बॉलीवुड

जब सलमान खान की वजह से घुटनों के बल बैठकर फूट-फूटकर रोने लगे थे करण जौहर, जानिए पूरा किस्सा

करण जौहर को भला कौन नहीं जानता। यह हिंदी फिल्मों में अपने बेहतरीन काम की वजह से जाने जाते हैं। यह भारतीय फिल्म डायरेक्टर, निर्माता, स्क्रीन राइटर, अभिनेता और टेलीविजन पर्सनालिटी हैं। करण जौहर एक ऐसे डायरेक्टर-प्रोड्यूसर हैं, जिनके जिनकी फिल्म में काम करने का हर अभिनेता और अभिनेत्री का सपना होता है। आपको बता दें कि करण जौहर बॉलीवुड इंडस्ट्री के दबंग सुपरस्टार सलमान खान के चहेते हैं।

करण जौहर ने फिल्म “दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे” में सहायक निर्देशक के तौर पर फिल्म इंडस्ट्री में शुरुआत की थी। इस फिल्म के अंदर उन्होंने शाहरुख खान के दोस्त का एक छोटा सा किरदार निभाया था परंतु एक निर्देशक के तौर पर उनको असली पहचान फिल्म “कुछ कुछ होता है” से मिली। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से करण जौहर की जिंदगी से जुड़ा हुआ एक अनसुना किस्सा सुनाने जा रहे हैं, जो बेहद दिलचस्प है।

आपको बता दें कि यह किस्सा उस समय का है जब करण जौहर फिल्मी दुनिया में एंट्री कर रहे थे। साल 1998 में करण जौहर ने बतौर डायरेक्टर डेब्यू किया था। करण जौहर की पहली फिल्म “कुछ कुछ होता है” थी। इस फिल्म ने काफी धमाल मचा दिया था। इस फिल्म के स्क्रीन पर आते ही फैंस स्टार्स के दीवाने हो गए थे।

फिल्म “कुछ कुछ होता है” के अंदर शाहरुख खान ने राहुल का किरदार प्ले किया था और अभिनेत्री काजोल ने अंजली का किरदार निभाया था। इस फिल्म में सलमान खान भी नजर आए थे। सलमान ने अमन का किरदार निभाया था। लेकिन इस फिल्म की शूटिंग के दौरान कुछ ऐसा हुआ था कि करण जौहर सलमान खान के आगे घुटनों के बल बैठकर फूट-फूटकर रोने लगे थे।

वैसे फिल्म “कुछ कुछ होता है” के लिए सभी किरदार निश्चित थे। लेकिन कैमियो के लिए करण जौहर को एक दमदार एक्टर की तलाश थी तो उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता सलमान खान को चुन लिया था। जब फिल्म की शूटिंग शुरू हुई तो उसमें एक वेडिंग सीन था जिसमें सलमान खान को सूट पहनना था, लेकिन सलमान खान ने करण जौहर को कहा कि मेरे पास एक बेहतरीन आईडिया है। मैं शादी में टॉन जींस और टीशर्ट पहन लूंगा। जब करण जौहर ने सलमान खान की यह बात सुनी तो वह काफी हैरान हो गए थे। उन्हें लगा कि शायद सलमान उनसे मजाक कर रहे हैं।

बाद में फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई थी। तब करण जौहर ने सलमान खान को कहा कि आपको सूट पहनना पड़ेगा लेकिन सलमान खान उनकी बात नहीं मानते हैं। सलमान ने करण से कहा कि उनके पास यह एकदम डिफरेंट आईडिया है। यह बहुत अच्छा लगेगा लेकिन करण जौहर सलमान खान की इस बात को सुनकर हक्का-बक्का रह गए थे। सलमान की जिद के आगे वह घुटने के बल बैठकर रोने लगे। करण ने कहा कि यह मेरी पहली फिल्म है, प्लीज मेरी पहली फिल्म में ऐसा मत करो और करण फूट-फूटकर रोने लगते हैं।

जब सलमान खान ने करण जौहर को ऐसी स्थिति में देखा तो उन्होंने करण से कहा हां हां मैं सूट पहन लूंगा। तू रो मत बस, मैं मार दूंगा तुझे, तू रो मत, परेशान मत हो। यह दिलचस्प किस्सा करण जौहर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था।

Related Articles

Back to top button