धार्मिक

भगवान विष्णु की कृपा से इन 3 राशियों को मिलेगी बड़ी कामयाबी, भाग्यशाली रहेंगे इस राशि के लोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लगातार ग्रह-नक्षत्रों की बदलती स्थिति की वजह से हर किसी मनुष्य का जीवन प्रभावित होता है। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की राशि में ग्रह-नक्षत्रों की चाल ठीक है तो इसकी वजह से जीवन में सुखद नतीजे मिलते हैं परंतु ग्रहों की चाल ठीक है ना होने के कारण जीवन में एक के बाद एक कई परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं। बदलाव प्रकृति का नियम है और यह निरंतर चलता रहता है। इसको रोक पाना संभव नहीं है। प्रकृति के इस नियम का हर किसी मनुष्य को सामना करना पड़ता है।

ज्योतिष गणना के अनुसार आज कुछ राशि के लोग ऐसे हैं जिनकी कुंडली में ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति शुभ संकेत दे रही है। इन राशि वालों के ऊपर जगत के पालनहार भगवान विष्णु जी की कृपा दृष्टि बनी रहेगी और यह लोग भाग्यशाली साबित होंगे। इन राशि वाले लोगों को कोई बड़ी कामयाबी मिलने के प्रबल योग नजर आ रहे हैं। तो चलिए जानते हैं आखिर ये राशियों के लोग कौन से हैं।

आइए जानते हैं किन राशियों पर रहेगी भगवान विष्णु की कृपा

मेष राशि वाले लोगों के ऊपर भगवान विष्णु जी की विशेष कृपा दृष्टि बनी रहेगी। आपका रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। नए व्यवसाय में पैसा लगाने से आपको लाभ मिलने के प्रबल योग नजर आ रहे हैं। राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। यदि आपका कोई कोर्ट कचहरी का मामला चल रहा है तो उसमें आपको जीत मिलने के योग नजर आ रहे हैं। लव लाइफ अच्छी रहेगी। परिवार के लोगों के साथ आप हंसी-खुशी समय व्यतीत करेंगे। कई लाभदायक मौके हाथ लग सकते हैं।

सिंह राशि वाले लोगों को भगवान विष्णु जी की कृपा से जीवन में खुशियां ही खुशियां प्राप्त होंगी। जो लोग सरकारी क्षेत्र में कार्यरत हैं, उनको पदोन्नति मिलने की संभावना है। प्रभावशाली लोगों से संपर्क बन सकते हैं। धन प्राप्ति के बढ़िया योग नजर आ रहे हैं। माता-पिता का सहयोग और आशीर्वाद मिलेगा। जीवनसाथी आपको कोई खुशखबरी दे सकता है। घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। आपके स्वास्थ्य में सुधार आएगा। प्रेम जीवन बहुत ही उत्तम रहने वाला है। आपके प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। किसी जरूरतमंद की सहायता करने का मौका मिल सकता है।

मीन राशि वाले लोगों के ऊपर भगवान विष्णु जी की कृपा दृष्टि बनी रहेगी। आपका समय बेहतरीन रहने वाला है। व्यापार में अचानक धन लाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। कार्यस्थल में मान-सम्मान बढ़ेगा। करियर को एक नई दिशा मिल सकती है। नौकरी पेशा वाले लोगों को उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। कपड़ा व्यापार से संबंधित लोगों को लाभ मिलने की संभावना है। लोवेमेट एक-दूसरे को उपहार दे सकते हैं, इससे आपके रिश्ते में मजबूती आएगी। पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी।

आइए जानते हैं बाकी राशियों का कैसा रहेगा समय

वृषभ राशि वाले लोगों को कई उतार-चढ़ाव से गुजरना पड़ेगा। यदि आप शेयर मार्केट से जुड़े हुए हैं तो आपको संभल कर रहना होगा क्योंकि आपको नुकसान हो सकता है। किसी महिला मित्र की तरफ से कष्ट का सामना करना पड़ेगा। कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले सोच-विचार जरूर करें। माता-पिता की सेहत को लेकर आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं। बच्चों की तरफ से खुशखबरी मिलेगी। अचानक किसी पुराने मित्र से फोन पर बातचीत हो सकती है, जिससे आपका मन हर्षित होगा।

