बॉलीवुड

17 साल की उम्र में एक पैर गंवा चुकी थीं सुधा चंद्रन, नकली पैर लगा कर अपने काम से बनाई पहचान

सुधा चंद्रन भारतीय टेलीविजन की मशहूर अदाकारा हैं। उन्होंने कई फिल्मों में भी अभिनय किया है। सुधा चंद्रन पर्दे पर अपने नेगेटिव रोल के लिए काफी मशहूर हैं। सुधा चंद्रन मौजूदा समय में भी किसी के पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने खुद के दम पर अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। यह टीवी इंडस्ट्री की सबसे चर्चित और सफल अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं। वहीं यह एक बेहतरीन और सफल भरतनाट्यम डांसर भी हैं। लेकिन सुधा चंद्रन ने अपने जीवन में जो मुकाम हासिल किया है, इसको पाना उनके लिए बिल्कुल सरल नहीं था।

आपको बता दें कि सुधा चंद्रन टीवी के कई धारावाहिकों में नजर आ चुकी हैं। “कहीं किसी रोज” सीरियल में उन्होंने रमोला सिकंद का किरदार निभाया था। वहीं उन्होंने “नागिन” सीरियल में यामिनी का किरदार निभाया। सुधा चंद्रन ने अपने किरदारों से दर्शकों के बीच एक अलग ही पहचान बनाई है। सभी दर्शक अभिनेत्री के अभिनय की खूब तारीफ करते हैं। इसी बीच सुधा चंद्रन एक बार फिर से चर्चा में हैं। दरअसल, हाल ही में सुधा चंद्रन का एक एयरपोर्ट से वीडियो वायरल हो गया था जिसमें उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से एयरपोर्ट पर हुई असुविधा को लेकर अपील करते हुए देखा गया था।

सोशल मीडिया पर सुधा चंद्रन का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें अभिनेत्री एयरपोर्ट पर झेलनी वाली दिक्कतों के बारे में बताते हुए नजर आ रही थीं। वह बता रही है कि उन्हें किसी शूटिंग या शो में शामिल होने जाने के दौरान एयरपोर्ट पर बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से अपील करते हुए कहा था कि एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी चेकिंग के दौरान उनसे प्रोस्थेटिक्स लिंब को निकालने के लिए कहा जाता है, जिसकी वजह से उन्हें बहुत दिक्कत होती है। बता दें कि सुधा चंद्रन का एक पैर नकली है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

जब सुधा चंद्रन का यह वीडियो वायरल हुआ तो उसके पश्चात सीआईएसएफ ने एक ट्वीट के माध्यम से इसे लेकर सुधा चंद्रन से माफी मांगी। सीआईएसफ ने ट्वीट के जरिए यह लिखा कि हमारी वजह से सुधा चंद्रन को जो असुविधा हुई है उसके लिए हम माफी मांगते हैं। प्रोटोकॉल के तहत ऐसा किया जाता है, लेकिन विशेष परिस्थितियों में इसमें छूट दी जा सकती है।

भले ही सुधा चंद्रन शारीरिक रूप से विकलांग हैं परंतु इसके बावजूद भी उन्होंने अपने जीवन में अच्छी खासी सफलता हासिल की है। शायद ही किसी को इस बात का पता होगा कि असल में सुधा चंद्रन का एक पैर नकली है। जब उनकी उम्र 17 वर्ष की थी तब उनके साथ एक हादसा हो गया था, जिसमें उन्होंने अपना सीधा पैर गंवा दिया था। एक पैर ना होने के बाद सुधा चंद्रन का जीवन काफी कठिन हो गया क्योंकि वह एक बेहतरीन डांसर थीं। ऐसे में एक पैर कट जाने के कारण दोबारा कभी डांस करना उनके लिए नामुमकिन था।

जब सुधा चंद्रन की उम्र 3 साल की थी, तभी से उन्होंने डांस सीखना शुरू कर दिया था। सुधा चंद्रन का ऐसा कहना है कि वह डांस के बिना नहीं रह सकतीं, जब उनके साथ दुर्घटना हुई थी तब उन्हें ऐसा लगने लगा कि वह जिंदगी भर डांस नहीं कर पाएंगी, परंतु उन्हें आर्टिफिशियल पैर मिला और फिजियोथैरेपी की सहायता से करीब 3 साल में वह नकली पैर पर चलना सीख गईं और उन्होंने इस नकली पैर के सहारे सिनेमा और डांस की दुनिया में अच्छा खासा नाम कमाया।

आपको बता दें कि 90 के दशक से टीवी की दुनिया में सुधा चंद्रन सक्रिय हैं। सुधा चंद्रन ने अब तक बहू रानियां, चंद्रकांता, कभी इधर कभी उधर, चश्मे बद्दूर, अंतराल, कैसे कहूं, कहीं किसी रोज, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कस्तूरी, अदालत जैसे कई टीवी शोज में काम किया है। इतना ही नहीं बल्कि वह कई सुपरहिट फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button