बॉलीवुड

श्रीदेवी की बेटी नहीं हैं जाह्नवी कपूर? सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड हुआ ‘मिली’ एक्ट्रेस का नाम?

साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘धड़क’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली जाह्नवी कपूर आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। जाह्नवी कपूर अब तक कई फिल्मों में नजर आ चुकी है और इन दिनों उनकी फिल्म ‘मिली’ बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर रही है। बता दें, जाह्नवी कपूर की एक्टिंग ने हर किसी को मंत्रमुग्ध कर दिया और फैंस उनके काम की तारीफ कर रहे हैं।

लेकिन इन सबके बीच में सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से यह चर्चा हो रही है कि जाह्नवी कपूर क्या सच में श्रीदेवी की बेटी है? जी हां..लगातार सोशल मीडिया पर यह ट्रेंड हो रहा है कि क्या जाह्नवी कपूर श्रीदेवी की बेटी है। तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

sridevi

बॉलीवुड की पहली लेडी सुपरस्टार थीं श्रीदेवी
गौरतलब है कि श्रीदेवी हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा हुआ करती थी जिन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया। आज भले श्रीदेवी हमारे बीच नहीं है लेकिन वह हमेशा ही फैंस के दिलों में जिंदा रहेगी। आप श्रीदेवी के स्टारडम का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि वह एक जमाने में बॉलीवुड अभिनेताओं से ज्यादा फीस लिया करती थी। इतना ही नहीं बल्कि उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री का लेडी अमिताभ बच्चन भी कहा जाता था।

janhvi kapoor

इसके अलावा वह ‘बॉलीवुड की पहली लेडी सुपरस्टार’ के तौर पर भी पहचानी जाती थी। हालांकि बीते कुछ साल पहले श्रीदेवी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। ऐसे में उनके फैंस को गहरा झटका लगा। हालांकि अब उनकी बेटी जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाने के लिए तैयार है। जाह्नवी कपूर जहां फिल्म ‘धड़क’ से अपने करियर की शुरुआत कर चुकी है तो उनकी बेटी खुशी कपूर भी जोया अख्तर की फिल्म ‘द आर्चिज’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली है।

sridevi

क्यों ट्रेंड कर रहा है जाह्नवी का नाम?
ऐसे में बात करते हैं उस मामले की जब लगातार जाह्नवी कपूर को लेकर यह सर्च किया गया कि क्या वह वाकई श्रीदेवी की बेटी है? तो यह मामला उस दौरान काफी चर्चा में रहा जब श्रीदेवी की मौत हुई। इस दौरान गूगल पर सबसे ज्यादा यह सर्च किया गया कि क्या जाह्नवी कपूर सच में श्रीदेवी की बेटी है? इसके पीछे का कारण बताया जाता है कि जब श्रीदेवी जिंदा थी तो वह अक्सर जाह्नवी कपूर को पैपराजी के सामने पोज देने से इंकार करती थी और डांट लगाया करती थी।

sridevi

इसके पीछे की वजह बताई जाती है कि श्रीदेवी नहीं चाहती थी कि उनकी दोनों बेटियां बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखे। हालांकि उनके पिता बोनी कपूर हमेशा चाहते थे कि उनकी दोनों बेटियां अपनी मां श्रीदेवी की तरह कामयाब रहे। हालांकि इसमें कितनी सच्चाई है यह कोई नहीं जानता। लेकिन श्रीदेवी हमेशा ही अपनी बेटियों के साथ काफी खुश रहा करती थी और उनकी हमेशा इच्छा रही है कि उनकी बेटियां जिंदगी में बड़ा मुकाम हासिल करें।

Related Articles

Back to top button