बॉलीवुड

90 के दशक में बोल्ड सीन देकर छा गई थीं शिल्पा शिरोडकर, लेकिन इंडस्ट्री ने बना दिया मनहूस

90 के दशक की ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां रही हैं जिन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग और खूबसूरती से दर्शकों का दिल जीत लिया। इन अभिनेत्रियों ने अपने समय में अच्छा खासा नाम कमाया था लेकिन समय के साथ-साथ यह अभिनेत्रियां धीरे-धीरे बॉलीवुड इंडस्ट्री से गायब हो चुकी हैं। उन्हीं अभिनेत्रियों में से एक 90 के दशक की अभिनेत्री रहीं शिल्पा शिरोडकर का भी नाम आता है। शिल्पा शिरोडकर ने कम उम्र में ही अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। उस दौरान शिल्पा शिरोडकर अपनी बोल्ड इमेज को लेकर काफी पॉपुलर थीं।

आपको बता दें कि शिल्पा शिरोडकर का जन्म 20 नवंबर 1969 को हुआ था। शिल्पा शिरोडकर ने सिर्फ 16 साल की उम्र से ही अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उस समय के दौरान उनकी बोल्ड सीन की चर्चा हर तरफ हुई थी परंतु एक समय ऐसा भी था जब शिल्पा शिरोडकर को फिल्म इंडस्ट्री में मनहूस अभिनेत्री कहा जाने लगा था। आखिर ऐसा क्या हुआ था, जिसकी वजह से शिल्पा शिरोडकर को इंडस्ट्री ने मनहूस बना दिया था? आज हम आपको इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं।

आपको बता दें कि शिल्पा शिरोडकर पढ़ाई में काफी कमजोर थी, शिल्पा ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद यह बताया था कि शुरू से ही उनका मन पढ़ाई में बिल्कुल भी नहीं लगता था। शिल्पा ने पढ़ाई के साथ एक्टिंग क्लास भी ज्वाइन की थी। उसी दौरान एक फिल्ममेकर ने अपनी फिल्म के लिए शिल्पा को कास्ट कर लिया था लेकिन किसी कारण से वह फिल्म नहीं बन पाई थी।

बाद में मशहूर फोटोग्राफर गौतम राजाध्यक्ष से शिल्पा की मुलाकात हुई और उन्होंने शिल्पा का फोटोशूट किया था और उन्हें काम दिलाने के लिए कुछ लोग से बातचीत भी की थी। उसी दौरान बोनी कपूर अपनी फिल्म के लिए एक नई लड़की की तलाश कर रहे थे। तब शिल्पा को अपनी फिल्म के लिए कास्ट कर लिया और सारी बातचीत तय हो गई थी लेकिन यह फिल्म भी नहीं बनी।

शिल्पा शिरोडकर को जिस फिल्म में लिया जाता था वह फिल्म नहीं बन पाती थी, जिसकी वजह से शिल्पा शिरोडकर को मनहूस अभिनेत्री माना जाने लगा था। फिल्म इंडस्ट्री के अंदर यह बात काफी तेजी से फैल गई थी जिसकी वजह से कोई भी शिल्पा शिरोडकर को अपनी फिल्म में नहीं लेता था।

आपको बता दें कि शिल्पा शिरोडकर को फिल्म “भ्रष्टाचार” में काम करने का अवसर प्राप्त हुआ। इस फिल्म में वह एक ब्लाइंड गर्ल की भूमिका में नजर आई थीं। फिल्म में उनके साथ मिथुन चक्रवर्ती थे और रेखा और रजनीकांत मुख्य भूमिका में नजर आए थे। लेकिन शिल्पा शिरोडकर को असली पहचान 1990 में आई फिल्म “किशन कन्हैया” से मिली थी. इस फिल्म के अंदर उन्होंने अपनी बोल्ड इमेज को लेकर काफी सुर्खियां बटोरी थीं।

शिल्पा शिरोडकर ने फिल्म के एक गाने “राधा बिना” में पारदर्शी साड़ी पहनी थी, जिसकी तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हुई थीं। इस फिल्म में उनके अपोजिट अनिल कपूर थे। आपको बता दें कि शिल्पा शिरोडकर ने अपने फिल्मी करियर में सबसे ज्यादा फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के साथ की है। इनमें भ्रष्टाचार, रंगबाज, हिटलर, अपने दम पर, जीवन की शतरंज, स्वर्ग यहां नर्क यहां और पाप की कमाई जैसी फिल्में हैं।

शिल्पा शिरोडकर ने साल 2000 में यूके बेस्ड बैंकर अपरेश रंजीत से शादी रचा ली और वह अपने पति के साथ लंदन में रहने लगीं। आपको बता दें कि शिल्पा शिरोडकर की एक बेटी भी है। शिल्पा शिरोडकर ने काफी सालों बाद 2013 में सीरियल एक “मुट्ठी आसमान” से वापस की थी परंतु यह सीरियल 2014 में बंद हो गया था। बाद में शिल्पा “सिलसिला प्यार का” और “सावित्री देवी” सीरियल में नजर आईं।

Show More

Related Articles

Back to top button