बॉलीवुड

पूरी दुनिया में बढ़ा सोनू सूद का कद, इस काम के लिए दक्षिण एशियाई हस्तियों में मिला पहला स्थान

लॉक डाउन के दौरान से लगातार चर्चा में चल रहे हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता सोनू सूद के नाम का लोहा लोगों ने एक बार फिर से माना है. इस बार तो उनके नाम की गूंज पूरी दुनिया में सुनाई दी है. अभिनेता को गरीब, असहाय, मजदूर लोगों की सहायता करने का फल लगातार मिल रहा है. हर दिन उनका काम उनके कद को और भी ऊंचा उठाता जा रहा है.

अभिनेता सोनू सूद ने एक बार फिर अपने सराहनीय काम के चलते बड़ा नाम कमाया है. हाल ही में 50 दक्षिण एशियाई हस्तियों की सूची जारी की गई है. इस सूची में सोनू सूद को पहला स्थान दिया गया है. बॉलीवुड से सोनू के साथ ही एक्ट्रेसप्रियंका चोपड़ा और अरमान मलिक सहित अन्य हस्तियों के नाम शामिल हैं.

इस बात से हर कोई वाक़िफ़ है कि सोनू सूद ने कोरोना महामारी के चलते देश में लगे लॉक डाउन के दौरान गरीब, मजदूर और असहाय लोगों की ख़ूब मदद की थी. अनेकों लोगों को अभिनेता ने सही सलामत अपने घर पहुंचाया था. उन्होंने किसी को बस से तो किसी को हवाईजहाज के माध्यम से अपने घर पहुंचाया था.

सोनू सूद ने देश में तो यह काम बखूबी किया है, साथ ही विदेश में फंसे लोगों को भी उन्होंने सही सलामत अपने देश बुला लिया था. उनकी यह समाज सेवा आज भी जारी है. किसी का इलाज कराना हो या किसी को कोई आर्थिक परेशानी हो अभिनेता आए दिन सोशल मीडिया के माध्यम से इस तरह के कार्य करते हैं. सोनू सूद ने लोगों के लिए वो सब किया जो वे एक इंसान और एक कलाकार होने के नाते कर सकते थे.

सोनू को अपने इस सराहनीय कार्य के चलते देश ने ख़ूब सराहा है. लोगों ने अभिनेता को सलाम किया है, उन्हें शुभकामनाएं दी है, बधाई दी है. वहीं लगातार वे सम्मान भी पा रहे हैं. अब 50 दक्षिण एशियाई हस्तियों की सूची में उन्हें अपने समाज सेवा के कार्य के लिए पहला स्थान दिया गया है.

 

इस सूची में सोनू के साथ ही लिली सिंह, देव पटेल, अरमान मलिक और सुरभि चंदना सहित कई हस्तियों ने जगह बनाई है. जहां सोनू सूद इस लिस्ट में पहले नंबर पर है तो वहीं बॉलीवुड के मशहूर गायक अरमान मलिक ने पांचवा स्थान हासिल किया है. वहीं बॉलीवुड की खूबसूरत और जानी-मानी अदाकारा प्रियंका चोपड़ा को छठा और बाहुबली फिल्म से दुनियाभर में फ़ेमस हुए अभिनेता प्रभास को सातवा स्थान दिया गया है.

‘ईस्टर्न आई’ ने जारी की लिस्ट…

बता दें कि इस सूची को ब्रिटेन के साप्ताहिक अखबार ‘ईस्टर्न आई’ द्वारा हाल ही में जारी किया गया है. ‘विश्व में 50 एशियाई हस्तियों’ की सूची में 47 साल के सोनू सूद को काफी कश्मकश के बाद स्थान मिला है. अपने काम से समाज को फायदा पहुंचाने वाले और लोगों को प्रेरित करने वाली हस्तियों को ‘ईस्टर्न आई’ ने शामिल किया है.

 

यह अनोखा और ख़ास तरह का सम्माम पाने के बाद अभिनेता ने कहा कि, ‘महामारी के दौरान मुझे एहसास हुआ कि अपने देश के लोगों की सहायता करना मेरा कर्तव्य है.’

वहीं इस सूची को तैयार करने वाले ‘ईस्टर्न आई’ के संपादक असजद नजीर ने सोनू सूद को लेकर कहा कि सोनू सूद अपने काम के चलते इस सम्मान के हक़दार हैं. उनके मुताबिक़ कोरोना महामारी में अभिनेता सोनू सूद की तुलना में और किसी हस्ती ने इतना जबरदस्त और बेहतरीन काम नहीं किया है.

Related Articles

Back to top button