मिथुन राशि वाले लोगों को यही सलाह दी जाती है कि आप कोई भी नया काम कुछ दिनों के लिए शुरू मत कीजिए। पैसों का उधार लेन-देन करने से बचना होगा। बिजनेस में मुनाफे में कमी आ सकती है। भागीदारों की गतिविधियों पर थोड़ा नजर रखें। व्यापार के सिलसिले में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आपके द्वारा की गई यात्रा सफल रहेगी। रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। भाई-बहनों के साथ चल रहे मतभेद खत्म हो सकते हैं। जीवनसाथी से कोई बढ़िया गिफ्ट मिलने के योग नजर आ रहे हैं।

कर्क राशि वाले लोगों को मिलीजुली परिस्थितियों से गुजरना पड़ेगा। किसी महत्वपूर्ण काम में बड़े भाई की मदद लेनी पड़ सकती है। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ेगी। दांपत्य रिश्तो में मधुरता बनी रहेगी। कारोबार को लेकर चल रही आपकी उलझन थोड़ी कम होगी। स्वास्थ्य पर ध्यान दीजिए। मौसम परिवर्तन होने के कारण स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आप अपने बच्चों की कोई इच्छा पूरी कर सकते हैं।

कन्या राशि वाले लोगों को काफी सोच-समझकर चलना होगा। आप अपने किसी भी काम में जल्दीबाजी ना करें। पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद की स्थिति बन रही है। आपको अपने गुस्से और वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। कार्यालय में बड़े अधिकारियों से बहसबाजी हो सकती है, जिसके कारण आपको नुकसान होगा। यदि आप साझेदारी में कोई काम शुरू करना चाहते हैं तो सोच-विचार जरूर करें। घरेलू जरूरतों के पीछे थोड़ा धन खर्च हो सकता है। कोर्ट कचहरी के मामलों से दूर रहना होगा।

तुला राशि वाले लोगों का समय ठीक-ठाक नजर आ रहा है। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ेगी परंतु आपको अपनी मेहनत का अच्छा परिणाम हासिल होगा। आप कोई नया वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं। कार्यालय में अधीनस्थ कर्मचारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। धर्म-कर्म के कामों में आपकी रूचि बढ़ेगी। तकनीकी क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को मध्यम फल की प्राप्ति होगी। प्रेम जीवन में किसी बात को लेकर गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है।

वृश्चिक राशि वाले लोगों का समय सामान्य रहेगा। आयात-निर्यात आदि के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को लाभ मिलने की संभावना है। आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। कार्य क्षेत्र में आप कोई भी काम जल्दीबाजी में ना करें अन्यथा बड़े अधिकारी नाराज हो सकते हैं। दांपत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी। पुराने दोस्तों से मिलने का मौका मिल सकता है और उनके साथ आप घूमने की योजना बना सकते हैं। विद्यार्थियों को कठिन विषयों पर ध्यान देने की जरूरत है।

धनु राशि वाले लोगों को नई जिम्मेदारियों के लिए तैयार रहना होगा। आपके मन में निराशा के बादल छाए रहेंगे। कारोबार को आगे बढ़ाने के नए-नए विचार मन में आ सकते हैं। आमदनी सामान्य रहेगी इसलिए फिजूलखर्ची पर लगाम रखें। बिजनेस के सिलसिले में घर के बड़ों से कोई सलाह ले सकते हैं। भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी। मित्रों के साथ कहीं घूमने की योजना बन सकती है। स्वास्थ्य खराब रहेगा। बाहर के खानपान से परहेज करें।

मकर राशि वाले लोगों का समय थोड़ा कठिन नजर आ रहा है। करियर की दिशा से आप भटक सकते हैं। आप अपने सभी कार्य योजनाओं के तहत पूरा कीजिए, इससे आपको बेहतर रिजल्ट देखने को मिलेगा। खानपान में सुधार करने की आवश्यकता है। किसी काम में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी परंतु मेहनत के बल पर आप अपना काम पूरा कर सकते हैं। बिजनेस में पैसा लगाने से आपको फायदा होगा। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। आप अनजान लोगों के ऊपर जरूरत से ज्यादा भरोसा ना करें अन्यथा नुकसान हो सकता है।

कुंभ राशि वाले लोगों का समय काफी हद तक ठीक नजर आ रहा है। नौकरी के क्षेत्र में आपके काम की तारीफ होगी। किसी अधिकारी से आप सहयोग मांग सकते हैं। नए-नए लोगों से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। दोस्तों के साथ मिलकर आप कोई विशेष काम शुरू करने की योजना बना सकते हैं। रुके हुए कामों पर पहले ध्यान देने की आवश्यकता है। आमदनी अच्छी रहेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है, आपका मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। जीवनसाथी के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button