मनोरंजन

तीनों बच्चों के पिता से जयाप्रदा ने रचाई थी शादी लेकिन ना मिला पत्नी का दर्जा, ना बन पाईं मां

हिंदी सिनेमा की ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने बॉलीवुड में बड़ा मुकाम हासिल किया, लेकिन बीच में ही इन अभिनेत्रियों ने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली। इन्हीं में से एक अभिनेत्री जयाप्रदा भी कभी फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया करती थी। 70 और 80 के दशक में जयाप्रदा का नाम बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियों में शुमार था।

jayaprada

इतना ही नहीं बल्कि जयाप्रदा एक ऐसी अभिनेत्री रही है जिन्होंने अपने करियर में हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया है। जयाप्रदा ने ना सिर्फ फिल्मी दुनिया में नाम कमाया बल्कि उन्होंने राजनीति में भी अपनी किस्मत आजमाई है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं जयाप्रदा के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं।

jayaprada

3 अप्रैल 1962 को आंध्र प्रदेश में जन्मी जयाप्रदा ने अपने करियर में राजेश खन्ना से लेकर अमिताभ बच्चन जैसे बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया हैं। जया ने अपने फ़िल्मी करियर में करीब 200 से अधिक फिल्मों में काम किया। उन्होंने महज 12 साल की उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था और फिर उन्होंने औलाद,

तोहफा, मवाली जैसी फिल्मों में काम कर एक बड़ा मुकाम हासिल किया। बहुत कम लोग जानते हैं कि जयाप्रदा का असली नाम ललिता रानी है लेकिन फिल्मों में आने के बाद जया ने अपना नाम जयाप्रदा कर लिया।

jayaprada

jayaprada

बता दें, जयाप्रदा ने साल 1984 में फिल्म ‘सरगम’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के जरिए जयाप्रदा अपनी अमिट छाप छोड़ने में कामयाब रही और उन्होंने अपनी प्यारी सी मुस्कान और शानदार एक्टिंग के जरिए हर किसी का दिल जीता। लेकिन साल 1990 में आई फिल्म ‘आज का अर्जुन’ उनके करियर की आखिरी फिल्म साबित हुई। इसके बाद जयाप्रदा ने राजनीति में दस्तक दी और साल 1994 में उन्होंने एनटी रामा राव की पार्टी तेलुगू देशम ज्वाइन कर ली।

jayaprada

फिल्मों और राजनीति दुनिया में तो जयाप्रदा को काफी सफलता पाई लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ बहुत खराब रही। कहा जाता है कि शादी करने के बाद भी जयाप्रदा को कभी पत्नी का दर्जा नहीं मिल पाया। बता दें, जयाप्रदा ने मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर श्रीकांत नाहटा के साथ शादी रचाई है। श्रीकांत नाहटा पहले से ही शादीशुदा थे और तीन बच्चों के पिता थे,

लेकिन फिर भी जयाप्रदा उनको दिल दे बैठी थी और शादी करने का फैसला कर लिया था। वहीं श्रीकांत ने भी अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही जया से शादी कर ली थी।

jayaprada

कहा जाता है कि, श्रीकांत ने जयाप्रदा से शादी तो रचा ली थी लेकिन कभी भी वह अपनी पहली पत्नी और परिवार को छोड़कर जया के पास नहीं आए। वहीं जया भी कभी श्रीकांत के परिवार के पास रहने नहीं गई। ऐसे में वह अकेली ही रह गई। पहली पत्नी के होने के चलते जयाप्रदा को कभी भी श्रीकांत की लीगल वाइफ का दर्जा नहीं मिल पाया।

jayaprada

जया प्रदा काफी लंबे समय से सिंगल रह रही है और ना ही उन्होंने दोबारा शादी रचाई। रिपोर्ट की मानें तो जयाप्रदा ने अपनी बहन के बेटे को गोद लिया है और उनके साथ अपनी जिंदगी बिता रही है।

Related Articles

Back to top button