धार्मिक

Rashifal 22 December: यह मंगलवार इन 3 राशि वालों के लिए रहेगा अमंगल, रहना होगा संभलकर

हम आपको मंगलवार 22 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 December 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज पुरानी गलतियों को लेकर भय बना रहेगा। दूसरों की गलती भी अपने पर आ सकती है। जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। मित्रों से अलगाव खत्म होगा।‌ मेहनत सफल रहेगी। कार्यसिद्धि से प्रसन्नता रहेगी। मान-सम्मान मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। नौकरी मन लगाकर करें। नए अवसर की प्राप्ति होगी। व्यापार में फायदा होगा। व्यवसाय ठी‍क चलेगा। आपको अपने जिंदगी में बहुत सारी खुशियां प्राप्त होने वाली है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

काम में धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती है। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। तनाव का दौर बरक़रार रहेगा, लेकिन पारिवारिक सहयोग मदद देगा। दाम्पत्य जीवन में जीवन साथी के हेल्थ को लेकर चिंतित रहेंगे। धैर्य आपको बनाये रखना होगा तभी आप अपने कार्य म सफलता हासिल कर सकते है। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

भाग्य पक्ष मजबूत होने से किसी बड़े हानि की संभावना नहीं है। घर में मेहमानों का आवागमन रहेगा। अच्‍छी खबरें प्राप्त होंगी। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी। मनोरंजन और फिल्म फील्ड के जातकों के लिए कई नवीन अवसर उपलब्ध रहेंगे। अपेक्षाकृत काम पूरे होंगे। प्रसन्नता में वृद्धि होगी। शुभ समाचार मिलेंगे। पुराना रोग उभर सकता है। स्वयं की सोच को बदलें, लाभ होगा। दोस्तों से भेंट मन प्रफुल्लित करेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप खुद पर नियंत्रण रखे, ज्यादा क्रोधित ना हो वरना इस से बनते काम बिगड सकते हैं। नए क़रार फ़ायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुंचाएंगे। व्यवसाय ठीक चलेगा। छात्रों को उनकी मेहनत का परिणाम मिलेगा। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें। बच्चे की तबियत परेशानी का कारण बन सकती है। जो भी बोलें, सोच-समझकर बोलें। आर्थिक कारणों से परेशान रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कार्यक्षेत्र में कोई ऐसी योजना बनाएं जो लंबे समय तक फायदा दे। नौकरी व निवेश आदि मनोनुकूल लाभ देंगे। रोजगार में वृद्धि होगी। कुछ लोग आपसे ज्यादा ही अपेक्षाएं रख सकते हैं। दूसरों की जरूरतों को पूरा करने पर आपको ध्यान देना होगा। वाद विवाद खत्म होंगे। कोई बड़ी समस्या दूर होगी। प्रसन्नता रहेगी। प्रतिद्वंद्वी सक्रिय रहेंगे। आपका पूरा ध्यान आर्थिक लाभ की तरफ रहेगा। भाग्य का पूर्ण सुख प्राप्त होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो अलग है या दूसरी संस्कृति से है। दफ़्तर में आपको कुछ ऐसा काम मिल सकता है, जिसे आप हमेशा से करना चाहते थे। आपके संबंध मजबूत हो सकते हैं। दिमाग में उथल-पुथल हो सकती है, लेकिन आपको फायदा भी होगा। अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे। अपने स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के तरीकों के लिए खुले रहें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

साझेदारी में चल रहा गतिरोध दूर होने के आसार है। जिद में अपना ही नुकसान कर लेंगे। कोई सरप्राइज अपने पार्टनर की ओर से मिल सकता है। अत्यधिक खर्च का योग बन रहा है। रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। दोपहर बाद कार्यस्थल पर कोई शुभ समाचार आपको मिल सकता है। किसी पुराने मित्र से आज आपकी मुलाकात या बात हो सकती है। कुछ जिम्मेदारियां आप अगले दिन के लिए टाल सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

घर, कार्य आदि में तरक्की मिलने की सम्भावना है। आज आप अपनी मेहनत और कार्यदक्षता से कार्यस्थल पर सीनियर अधिकारियों को खुश करने में कामयाब होंगे। प्रेमी के साथ संबंधों और नजदीकी रिश्तों के मामलों में प्रगति होगी। उच्च अधिकारियों से फायदा होगा। छात्रों में करियर को लेकर उधेरबुन है इसके लिए आपके और समय चाहिए। जीवनसाथी कोई कटु बात कह सकता है जो आपको बुरी लग जाये।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अपनो के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। यह समय अपनी जीत का जश्न मनाने का है लेकिन आपको इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि इससे आपकी जिम्मेदारियां भी बढ़ जाएंगी। कामकाज के लिए समय नहीं निकाल सकेंगे। छात्रों पढ़ाई में मन लगायें। नौकरी में बदलाव न करें। आपको संभलकर रहना होगा। आपकी मेहनत से प्रसन्न होकर उच्च अधिकारी आपकी तरक्की का फैसला ले सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप डिस्टर्ब हुए बिना समय पर काम निपटाने की कोशिश करें। आज आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है जिससे आप काफी उत्साहित रहेंगे। लंबे समय बाद आज दोस्तों के साथ आप एक मजेदार दिन का आनंद उठाएंगे। आप ढेर सारी बातचीत करेंगे, खूब हंसेंगे और हसाएंगे। सामान्य भोजन ही ग्रहण करें क्योंकि यह दिन आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा नहीं है। विज्ञान से जुड़े लोगों को फायदा होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज पारिवारिक आयोजन सुखद रहेंगे। अपने पार्टनर के साथ कुछ अच्छा समय बितायेंगे। आर्थिक लाभ का भी योग है। कोई पुराना कर्ज वापस आयेगा। महत्वपूर्ण लोगों के साथ आपका बहुत अच्छा तालमेल रहेगा। महत्वपूर्ण रिश्ते और अच्छे हो सकते हैं। छात्रों के लिए दिन अनुकूल है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। धन संपत्ति में वृद्धि होने की प्रबल योग नौकरी-व्यवसाय गृहस्थी आदि के कारण आपका ध्यान बढ़ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके जीवन में चारो ओर से खुशियां ही खुशियांं आने वाली हैं। शादीशुदा जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही खास होगा। काफी दिनों बाद आज आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमांटिक दिन गुजारेंगे। छोटी यात्रा पर जाएंगे। किसी बात का तनाव हो सकता है। आज आपके प्रिय आपको एक प्यारा सा तोहफा भी दे सकते हैं। शुद्ध सात्विक आहार लें। बाहरी खान पान के प्रति आप जीतना हो सके उतना दूर रहे।

आपने Rashifal 22 December 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 December 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 December 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कुष्मांडा मंदिर: पिंडी से लगातार रिसता है पानी, जिस के सेवन से असाध्य बीमारी भी हो जाती है ठीक

Related Articles

Back to top button