समाचार

अपने पत्रकार की गिरफ्तारी पर फूटा अर्णब का गुस्सा, कहा-5 मिनट दे रहा हूं, करो रिहा, वरना ..

मुंबई पुलिस ने शनिवार को रिपब्लिक टीवी के कंसलिटिंग एडिटर प्रदीप भंडारी को गैर कानूनी तरीके से हिरासत में लिया। इतना ही नहीं प्रदीप भंडारी को वकील से मिलने भी नहीं दिया गया। अपने पत्रकार की गैर कानूनी तरीके से हुई गिरफ्तारी पर अर्णब गोस्वामी ने आपत्ति जताई और लाइव शो के दौरान पुलिस को चुनौती देते हुए कहा कि उनसे कहो की अर्णब पांच मिनट दे रहा है, प्रदीप भंडारी को पांच मिनट के अंदर छोड़ दो।

अर्णब ने आगे कहा कि मैं प्रदीप भंडारी को देखना चाहता हूं, मैं जाना चाहता हूं, देश जाना चाहता है, मनमानी करो,अरेस्ट करो, आखिर किस धारा के तहत प्रदीप भंडारी को गिरफ्तार किया गया है। दरअसल जब ये शो चल रहा था, तो उस समय रिपब्लिक टीवी की एक रिपोर्टर उसी पुलिस थाने के अंदर मौजूद थी। जहां पर प्रदीप भंडारी को रखा गया है। अर्णब ने अपनी इसी रिपोर्टर से बात करते हुए कहा कि वो प्रदीप को देखना चाहताे हैं।

रिपब्लिक टीवी का आरोप है कि मुंबई पुलिस ने 17 अक्टूबर, 2020 को रिपब्लिक टीवी के कंसलिटिंग एडिटर प्रदीप भंडारी को गैर कानूनी तरीके से हिरासत में लिया है। रिपब्लिक टीवी के अनुसार शनिवार को 10-12 पुलिस ने प्रदीप को घेर लिया था और खार वेस्ट थाने में प्रदीप के साथ मारपीट भी की गई। ये पूरी तरह से पुलिस ने कानून का उल्लंघन किया है। प्रदीप भंडारी के पास अग्रिम जमानत थी। लेकिन फिर भी उन्हें हिरासत में लिया गया।

वकील को नहीं दिया मिलने

रिपब्लिक टीवी का ये भी आरोप है कि प्रदीप भंडारी को वकील से मिलने से रोका गया। इतना ही नहीं, उनका फोन भी छीन लिया गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने प्रदीप को आईपीसी की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश देने की अवज्ञा), 353 (लोक सेवक को अपने कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) और बॉम्बे पुलिस कानून की धारा 37 (1), 135 के तहत गिपफ्तार किया है।


आपको बता दें कि इससे पहले मुंबई पुलिस ने प्रदीप भंडारी को समन जारी कर किया था और उन्हें 22 अक्टूबर को 4 बजे तक कोर्ट में पेश होने को कहा गया था। इस पूरे मामले पर प्रदीप भंडारी ने कहा था कि पुलिस कमिश्नर अपने राजनीतिक आकाओं के इशारे पर ये कर रहे हैं।  मुंबई पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के प्रयास में है। इसके लिए उनके खिलाफ गैर-जमानती धाराओं के तहत आरोप दायर करने की योजना बना रही है।

ये भी पढ़ें-

अभिषेक की शादी में जान्हवी कपूर ने किया था जमकर हंगामा, कहा था- ‘मैं जूनियर बच्चन की पत्नी हूँ’

Related Articles

Back to top button