बॉलीवुड

रेखा से लेकर नेहा धूपिया तक, कभी इन हसीनाओं को बी-ग्रेड फिल्मों में करना पड़ा था काम

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों में बी ग्रेड फिल्मों में काम किया था। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि इस लिस्ट में बॉलीवुड की कई मशहूर अभिनेत्रियां शामिल हैं जो वर्तमान समय में करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करती हैं। तो चलिए जानते हैं इस लिस्ट में किन-किन अभिनेत्रियों का नाम शामिल है।

रेखा

भारतीय फिल्मों की मशहूर अदाकारा रेखा ने कई फिल्मों में काम किया है और दर्शक इनकी एक्टिंग को बेहद पसंद करते हैं। रेखा हिंदी फिल्मों की बेहतरीन अभिनेत्री मानी जाती हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1966 में बाल कलाकार के तौर की थी। रेखा का फिल्मी सफर बेहद उतार-चढ़ाव भरा रहा है। रेखा ने अपने फिल्मी करियर में 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। इनमें से कुछ फिल्म बी-ग्रेड भी रही थीं। आपको बता दें कि हिंदी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री रेखा ने अपने करियर की शुरुआत “सावन भादो” फिल्म से की थी, जो हिट साबित हुई थी। रेखा ने फिल्म “प्राण जाए पर वचन ना जाए” में भी काम किया है। इस फिल्म में रेखा कई सीन में न्यूड नजर आई थीं।

कैटरीना कैफ

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा वेतन लेने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में कैटरीना कैफ का भी नाम शामिल है। कैटरीना कैफ ने अपनी खूबसूरती और बेहतरीन एक्टिंग के बलबूते अच्छा खासा नाम कमाया है। वर्तमान समय में उनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। भले ही कैटरीना कैफ आज हिंदी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री हैं परंतु कभी उन्होंने हिंदी, तेलुगू, मलयालम भाषा जैसी फिल्मों में भी काम किया है। आपको बता दें कि कैटरीना कैफ की पहली फिल्म “बूम” थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन भी नजर आए थे। कैटरीना कैफ ने इस फिल्म में कई बोल्ड सीन किए हैं। आज कैटरीना कामयाबी की ऊंचाइयों पर पहुंच चुकी हैं, जिसके बाद अब हर कोई उनकी बी ग्रेड फिल्मों की छवि को भुला चुका है।

ममता कुलकर्णी

ममता कुलकर्णी ने हिट फिल्म “तिरंगा” से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। साल 1993 में आई फिल्म “आशिक आवारा” के लिए उन्हें लक्स न्यू फेस का अवार्ड भी मिला। ममता कुलकर्णी ने उस समय के दौरान लगभग हर बड़े कलाकारों के साथ काम किया था लेकिन बहुत से कम लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि एक समय ऐसा भी आया था जब ममता कुलकर्णी को उनके टॉपलेस फोटोशूट के चलते गिरफ्तार करने तक की नौबत आ गई थी।

नेहा धूपिया

बॉलीवुड इंडस्ट्री में नेहा धूपिया का जाना पहचाना नाम है। उन्होंने कई सारे हिट फिल्मों में काम किया है। आपको बता दें कि नेहा धूपिया बी ग्रेड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म “शीशा” में नेहा धूपिया ने काम किया था जो बी ग्रेड फिल्म थी।

पायल रोहतगी

बॉलीवुड की सबसे ज्यादा हॉट अभिनेत्रियों की लिस्ट में एक नाम पायल रोहतगी का भी आता है परंतु बॉलीवुड इंडस्ट्री में पायल को कुछ खास कामयाबी नहीं मिल पाई। आपको बता दें कि पायल रोहतगी ने भी ढेर सारी बी ग्रेड फिल्मों में काम किया है। परन्तु लोगों ने इनको बिग बॉस के बाद पहचानना शुरू किया था।

मनीषा कोइराला

मनीषा कोइराला ने 90 के दशक में कई फिल्मों में काम किया। उस समय के दौरान मनीषा कोइराला का खूब बोलबाला था लेकिन कुछ सालों बाद ही यह फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गईं। आपको बता दें कि मनीषा कोइराला बी ग्रेड फिल्म “एक छोटी सी लव स्टोरी” में काम कर चुकी हैं।

अर्चना पूरन सिंह

अर्चना पूरन सिंह ने फिमों और टेलीविजन दोनों ही जगह अच्छी खासी सफलता हासिल की है। टेलीविजन पर कॉमेडी शोज में अर्चना जज की भूमिका भी बखूबी तरीके से निभाती हैं लेकिन आप लोगों को शायद ही इस बात की जानकारी होगी कि अर्चना पूरन सिंह ने सनी देओल के साथ फिल्म “आग का गोला” में बोल्ड सीन दिए थे।

Show More

Related Articles

Back to top button