विशेष

हंसते खेलते चार भाई-बहन खाना खाकर सोए, रात में सभी को मौत ने लील लिया, माँ की हालत नाजुक

एक सनसनीखेज खबर जयपुर से आ रही है. यहाँ एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है. यहाँ एक पिता पांच बच्चों को मां के हवाले कर काम करने के लिए शहर से बाहर गया था. मगर उसके पांच में से चार बच्चे देर रात मौत के आगोश में सौ गए. जिंदा बची मां और छोटी बच्ची की हालत भी बेहद गंभीर बनी हुई है. दोनो को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. देर रात ही बच्चों के पिता को इस घटना के बारे में सूचना दी गई थी. पिता खबर मिलते ही उल्टे पैर दौड़ आया. यह घटना धौलपुर जिले में हुई. आपको बता दें कि, धौलपुर में देर रात मकान गिरने से चार बहन भाईयों की मौत हो गई.

अचानक हुई इस घटना के बाद एक ही झटके में आधे से ज्यादा परिवार ख़त्म हो गया. इस परिवार के मुखिया का रो-रोकर बुरा हाल है. वह पूरी तरह से बेसुध हो गया है. अब मामले में धौलपुुर की मनिया थाना पुलिस इस घटना की जांच में जुटी है. अब मामले में पुलिस का कहना है कि, शेड़ वाली माता मंदिर के पास स्थित मौहल्ले में यह हादसा हुआ है. जाँच में पता चला कि यह मकान किशोरी कुशवाहा के नाम से है. इस मकान में प्रमोद और उनकी पत्नी एवं पांच बच्चे किराए से रहते थे. प्रमोद हलवाई है और रात में वह हलवाई का काम करने ही बाहर गया था. उसे आज ही वापस घर लौटना था. उसकी पत्नी सोनम ने देर रात अपनी चार बेटियों और एक बेटे को खाना खिलाया फिर सभी को लेकर वह सोने चली गई.

Four kids of a family killed due to house collapses

प्रमोद और सोनम की तीन बेटी और एक बेटा अलग कमरे में साथ सो रहे थे. जबकि सोनम अपनी छोटी बेटी के साथ अलग कमरे में सोई थी. इसी बीच रात में तकरीबन एक बजे मकान का एक हिस्सा आवाज़ के साथ निचे आ गिरा. इस दौरान चीख पुकार मच गई. जिस कमरे में चारों बच्चे सो रहे थे वे चारों बच्चे उसी कमरे के मलबे और पट्टियों के नीचे दब गए थे. पड़ोसी भी तुरंत पहुंचे और पुलिस को पूरी घटना के बारे में जानकरी दी गई. इस दौरान पूरे दो घंटे निकल गए. जब चारों बच्चों को मलबे से निकाला तो उनकी मौत हो चुकी थी. वहीं दूसरे कमरे में सो रही सोनम और छोटी बच्ची पर भी मलबा गिरा था. दोनों की हालत गंभीर है और दोनों अस्पताल में है.

Four kids of a family killed due to house collapses

इस मामले में पुलिस ने आसपास रहने वाले लोगों को भी सचेत रहने के लिए कहा है. साथ ही चारों बच्चे के शव पोस्टमार्टम के लिए दे दिए गए है. मौके पर मौजूद पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने मकान का बचा हुआ हिस्सा सील कर दिया गया है. साथ ही आगे की जाँच जारी है.

Related Articles

Back to top button