समाचार

रातोंरात मिले 200 करोड़ रुपए, बीवी को नहीं लगने दी भनक, बोला- घमंडी बन जाएगी..

पति अक्सर अपनी पत्नी से बहुत सी बातें छिपाते हैं। कुछ तो अपनी सेविंग भी पत्नी को नहीं बताते हैं ताकि वह व्यर्थ खर्च ना करें। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे पति से मिलाने जा रहे हैं जो रातोंरात 200 करोड़ रुपये का मालिक बन गया। लेकिन उसने ये बात अपनी पत्नी और बच्चों से छिपाए रखी। उसने इस बारे में परिवार और दोस्तों में किसी को नहीं बताया। जब आप इसकी वजह सुनेंगे तो दंग रह जाएंगे।

अकाउंट में आए 200 करोड़, बीवी को नहीं लगने दी भनक

यह अनोखा मामला दक्षिणी चीन के गुआंग्शी ज़ुआंग प्रांत का है। यहां एक शख्स की 220 मिलियन युआन यानी करीब 2 अरब 50 करोड़ रुपये की लॉटरी लग गई। उसने लॉटरी के 40 टिकट खरीदे थे। इसमें 7 टिकट पर उसे इनामी धन राशि मिली है। हर टिकट पर उसे 5.48 मिलियन युआन मिले हैं।

शख्स 24 अक्टूबर को गुआंग्शी वेलफेयर लॉटरी डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर से अपनी इनामी राशि लेने गया था। लेकिन वह जिस अंदाज में यहां आया वह बड़ा अनोखा था। शख्स ने एक कार्टून पोशाक पहन रखी थी। ऐसा इसलिए ताकि उसके परिवार वाले और दोस्त उसे पहचान नहीं सके। शख्स बड़ा ही उत्साहित था, लेकिन उसने बताया कि वह अपने जोश को कंट्रोल करने की कोशिश कर रहा है। उसने इस बारे में परिवार और दोस्तों में किसी को नहीं बताया है।

इस कारण बीवी-बच्चों को नहीं बताई अरबपति बनने की बात

2 अरब रुपये की लॉटरी जीतने के बाद भी शख्स ने ये खुशखबरी अपनी पत्नी और बच्चों को नहीं बताई है। जब उससे इसकी वजह पूछी गई तो उसने कहा कि यदि परिवार को अरबपति बनने की बात पता लगी तो वे घमंडी और आलसी बन सकते हैं। उसने बच्चे फिर कड़ी मेहनत नहीं करेंगे। वहीं बीवी के अंदर घमंड की भावना आ सकती है। फिर वह खुद को अन्य लोगों से बेहतर संजने लगेंगे।

लॉटरी जीतने के बाद शख्स ने 5 मिलियन युआन (15 करोड़ रुपये) दान में भी दिए हैं। बता दें कि शख्स को भले 220 मिलियन युआन (करीब 2 अरब 50 करोड़ रुपये) की लॉटरी लगी हो, लेकिन , 5 मिलियन युआन दान करने और 43 मिलियन युआन टैक्स काटने के बाद उसके हाथ में 171 मिलियन युआन (1 अरब 93 करोड़ रुपये) आए हैं।

जब शख्स से पूछा गया कि वह इतने सारे पैसों का क्या करेगा तो उसने जवाब दिया कि फिलहाल तो वह खुद भी नहीं जानता है। अभी वह इन पैसों को घर ले जाएगा। फिर शांति से सोच विचार कर फैसला करेगा कि उसे इन पैसों को कब और कैसे खर्च करना है।

Related Articles

Back to top button