बॉलीवुड

हेमा मालिनी के बसे बसाए घर-संसार के लिए खतरा बन गई थी ये अभिनेत्री, अचानक छोड़ दिया था बॉलीवुड

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक अभिनेता और अभिनेत्रियां हैं जिनके चाहने वाले लोगों की कमी नहीं है। अक्सर फिल्मी दुनिया में शूटिंग करने के दौरान यह अपने को-स्टार को ही दिल दे बैठते हैं। इसमें कोई नई बात नहीं है। बॉलीवुड इंडस्ट्री से ऐसी कई खबरें सुनने को आती हैं, जब शूटिंग के दौरान ही अभिनेता और अभिनेत्री एक दूसरे से प्यार कर बैठते हैं।

भले ही शूटिंग के दौरान इन एक्टर्स को प्यार हो जाता है परंतु कुछ ही लोग होते हैं जिनका प्यार का रिश्ता शादी के मुकाम तक पहुंच पाता है। कुछ ऐसा ही 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रहीं अनिता राज के साथ हुआ, जिनका नाम धर्मेंद्र के साथ जुड़ा था। इन दोनों ने ही बॉलीवुड की कई फिल्मों में एक साथ काम किया था और फिल्मों में काम करते करते एक दूसरे को दिल दे बैठे थे।

आपको बता दें कि 80 के दशक के मशहूर अभिनेत्रियों में अनिता राज का भी नाम शामिल है। फिलहाल अनीता राज कलर्स चैनल के सुपरहिट सीरियल “छोटी सरदारनी” में सरपंच “कुलवंत कौर ढिल्लों” का रोल निभा रहीं हैं। इस सीरियल में अनिता राज का नकारात्मक रोल बहुत ही दमदार नजर आ रहा है। इस सीरियल के माध्यम से अनिता राज की नकारात्मक भूमिका को लोग बेहद पसंद कर रहे हैं। इस सीरियल से उन्हें अच्छी खासी सफलता मिली है।

आपको बता दें कि अनीता राज ने अपने फिल्मी करियर में कई सारी फिल्मों में काम किया है। इनमें दूल्हा बिकता है, नौकर बीवी का, अच्छा बुरा, जमीन आसमान, करिश्मा कुदरत का, जान की बाजी, गुलामी, मोहब्बत की कसम जैसी फिल्में शामिल हैं। अनीता राज ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 1981 में फिल्म “प्रेम गीत” से की थी। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई, जिसके बाद यह रातों-रात स्टार बन गई थीं।

अनीता राज अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जीवन को लेकर भी चर्चा का विषय बनी रही थीं। आपको बता दें कि अनिता राज का चर्चित लव अफेयर बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र के साथ रहा था। जी हां, एक वक्त ऐसा भी था जब अनीता राज हेमा मालिनी के बसे बसाए घर-संसार के लिए खतरा बन गई थीं। अनिता राज बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर कैरेक्टर आर्टिस्ट जगदीश राज की बेटी हैं और उनके पिता जगदीश राज में 144 फिल्मों में पुलिस इंस्पेक्टर का किरदार निभाया था। पिता को देखकर ही अनीता राज ने फिल्मों में अपना करियर बनाने का सोचा।

अनीता राज अपने समय की खूबसूरत और टैलेंटेड अभिनेत्रियों में से एक थीं। अनीता राज को फिल्में हासिल करने में कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ा था। अनिता राज ने “प्रेम गीत” से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा। इस फिल्म का गाना “होठों से छू लो” बहुत ही जबरदस्त हिट साबित हुआ था और अभिनेत्री की लोगों ने जमकर तारीफ भी की थी। धीरे धीरे यह बॉलीवुड इंडस्ट्री में अच्छा खासा मुकाम हासिल करने लगीं। उन्हीं दिनों अनिता राज ने अभिनेता धर्मेंद्र के साथ भी कई फिल्मों में काम किया था। नौकर बीवी का, जीने नहीं दूंगा, करिश्मा कुदरत का जैसी फिल्मों में धर्मेंद्र और अनीता नजर आए थे।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि फिल्म “नौकर बीवी का” की शूटिंग के दौरान अनीता राज और धर्मेंद्र के बीच नजदीकियां बढ़ गई थीं और उनके अफेयर की खबरें सुर्खियों में छाई हुई थी। उस समय के दौरान धर्मेंद्र हेमा मालिनी से दूसरी शादी कर चुके थे और धर्मेंद्र प्रकाश कौर और हेमा मालिनी दोनों के ही पति थे। बॉलीवुड इंडस्ट्री में धर्मेंद्र और अनिता राज के प्यार के चर्चे खूब सुर्ख़ियों में थे। ऐसा बताया जाता है कि जब हेमा मालिनी को धर्मेंद्र और अनिता राज के बीच बढ़ती नजदीकियों के बारे में पता चला तो उन्होंने बगावत कर दी थी फिर क्या था धर्मेंद्र को अनिता राज से दूर होना पड़ गया।

आपको बता दें कि अनीता राज ने फिल्मों में सफलता पाने के लिए खूब मेहनत की परंतु जैसा वह चाहती थीं वैसी कामयाबी उनको नहीं मिली जिसकी वजह से वह धीरे-धीरे बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर हो गईं। अनीता राज ने डायरेक्टर सुनील हिंगोरानी से शादी कर ली और उनका एक बेटा शिवम हिंगोरानी है।

अनिता राज फिल्मों से दूरियां बनाने के बाद टीवी सीरियल्स में काम कर रही हैं। फिलहाल में यह सीरियल “छोटी सरदारनी” में अपने नेगेटिव किरदार सरपंच कुलवंत कौर की वजह से सुर्खियों में छाई हुई हैं। अनिता राज सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और यह अपनी तस्वीरें और वीडियोस फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। फैंस भी इन तस्वीरों और वीडियोस को काफी पसंद करते हैं।

Related Articles

Back to top button