बॉलीवुड

शादी को 2 साल हो गए लेकिन फिर भी दीपिका-रणवीर को बेबी नहीं चाहिए, जाने क्या है वजह

बॉलीवुड में इन दिनों बहुत फैमिली प्लानिंग चल रही है। अनुष्का शर्मा – विराट कोहली, करीना कपूर – सैफ अली खान, नेहा धूपिया – रोहनप्रीत सिंह ये सभी सितारें अपने घर नन्हे मेहमान के आने की तैयारियां कर रहे हैं। इस बीच दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और रणवीर सिंह (Ranveer singh) की फैमिली प्लानिंग की खबर भी मीडिया में उछल रही है। ऐसा बताया जा रहा था कि ये दोनों जल्द ही बेबी प्लान कर सकते हैं लेकिन अब इसे लेकर दीपिका का जवाब आ गया है।

एक इंटरव्यू में दीपिका पादुकोण ने साफ कह दिया है कि वे और रणवीर फिलहाल बच्चे को लेकर कोई प्लानिंग नहीं कर रहे हैं। इसकी वजह उन्होंने अपना और रणवीर का बहुत व्यस्त होना बताया है। उन्होंने कहा कि मैं और रणवीर दोनों ही अपने काम को लेकर बहुत सिरियस हैं। अभी हमारे पास बहुत प्रोजेक्ट्स हैं और काम की व्यस्तता को देखते हुए हम बेबी की प्लानिंग नहीं कर रहे हैं।

गौरतलब है कि दीपिका और रणवीर की शादी को दो साल हो गए हैं ऐसे में फैंस को उनके बेबी का बेसब्री से इंतजार है। दीपिका ने ये भी बताया कि रणवीर को बच्चे बहुत पसंद है। इसलिए आने वाले समय में वह फैमिली प्‍लानिंग के बारे में जरूर सोचेंगे लेकिन फिलहाल उन्हें अपने करियर पर अधिक ध्यान देना है।

दीपिका रणवीर की तरह और भी कई कपल्स होते हैं जो फैमिली प्लानिंग के पहले अपने करियर को महत्व देते हैं। वे पहले अच्छे से सेटल होना चाहते हैं। हालांकि समाज और रिश्तेदार शादी के बाद से ही उन्हें बच्चे को लेकर प्रेशर डालने लगता है। इस दबाव के चलते वे इस दुविधा में रहते हैं कि बच्चे पैदा करने का यह सही समय है या नहीं। ऐसे में हम आपको फैमिली प्‍लानिंग का सही समय बताने जा रहे हैं।

फैमिली प्‍लानिंग से पहले आप खुद को मानसिक रूप से तैयार कर लें। बच्चे को पालना एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती है। यदि दोनों पार्टनर इस बात को लेकर वचनबद्ध हैं तो ही इस दिशा में आगे बढ़ें। ​बच्चे आने के बाद खर्चे डबल हो जाते हैं। ऐसे में अपनी आर्थिक स्थिति पर भी एक नजर डाल लें।

यह एक बड़ा फैसला है जिसे आपको और आपके पार्टनर को मिलकर ही लेना है। इसलिए घरवाले या समाज के लोग क्या कहते हैं इस पर ध्यान न दें। इसे दबाव में आकर न करें। अपनी सिचूऐशन को समझते हुए ही इसका फैसला ले, तभी आप पेरेंट्स बनान अच्छे से इन्जॉय कर पाएंगे।

Related Articles

Back to top button