बॉलीवुड

‘इंडियन आइडल’ जीतने के बावजूद रहे फ्लॉप, आज लाइमलाइट से दूर ऐसी लाइफ जी रहे अभिजीत सावंत

अभिजीत सावंत रियलिटी सिंगिंग शो ‘इंडियन आइडल’ के पहले विनर थे. इंडियन आइडल शो का ख़िताब जीतने के बाद अभिनीत ने काफी सुर्खियां बटोरी थी. उस दौरान उनका गाना ‘मोहब्बतें लुटाऊंगा’ लोगों की जुबान पर चढ़ा हुआ था. इंडियन आइडल के सफ़र के दौरान तो दर्शकों ने उन्हें खूब पसंद किया और उन्हें विजेता भी बनाया, लेकिन कुछ ही समय में उनका क्रेज खत्म हो गया. बता दें, साल 2005 में अभिजीत ने इंडियन आइडल का कंपटीशन जीता था.

इंडियन आइडल के एक के बाद एक नए विनर सामने आते रहे और अभिजीत सावंत की पहचान कहीं खोती चली गयी. कल यानी 7 अक्टूबर को अभिजीत सावंत का जन्मदिन है. मुंबई में जन्मे अभिजीत सावंत कल 39 साल के हो जाएंगे. ऐसे में आज की इस स्टोरी में हम आपको बताएंगे कि एक समय में लोगों के दिलों पर राज करने वाले अभिजीत सावंत इन दिनों कहां हैं और क्या कर रहे हैं.

नहीं मिल पाई सफलता

अभिजीत सावंत ने इंडियन आइडल का ख़िताब जीतने के बाद ‘जो जीता वो ही सुपरस्टार’ और ‘एशियन आइडल’ में भी भाग लिया था. इन दोनों शो में वह सेकंड और थर्ड रनरअप रहे थे. इंडियन आइडल का ख़िताब जीते अभिजीत को 15 साल से भी अधिक का समय हो चला है. अभिजीत सावंत की गायिकी की तारीफ तो सभी ने की, लेकिन उन्हें वह मुकाम नहीं मिल पाया, जिसके वे हकदार थे. वहीं, इंडियन आइडल के बहुत सारे सिंगर्स बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं.

गुमनाम हुआ सितारा

एक टाइम ऐसा था जब लोग अभिजीत सावंत के गाने की तारीफ करते नहीं थकते थे और अभिजीत के गाये गाने लोगों की जुबान पर चढ़े रहते थे. लेकिन आज ये सितारा लाइमलाइट से दूर गुमनामी की जिंदगी जी रहा है. इंडियन आइडल में 11 प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए अभिजीत ने जीत हासिल की थी. उन्होंने अमित सना को हराकर इंडियन आइडल की ट्रॉफी अपने नाम की थी.

अभिजीत का एल्बम ‘जूनून’ काफी हिट हुआ था. इसके बाद उन्होंने तनुश्री दत्ता और इमरान हाशमी की फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ में एक गाना भी गाया था. इस फिल्म के ‘मरजावां मिटजावां’ गाने को अभिजीत ने ही अपनी आवाज दी है. हालांकि, इसके बाद वे मानो कहीं गायब ही हो गए. अभिजीत ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में नाम कमाने की तो कोशिश बहुत की, लेकिन उन्हें बड़ी कामयाबी हाथ नहीं लगी. अभिजीत अपनी पत्नी के साथ ‘नच बलिये’ के सीजन 4 में भी दिखाई दिए थे. इसके अलावा कुछ कॉमेडी शोज में भी वे नजर आये थे.

सोशल मीडिया पर एक्टिव

आपको बता दें साल 2018 में अभिजीत सावंत फिल्म ‘लॉटरी’ में भी नजर आये थे, जो कि बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी. इसी साल उन्होंने शिवसेना पार्टी भी जॉइन की थी, जबकि एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि पॉलिटिक्स में उन्हें दिलचस्पी नहीं है और वे कभी इसमें नहीं जाएंगे. अभिजीत ने कहा था कि वे अपना फोकस म्यूजिक पर ही रखना चाहते हैं. लाइमलाइट से दूर होते हुए भी अभिजीत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और यहां उनके हजारों फॉलोअर्स हैं.

पढ़ें हाथरस केस को लेकर आप नेता ने साधा सोनू सूद पर निशाना, एक्टर ने अपने जवाब से बोलती की बंद

Related Articles

Back to top button