बॉलीवुड

इतना बदल गई हैं 80 के दशक की ये मशहूर अभिनेत्रियां, लेटेस्ट तस्वीरें देखकर पहचानना होगा मुश्किल

समय के साथ-साथ इस दुनिया में सब कुछ बदलता है। यहां तक की इंसान की खूबसूरती भी समय के साथ ढल जाती है। अगर हम बॉलीवुड इंडस्ट्री की अभिनेत्रियों की बात करें तो एक समय पहले 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्रियां अपनी खूबसूरती और दमदार अदाकारी के दम पर फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया करती थीं।

80 के दशक की इन अभिनेत्रियों ने अपने जमाने में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और लाखों लोगों के दिलों पर इन अभिनेत्रियों ने सालों तक राज किया है लेकिन वक्त के साथ-साथ गुजरे जमाने की अभिनेत्रियों के हुस्न का जादू फीका पड़ता गया और धीरे-धीरे यह अभिनेत्रियां फिल्म इंडस्ट्री से दूर होती चली गईं।

वर्तमान समय में 80 के दौर की अभिनेत्रियां पर्दे से लगभग पूरी तरह से गायब हो चुकी हैं और कुछ तो गुमनामी के अंधेरे में खो चुकी हैं। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ऐसी कुछ अभिनेत्रियों की तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जिनको पहचानना काफी कठिन हो सकता है।

किमी काटकर

आप सभी लोग मशहूर अभिनेत्री किमी काटकर को तो अच्छी तरह जानते ही हैं। जी हां, ये फिल्म “हम” के गाने “जुम्मा चुम्मा दे दे” से मशहूर हुई थीं। वैसे किमी काटकर बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आईं हैं लेकिन इनको बॉलीवुड के काम का तरीका कभी पसंद नहीं आया था, जिसकी वजह से यह इंडस्ट्री को छोड़कर दूर चली गईं। अभिनेत्री के लुक में अब काफी परिवर्तन आ चुका है। कभी अपनी खूबसूरती और बेहतरीन अदाकारी से लाखों दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री किमी काटकर अब ऐसी दिखती हैं।

अनिता राज

80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री अनिता राज ने पर्दे पर कई बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है लेकिन धीरे-धीरे अभिनेत्री का फिल्मी करियर ढलता चला गया। अब यह टीवी के मशहूर धारावाहिक “छोटी सरदारनी” में सरपंच कुलवंत कौर के किरदार में नजर आ रही हैं।

जया प्रदा

गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री जयाप्रदा फिल्मी दुनिया से दूर हो कर आप राजनीति के क्षेत्र में अच्छा खासा नाम कमा रही हैं। आपको बता दें कि जयाप्रदा ने बॉलीवुड में शराबी, औलाद, सरगम और मां जैसी कई यादगार फिल्में दी हैं। एक समय पहले इनकी बेहतरीन अदाकारी और खूबसूरती के लाखों लोग दीवाने थे।

मंदाकिनी

मंदाकिनी उन अभिनेत्रियों के लिस्ट में शामिल हैं जो रातों-रात मशहूर हो गई थीं। आपको बता दें कि 1985 में आई फिल्म “राम तेरी गंगा मैली” से मंदाकिनी रातों-रात पॉपुलर हो गई थीं। इस फिल्म में अपने किरदार से उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। मंदाकिनी का फिल्मी करियर बेहद छोटा रहा और इनका जीवन विवादों से भी भरा रहा था फिलहाल में यह फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो चुकीं हैं। मंदाकिनी ने साल 1985 में एक बुद्धिस्ट संत काग्यूर रिनपोचे से शादी की थी। फिलहाल में उनका मुंबई में एक तिब्बती हर्बल सेंटर है।

अमृता सिंह

80 के दशक की टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में अमृता सिंह का भी नाम शुमार है। आपको बता दें कि इन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म “बेताब से की थी और इनका फिल्मी कैरियर शानदार रहा लेकिन सैफ अली खान से विवाह करने के पश्चात उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूरियां बना ली थी। बाद में अमृता सिंह ने एक बार फिर से कमबैक किया लेकिन पहली जैसी कामयाबी इनको प्राप्त नहीं हो पाई थी। फिलहाल में यह इंडस्ट्री से पूरी तरह से दूर हो गई हैं पर अक्सर यह अपने बच्चों के साथ हैंगआउट करते हुए दिख जाती हैं।

पूनम ढिल्लन

पूनम ढिल्लो 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं। पूनम ढिल्लो अपने पारिवारिक जीवन में काफी व्यस्त रहती हैं, जिसकी वजह से यह फिल्मों से समय-समय पर ब्रेक लेती रही थीं। पूनम ढिल्लो को मशहूर सीरियल “दिल ही तो है” में देखा जा चुका है। पूनम ढिल्लो ने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया है। उन्होंने साल 2019 में राजनीति ज्वाइन कर ली थी।

फराह नाज

80 के दशक के मशहूर अभिनेत्री फराह नाज ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई बड़े-बड़े सितारों के साथ फिल्मों में काम किया है। आपको बता दें कि फरहा नाज़ बॉलीवुड इंडस्ट्री की अभिनेत्री तब्बू की बड़ी बहन हैं। अपने समय में इन्होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी और खूबसूरती से काफी प्रसिद्धि हासिल की थी लेकिन 90 के दशक में इनको फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया था और यह अब पूरी तरह से इंडस्ट्री से दूर हो चुकी हैं।

मीनाक्षी शेषाद्री

एक समय ऐसा था जब मीनाक्षी शेषाद्री की खूबसूरती के लाखों लोग दीवाने थे लेकिन साल 1995 में इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश से न्यूयॉर्क में शादी करने के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से दूरियां बना ली और यह वहीँ अपने पति के साथ ही शिफ्ट हो गईं।

पद्मिनी कोल्हापुरे

80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरे ने अपने फिल्मी करियर में अच्छा खासा नाम कमाया था लेकिन धीरे-धीरे यह पर्दे से दूर हो गई थीं लेकिन अब यह फिल्मों में वापसी कर चुकी हैं। पद्मनी कोल्हापुरी ने फिल्म “पानीपत” में गोपीका बाई का किरदार निभाया था।

Related Articles

Back to top button