बॉलीवुड

रील में इन अभिनेताओं संग रोमांस कर चुकी श्रीदेवी रियल लाइफ में मानती थीं उनको भाई

हिन्दी सिनेमा जगत में अपने अभिनय और सादगी भरे अंदाज से सबको दीवाना बनाने वाली अभिनेत्री श्रीदेवी का नाम दुनिया भर में शुमार है। 80 से 9 के दशक में श्रीदेवी भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में से एक थीं। उन्होंने ना सिर्फ हिन्दी बल्कि तेलुगू, तमिल, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में लगातार काम कर खूब नाम कमाया। श्रीदेवी ने अपने फिल्मी करियर के दौरान फिल्म इंडस्ट्री के तमाम बड़े स्टार्स के साथ काम किया। दरअसल, रील में उन अभिनेताओं के साथ रोमांस कर चुकी श्रीदेवी ने रियल लाइफ में उन अभिनेताओं को भाई माना है। तो आइए जानिए आखिर कौन हैं वो अभिनेता।

अनिल कपूर-श्रीदेवी

अनिल कपूर संग भी श्रीदेवी को जोड़ी को दर्शकों द्वारा बेहद पसंद किया गया। यह जोड़ी लगभग 13 फिल्मों में साथ नजर आई। जिसमें से मिस्टर इंडिया, लम्हे, जुदाई, लाडला, हीर रांझा, मिस्टर बेचारा, रूप की रानी चोरों का राजा, राम अवतार, जांबाज फिल्में सुपरहिट रहीं। अनिल-श्रीदेवी कई फिल्मों में रोमांस करते नजर आए लेकिन असल जिंदगी में वह उन्हें भाईं मानती थीं।

 कमल हासन-श्रीदेवी

तमिल फिल्मों के सुपरस्टार कमल हासन संग श्रीदेवी की जोड़ी दर्शकों को खूब पसंद आई। इस जोड़ी ने कई भाषाओं में तकरीबन 27 फिल्मों में साथ काम किया। कमल और श्रीदेवी एक ही स्कूल में पढ़ते थे। एक खास बातचीत के दौरान खुद कमल हासन ने बताया था कि, ‘वैसे तो एक रोमांटिक जोड़ी के रूप में हमने कई फिल्में कीं लेकिन हमारी परवरिश बिल्कुल भाई और बहन की तरह हुई थी।

रजनीकांत-श्रीदेवी

इसके अलावा श्रीदेवी ने सबसे ज्यादा फिल्में अभिनेता रजनीकांत के साथ की। इस जोड़ी को तकरीबन 20 फिल्मों में एक-साथ देखा गया। एक इंटरव्यू के दौरान श्रीदेवी ने खुलासा कर बताया था कि रजनीकांत उनकी मां के बहुत ज्यादा लाडले थे, जिसके कारण रजनीकांत संग श्रीदेवी के घरेलू संबंध थे। इनकी फिल्मों में प्रिया, जॉनी, पोक्कीरी राजा, चालबाज जैसी फिल्में सुपरहिट रहीं।

जीतेंद्र-श्रीदेवी

साल 1983 में रिलीज हुई फिल्म ‘हिम्मतवाला’ में पहली बार श्रीदेवी अभिनेता जीतेंद्र कुमार के साथ नजर आईं थीं। इस फिल्म में दोनों की जोड़ी को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया। यह जोड़ी लगातार 16 फिल्मों में साथ नजर आई, जिसमें से 11 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की। बता दें कि श्रीदेवी अभिनेता जीतेंद्र को भी अपना भाई मानती हैं।

सनी देओल-श्रीदेवी

सनी देओल और श्रीदेवी की जोड़ी चालबाज, निगाहें, जोशीले, राम अवतार, सल्तनत और मैं तेरा दुश्मन में साथ रोमांस करती नजर आई। अगर बात की जाए तो ‘मैं तेरा दुश्मन’ में दोनों सिर्फ गेस्ट अपीयरेंस के तौर पर ही नजर आए थे। जबकि दोनों ने सिर्फ 6 ही फिल्मों में साथ काम किया।

ऋषि कपूर-श्रीदेवी

इसके अलावा श्रीदेवी और ऋषि कपूर नगीना, कौन सच्चा कौन झूठा, बंजारन, चांदनी, गुरुदेव, और गर्जना जैसी फिल्मों में एक-साथ नजर आए। दोनों की जोड़ी को दर्शकों का बेहद प्यार मिला।

अमिताभ बच्चन-श्रीदेवी

अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी मात्र तीन फिल्मों इंकलाब, आखरी रास्ता और खुदा गवाह में एक साथ काम किया है। इसके बाद श्रीदेवी ने अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से इंकार कर दिया था क्योंकि वह एक ही किरदार एक ही कलाकार के साथ रिपीट नहीं करना चाहती थीं।

Related Articles

Back to top button