बॉलीवुड

संघर्षपूर्ण था अक्षय कुमार का सफर, फ्लॉप फिल्म से की थी एंट्री, ऐसे बने बॉलीवुड के सुपरस्टार

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेताओं में से एक नाम बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार का भी आता है। यह एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ फिल्म प्रड्यूसर और टेलिविजन प्रेजेंटर भी हैं। अक्षय कुमार ने सफलता पाने के लिए अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है। फिल्म इंडस्ट्री में अपने आपको स्थापित करना इनके लिए इतना आसान नहीं था। आपको बता दें कि अक्षय कुमार 90 के दशक से फिल्म इंडस्ट्री में हैं और आज भी उनकी फिल्में सुपरहिट साबित होती हैं।

अक्षय कुमार एक ऐसे अभिनेता हैं जिनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है और आज भी यह एक से बढ़कर एक फिल्में कर रहे हैं। अक्षय कुमार के लिए अपना मुकाम हासिल करना बेहद संघर्षपूर्ण साबित हुआ था लेकिन अपनी मेहनत और लगन से इन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमाया है। आपको बता दें कि अक्षय कुमार ने एक फ्लॉप फिल्म से इंडस्ट्री में एंट्री की थी। इतना ही नहीं बल्कि खिलाड़ी कुमार के हाथ से एक हिट फिल्म भी निकल गई थी, जिस फिल्म से वह डेब्यू करने वाले थे।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हीरो बनने का सपना लगभग सभी लोगों का होता है। ठीक उसी प्रकार अक्षय कुमार का भी सपना था कि वह बॉलीवुड में काम करें। बॉलीवुड में बड़ा हीरो बनने का सपना मन में संजोए वह आए थे और उन्होंने काफी लंबा संघर्ष किया। काफी कोशिशों के बाद अक्षय कुमार के हाथ में फिल्म “सौगंध” लगी थी जो 25 जनवरी 1991 में रिलीज हुई थी लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित रही थी।

खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि अक्षय कुमार को फिल्म “फूल और कांटे” का पहले प्रस्ताव मिला था और अक्षय कुमार इस फिल्म को करने के लिए पूरी तरह से तैयार भी थे। अक्षय ने इस फिल्म की तैयारियां भी शुरू कर दी थीं परंतु ऐसा बताया जाता है कि यह फिल्म अक्षय कुमार के हाथ से निकल गई थी। अक्षय कुमार ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि फिल्म की शूटिंग शुरू होने ही वाली थी कि एक दिन उनके पास कॉल आया और यह बताया गया था कि वह शूटिंग के लिए ना आए। इसके बाद यह फिल्म अभिनेता अजय देवगन को दे दी गई थी। बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।

अक्षय कुमार के हाथ से सुपरहिट फिल्म निकल गई, जिसकी वजह से यह काफी निराश भी हुए परंतु उन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारी और लगातार इन्होंने अपनी मेहनत जारी रखी। अक्षय कुमार ने अपनी कड़ी मेहनत से फिल्म इंडस्ट्री में अपने आपको साबित कर दिखाया है। वर्तमान समय में यह बॉलीवुड के सुपरहिट स्टार बन चुके हैं। भले ही अक्षय कुमार ने अपने करियर की शुरुआत फ्लॉप फिल्म से की थी परंतु उनका फिल्मी करियर हिट साबित हुआ है।

अक्षय कुमार ने एक्शन, नेगेटिव, कॉमेडी, रोमांटिक सभी तरह के किरदारों में अपनी शानदार भूमिका निभाई है और इनकी अदाकारी के लाखों लोग दीवाने हैं। हर कोई इनकी बेहतरीन एक्टिंग की तारीफ करता है। वर्तमान समय में सबसे ज्यादा महंगे अभिनेताओं की लिस्ट में अक्षय कुमार का नाम भी शामिल है। अक्षय कुमार 1 साल में कई फिल्में कर लेते हैं। अगर हम वर्कफ्रंट की बात करें तो अक्षय कुमार सारा अली खान और धनुष के साथ फिल्म “अतरंगी” में दिखाई देंगे। इस फिल्म के अलावा बेल बॉटम, सूर्यवंशी और रामसेतु में भी अक्षय कुमार नजर आने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button