धार्मिक

गुलाब में होती है अलौकिक शक्तियां, एक झटके में खत्म करता है दुख, बस कर लें ये छोटा सा उपाय

वास्तु शास्त्र में पेड़ पौधों को बड़ा महत्व दिया जाता है। इन्हें घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है। आप भी अपने घर में कई तरह के पेड़ पौधे लगाते होंगे। आज हम आपको गुलाब के फूल से जुड़े कुछ खास लाभ बताने जा रहे हैं। वास्तु शास्त्र की माने तो गुलाब के फूल को भाग्य और सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। इस गुलाब में आपके बिगड़े हुए काम बनाने की शक्ति होती है। यह आपके जीवन की कई समस्याएं खत्म कर सकता है। इसके लिए आपको बस गुलाब के कुछ खास उपाय करने होंगे।

संकट दूर करने के लिए

यदि आपके जीवन में कोई संकट मंडरा रहा है तो गुलाब का ये उपाय आपकी हर समस्या का समाधान कर सकता है। आपको बस शनिवार के दिन हनुमान मंदिर जाना है। यहां बजरंगबली को चोला, सिंदूर और तेल अर्पित करना है। इसके बाद उन्हें गुलाब के फूलों की माला पहनाना है। फिर मूंग के लड्डू का भोग लगाना। यह उपाय आपको लगातार सात शनिवार तक करना है। ऐसा करने से आपके सभी दुख दूर होंगे। साथ ही मन की हर मुराद पूरी होगी।

पैसों के लिए

यदि आप जीवन में पैसों की तंगी का सामना कर रहे हैं तो गुलाब के फूल आपकी हेल्प कर सकते हैं। इसके लिए आपको शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर जाना है। यदि मंदिर नहीं जा सकते तो घर पर ही मां लक्ष्मी की पूजा करनी है। इसके बाद उन्हें लाल गुलाब अर्पित करना है। यह उपाय यदि आप लगातार 11 शुक्रवार करते हैं तो आपकी हर तरह की पैसों की समस्या समाप्त हो जाएगी। इतना ही नहीं आपको जॉब और बीजनेस में लाभ होगा। परिवार में सभी की तरक्की होगी।

कर्ज उतारने के लिए

यदि आप अपने ऊपर चढ़े कर्ज से परेशान हैं तो गुलाब के फूल का उपाय आपको इससे मुक्ति दिला सकता है। इसके लिए आप मां लक्ष्मी की आरती करें। इस आरती की थाली में गुलाब के फूल के ऊपर कपूर रखकर जला दें। कुछ गुलाब मां लक्ष्मी को भी अर्पित करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा आपको मिलेगी। फिर धीरे-धीरे आपके ऊपर कर्ज का सारा बौझ उतर जाएगा। इतना ही नहीं यदि किसी ने आप से कर्ज लिया हो तो वह भी सारे पैसे चुकता कर देगा।

प्यार से जुड़े मामलों के लिए

यदि आपका प्रेम प्रसंग से जुड़ा कोई मामला अटका हुआ है या शादी में दिक्कत आ रही है तो ये उपाय करे। रविवार के दिन सूर्य देवता को जल अर्पित करते समय उसमें कुछ पंखुड़ियाँ गुलाब की भी मिला दे। फिर इस जल को चढ़ाते हुए सूर्य देव को अपनी प्रेम से जुड़ी समस्या बताएं। आपकी प्रॉब्लम खत्म हो जाएगी।

Related Articles

Back to top button