बॉलीवुड

‘मेरी वजह से वो सुपरस्टार बना’ सलमान खान के स्टारडम पर बोले जैकी श्रॉफ

बॉलीवुड के सुपरस्टार जैकी श्रॉफ अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए इंडस्ट्री में एक खास पहचान रखते हैं। जैकी श्रॉफ ने अपने करियर में हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया और उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर भी सफल साबित हुई। वहीं सलमान खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक दिग्गज अभिनेता माने जाते हैं जिन्होंने इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी है।

salman khan

आज भी फैन सलमान खान की फिल्मों के लिए उत्साहित रहते हैं और जब भी उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होती तो धमाल करती है। जैकी श्रॉफ और सलमान खान बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी अच्छे दोस्त हैं। इतना ही नहीं बल्कि इन दोनों कलाकारों ने एक साथ करीब 6 फिल्मों में काम किया है। दोनों की जोड़ी काफी पसंद भी की गई। इसी बीच जैकी श्रॉफ ने खुलासा किया है कि उनकी वजह से ही सलमान खान को बॉलीवुड फिल्मों में काम करने का मौका मिला।

salman khan

जी हां.. जहां सलमान खान लोगों का करियर बनाने के लिए जाने जाते हैं तो वहीं जैकी श्रॉफ दावा कर रहे हैं कि सुपरस्टार सलमान खान का करियर उनके कारण बना है। उनके माध्यम से ही सलमान खान को फिल्मों में काम करने का मौका मिला और फिर उन्होंने स्टारडम हासिल किया। कहा जाता है कि सलमान खान जैकी श्रॉफ को अपना बहुत करीबी मानते हैं और उनके साथ काम करने के लिए उत्साहित रहते हैं। इतना ही नहीं बल्कि सलमान खान जैकी श्रॉफ के साथ काम करने के लिए फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़े बिना ही हां कर देते हैं।

salman khan

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू के दौरान जैकी श्रॉफ से सलमान के साथ अपने रिश्ते को लेकर बातचीत हुई। इस दौरान जैकी श्रॉफ ने खुलासा करते हुए कहा कि, “मैं उन्हें एक मॉडल और बाद में उस असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर जानता था। जब वो फिल्म ‘फलक’ (1988) की शूटिंग के दौरान मेरे कपड़े और जूते संभालता था। वह एक छोटे भाई की तरह मेरा ख्याल रखा करते थे।

जब सलमान खान असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहे थे, तो मैं उनकी तस्वीरें उन प्रड्यूसर्स को दिखाता था, जिनके साथ मैं काम कर रहा था। जिसके बाद एक दिन फाइनली केसी बोकाडिया के ब्रदर-इन-लॉ ने सलमान को बॉलीवुड में ब्रेक दे ही दिया। हालांकि सलमान खान को फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से स्टारडम मिला मगर मुझे लगता है कि इंडस्ट्री में उन्हें ब्रेक मेरे कारण ही मिला था। यहीं से हमारी दोस्ती शुरू हुई और आज हम बहुत क्लोज हैं जब भी कुछ बड़ा आता है तो वह सबसे पहले मेरे बारे में सोचते हैं।”

salman khan

बता दें, जैकी श्रॉफ और सलमान खान ने ‘कहीं प्यार ना हो जाए’ और ‘राधे योर मोस्ट वांटेड भाई’ जैसी फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा यह दोनों सुपरस्टार फिल्म ‘भारत’ में भी एक साथ नजर आ चुके हैं। बता दे जैकी श्रॉफ ने अपने करियर में 9 भाषाओं में बनी करीब 200 से ज्यादा फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया और आज भी लोग उनकी एक्टिंग को पसंद करते हैं।

salman khan

वहीं सलमान खान के पास भी फिल्मों की भरमार है और फैंस उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं। बात करें सलमान खान के वर्क फ्रंट के बारे में तो वह जल्द अभिनेत्री कैटरीना कैफ के साथ फिल्म ‘टाइगर-3’ में नजर आने वाले हैं। इसके अलावा सलमान खान ‘बजरंगी भाईजान-2’ और ‘कभी ईद कभी दिवाली’ जैसी फिल्मों में भी नजर आएंगे।

Related Articles

Back to top button