बॉलीवुड

भारत के सबसे रईस खिलाड़ियों में शामिल है शिखर धवन, जानिये कितनी संपत्ति के हैं मालिक

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर स्टार बल्लेबाज शिखर धवन अपनी विस्फोटक पारी के लिए जाने जाते है. इस समय वह IPL 2021 के दूसरे चरण के लिए काफी व्यस्त नज़र आ रहे है. वह लगातार प्रैक्टिस कर रहे है. वह अपनी बल्लेबाज़ी तकनीक पर ध्यान दें रहे है. लेकिन इन सबके बीच शिखर धवन और उनकी पत्नी के बीच तलाक की खबरें भी सुर्खियां बटोर रही है. शिखर धवन की पत्नी आयशा अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी इमोशनल पोस्ट कर रही है.

shikhar dhawan

ज्ञात होकि शिखर धवन हमेशा ही अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं उन्होंने अपने पार्टनर रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारतीय टीम को बहुत बार अच्छी शुरुआत दिलाई है. इन दोनों बल्लेबाज़ों ने कई बार रिकॉर्ड साझेदारी भी की है.

shikhar dhawan

अगर शिखर धवन की कमाई के बारे में बात करे तो उनकी कुल संपत्ति लगभग 96 करोड रूपये बताई जाती है. उनकी कमाई का मुख्य स्तोत्र कुछ और नहीं बल्कि बीसीसीआई से ही आता है. इसके साथ ही उनकी अच्छी ख़ासी कमाई IPL से भी होती है. इतना ही नहीं शिखर धवन बहुत सारे ब्रांड को भी एंडोर्स करते हैं. वह अपने प्रमोशन से भी वह काफी कमाई कर लेते है.

shikhar dhawan

शिखर धवन अपने जीवन में काफी आलिशान तरीके से रहते है. उनका लाइफ स्टाइल काफी अच्छा है. धवन रिलायंस जियो, नेरोलेक पेंट्स, ड्रीम 11, फीवर एफएम, समते कई ब्रैंड्स के विज्ञापन में दिखाई देते रहे हैं.

shikhar dhawan

इन विज्ञापनों से धवन को हर महीने करीब 30 लाख रुपये की इनकम होती है. इनसे इन्हे अच्छी ख़ासी कमाई हो जाती है. आपको बता दें कि, शिखर धवन के पास बीसीसीआई का ए ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट है. इसके साथ ही वह महंगी गाड़ियों के भी शौकीन है. उनके पास कई लग्जरी कारें हैं. धवन के पास बीएमडब्ल्यू एम8 कूपे, ऑडी ए6, बीएमडब्ल्यू 6 जीटी, रेंज रोवर,मर्सिडीज समेत कई कारें है.

shikhar dhawan

इस कॉन्ट्रैक्ट से धवन साल में 5 करोड रुपए बीसीसीआई से कमाते है. उनका यह कॉन्ट्रैक्ट वर्ष 2019 में बीसीसीआई ने किया था. इसके अलावा वह बीसीसीआई से अलग-अलग मैच के अलग-अलग पैसे भी वसूलते है. शिखर धवन एक वनडे मैच खेलने के लिए बीसीसीआई से ₹600000 रूपये तक चार्ज करते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial)

आईपीएल में शिखर धवन दिल्ली की टीम का हिस्सा हैं, यहाँ उन्हें एक सीजन खेलने पर 5.2 करोड़ मिलते हैं. धवन दिल्ली से पहले हैदराबाद के लिए खेलते थे, वहां से भी उन्हें काफी पैसे मिला करते थे. इसके अलावा धवन दिल्ली की घरेलू टीम के साथ भी मैच खेलते हैं यहां से भी उन्हें मैच की फीस प्राप्त होती है. इसके साथ ही इस खिलाड़ी ने कई जगह पैसे इन्वेस्ट किये हुए है. यहाँ से भी उन्हें अच्छी ख़ासी कमाई होती है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial)

शिखर धवन के पास दिल्ली, मुंबई गुरुग्राम समेत कई बड़े शहरों में घर बना हुआ है. धवन का घर सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया में भी एक घर है. बता दें कि दिल्ली स्थित धवन के घर की कीमत करीब छह करोड़ के आसपास बताई जाती है. खैर इस समय यह बल्लेबाज़ अपनी निजी जिंदगी के कारण परेशानियों से घिरा हुआ है. शिखर धवन को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी नहीं चुना गया है.

Related Articles

Back to top button