विशेष

नवविवाहित कपल ने शादी के दिन रक्तदान कर मासूम की बचाई जान, लोग कर रहे हैं खूब तारीफ

जैसा कि हम सभी लोग अच्छी तरह जानते हैं कि इंसान को जीवित रहने के लिए रक्त की आवश्यकता होती है। अगर किसी व्यक्ति में खून की कमी है तो इसको केवल ब्लड डोनेशन के द्वारा ही पूरा किया जा सकता है। रक्तदान एक ऐसी प्रक्रिया है जब व्यक्ति दूसरों की सहायता के लिए रक्त देते हैं। आपको बता दें कि आए दिन ऐसी बहुत सी बीमारियां या दुर्घटना हो जाती हैं। जब रक्त की आवश्यकता पड़ती है। लाभार्थी के लिए रक्त किसी उपहार से कम नहीं है। रक्त देने वाला इंसान एक भगवान के समान माना जाता है।

आज हम आपको एक ऐसे नवविवाहित कपल के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिसने अपनी शादी के दिन ही ऐसा नेक काम किया है, जिसने हर किसी का दिल जीत लिया है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में एक दंपति अपनी शादी को बीच में रोककर एक लड़की की जान बचाने अस्पताल पहुंचे। और दूल्हे ने “रक्तदान” करके मासूम बच्ची की जान बचाई है। इस घटना की जानकारी ट्विटर पर उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारी आशीष मिश्रा ने शेयर की है।

पुलिस अधिकारी ने नवविवाहित कपल की तस्वीर की शेयर


पुलिस अधिकारी आशीष कुमार मिश्रा ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है। जिस तस्वीर में नवविवाहित कपल नजर आ रहे हैं। जैसा की इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि दोनों ही कपल शादी की पोशाक में सजे हुए नजर आ रहे हैं। दूल्हा स्ट्रेचर पर लेटा हुआ “रक्तदान” कर रहा है। वहीं दुल्हन उसके बगल में ही शादी के जोड़े में खड़ी हुई नजर आ रही है।

पुलिस अधिकारी आशीष मिश्रा ने शादी की पोशाक में सजे हुए इन नवविवाहित जोड़े की तस्वीर शेयर करते हुए यह लिखा है कि “मेरा भारत महान। एक बच्ची को ब्लड की जरूरत थी। कोई भी रक्तदान करने को सामने नहीं आ रहा था क्योंकि वो किसी दूसरे की बच्ची थी। अपनी होती तो शायद कर भी देते। खैर, शादी के दिन ही इस जोड़े ने रक्तदान कर बच्ची की जान बचाई। जय हिंद!” सोशल मीडिया पर इस कपल की लोग तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं।

सोशल मीडिया पर तस्वीर हो रही है वायरल

आपको बता दें कि यह घटना किस स्थान की है, इसके बारे में अभी तक किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं चल पाई है। लेकिन यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जो भी यूजर्स इस तस्वीर को देख रहा है वह इस नवविवाहित कपल की तारीफ कर रहा है। इस कपल ने जो काम किया है वह प्रशंसा के लायक है। लगातार ट्विटर यूजर इस तस्वीर पर अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

सोशल मीडिया पर यूजर्स दे रहे हैं अपनी प्रतिक्रियाएं


एक ट्वीटर यूजर इस तस्वीर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए यह लिखा है कि “यह लोग मिसाल हैं। सबको जागना चाहिए। आम जन के लिए।”


एक यूजर ने इस नवविवाहित जोड़े को सुखद जीवन की शुभकामनाएं दी हैं और यह लिखा है कि “नमन! प्रभु इस जोड़े को ढेरों खुशियां दे।” इसी प्रकार से लगातार यूजर अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और लगातार लाइक और शेयर कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button