बॉलीवुड

सुर्खियां पाने के लिए रियलिटी शो में इन सेलेब्स ने की थी शादी, लेकिन बाद में दूल्हे के लिए तरस गए

मनोरंजन की दुनिया से जुड़े कलाकार किसी ना किसी वजह से हमेशा ही सुर्ख़ियों का हिस्सा बनते है. न जाने कब इन्हे किसी से प्यार हो जाता है और न जाने कब इनका ब्रेकअप हो जाता है. इन्होने तो शादी को भी मजाक बना दिया है. जहां भारत में शादी को सात जन्मों का बंधन कहा जाता है. वहीं कई सेलेब्स ऐसे है जिन्होंने शादी को गुड्डे-गुड़ियों का खेल बना दिया है. कई सेलिब्रिटी ने रियलिटी शो में जाकर सुर्खियां बटोरने के लिए शादी की जो कि चंद दिनों में ही टूट गई.

सारा खान

sara khan

टेलीविजन अभिनेत्री सारा खान ने छोटे पर्दे पर सपना बाबुल का… बिदाई जैसे शो से प्रसिद्धि पाई. शो में अपनी एक्टिंग से प्रशंसा अर्जित करने के बाद, उन्होंने बिग बॉस 4 के घर में जाने का फैसला किया. अभिनेत्री ने शो में टीवी अभिनेता अली मर्चेंट से शादी की और यह पहली बार था जब किसी जोड़े ने बिग बॉस में शादी की थी. हालांकि शो खत्म होने के 2 महीने बाद ही दोनों अलग हो गए थे.

राखी सावंत

कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत ने रियलिटी शो राखी का स्वयंवर में अपने लिए दूल्हा पसंद किया था. शो में उन्होंने इलेश नाम के एनआरआई संग उन्होंने सगाई भी की. शो खत्म होने के बाद राखी ने सगाई तोड़ दी थी. बाद में राखी सावंत ने एक इंटरव्यू में कहा था, मेरा स्वयंवर फर्जी था और रियलिटी शो कभी भी सच्चे नहीं होते.

rakhi sawant

इस शो के दौरान मैंने कोई शादी नहीं की थी. टीवी पर शादी करने के लिए वैसे भी अच्‍छे लड़के नहीं होते और मुझे अभी तक ढंग का कोई लड़का नहीं मिला. स्‍वयंवर शो को लेकर राखी सावंत ने कहा कि आप पैसे कमाने के लिए ये शो करते हैं.

रतन राजपूत

रतन राजपूत को टीवी शो ‘अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो’ से अच्छी लोकप्रियता हासिल हुई थी. रतन राजपूत ने भी टीवी रियलिटी शो में अभिनव नाम के शख्स से सगाई की थी. इस शो का नाम था रतन का रिश्ता. शो खत्म होने के बाद दोनों अलग हो गए थे. इस शो की वजह से रतन काफी कॉन्ट्रोवर्सी में भी रही थीं. उन्होंने इस शो में अपना रियल स्वयंवर रखा था.

मगर इस शो के ख़त्म होने के बाद कभी दोनों की शादी नहीं हो पाई. रतन ने बाद में कहा था कि, अभिनव शर्मा से सगाई के बाद रिश्तें में गहराई लाने के लिए मैंने एक साल एक्टिंग से छुट्टी भी ले ली थी. मगर दुर्भाग्य के कारण मैं इस रिश्तें को सफल बनाने के लिए कभी सफल नहीं हो पाई.

रतन ने साथ ही कहा था कि, लोगों की नजरों में मैंने यह शो अटेंशन और पैसे के लालच में किया था लेकिन यह सच नहीं है. इस शो को करने से पहले मैंने कई बार सोचा उसी के बाद हामी भरी थी. सच कहूं तो इसमें कुछ भी नकली नहीं था सबकुछ असली था. केवल इसी वजह से कि शो में एक आदमी मिला और मैंने टीवी पर सबके सामने सगाई कर ली. लोगों ने सोचा कि यह सिर्फ एक ड्रामा है.

डिंपी गांगुली

dimpy ganguly

टीवी की दुनिया में राहुल महाजन (Rahul Mahajan) एक चर्चित चेहरा हैं. राहुल महाजन ने डिंपी गांगुली से टीवी रियलिटी शो में शादी की थी. शो का नाम था राहुल दुल्हनिया ले जाएंगे था. शो खत्म होने के करीब 5 साल बाद दोनों का तलाक हो गया. राहुल से तलाक लेने के बाद डिंपी ने दोबारा शादी की.

Related Articles

Back to top button