विशेष

महलों से भी खूबसूरत है नवजोत सिंह सिद्धू का आशियाना, देखें घर और परिवार की अनदेखी तस्वीरें 

नवजोत सिंह सिद्धू अपनी बुलंद आवाज के लिए जाने जाते हैं. नवजोत सिंह सिद्धू पॉलिटिक्स में आने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के एक मशहूर क्रिकेटर रह चुके हैं. पॉलिटिशियन के अलावा वह टीवी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में बतौर जज नजर आते रहे हैं.

यह कहना गलत नहीं होगा कि सिद्धू सिर्फ राजनीति ही नहीं बल्कि टीवी और एंटरटेनमेंट जगत के भी बहुत बड़े राजा है. हालांकि, कुछ समय पहले ही उन्हें उनके बेतुके बयान के लिए कपिल शर्मा शो से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था, जिसके बाद इस शो में अर्चना पूरण सिंह बतौर जज नजर आ रही हैं.

नवजोत सिंह सिद्धू के मजाकिया अंदाज, उनकी शायरी और उनकी जिंदगी से तो लगभग सभी लोग वाकिफ हैं, पर क्या कभी आपने उनके आलीशान घर को देखा है? जी हां, अपने परिवार संग नवजोत सिंह सिद्धू एक बेहद ही शानदार महल जैसे घर में रहते हैं और आज की इस स्टोरी में हम आपको उनका खूबसूरत घर दिखाने जा रहे हैं.

सिद्धू जिस बंगले में रहते हैं उसे बनाने में 25 करोड़ रुपये का खर्च आया है. यह घर 49 हजार 500 वर्ग फीट में बना हुआ है. सिद्धू के इस आलीशान बंगले में जरूरत की सभी सुविधाएं हैं. स्वीमिंग पूल, जिम और स्पा जैसी तमाम लग्जरी सुविधाएं इस घर में मौजूद हैं. सिद्धू के घर का हर कोना बड़ी ही खूबसूरती से सजाया गया है.

सिद्धू के लिविंग एरिया, लॉन, बेडरूम से लेकर गेस्ट रूम तक को बेशकीमती चीजों से सजाया गया है. कुछ दिनों पहले ‘द कपिल शर्मा’ शो के होस्ट कपिल शर्मा नवजोत सिंह सिद्धू से मिलने उनके घर पहुंचे थे, तब सिद्धू के घर की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं. सिद्धू और कपिल के मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई रहीं.

इन तस्वीरों में सिद्धू के आलीशान घर की झलक भी देखने को मिली. नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना यह घर साल 2014 में बनवाया था. इसी साल उन्होंने घर का गृहप्रवेश भी रखा था. हालांकि, उस वक्त तक सिद्धू की फैमिली इस घर में शिफ्ट नहीं हुई थी. सिद्धू का परिवार घर बनने के करीब एक साल बाद यानी 2015 में यहां रहने आया था.

सिद्धू का यह घर पंजाब के अमृतसर में बना है, जिसकी चर्चा हर जगह है. जब घर बनकर तैयार हो रहा था तब अपनी कीमत को लेकर खूब लाइमलाइट में रहा था. सिद्धू ने अपने गार्डन में 100 से 600 साल पुराने पेड़ लगाए हैं. इन पेड़ों को उन्होंने खासतौर पर चेन्नई, गोवा और बैंगलोर से मंगवाया था. सिद्धू ने अपने गार्डन में ऑलिव और बोगन विलिया जैसे पेड़ लगाए हैं.

गृहप्रवेश के दौरान सिद्धू के घर में मौजूद एक और चीज चर्चा का विषय रही थी और वह थी सिंगापुर से मंगवाया गया शिवलिंग. साल 2014 में ही इस शिवलिंग की कीमत तकरीबन ढाई करोड़ रुपये बताई गई थी. घर में शिवलिंग की स्थापना के लिए अलग-अलग जगहों से पंडित बुलाये गए थे.

इसके अलावा सिद्धू के घर में माता गायत्री, भगवान गणेश और दूसरे भगवानों की बेशकीमती मूर्तियां लगाई गई हैं. सिद्धू के घर का मंदिर काफी बड़ा और भव्य है. अमृतसर के लोगों के बीच सिद्धू का घर काफी प्रसिद्ध है. देखने वाले इस घर की खूबसूरती की तारीफ जरूर करते हैं.

1983 से लेकर 1999 तक सिद्धू का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर रहा था. यह कहना गलत नहीं होगा जब 1987 के वर्ल्ड कप के लिए उनका चयन हुआ, तब उनकी किस्मत चमकी. अपनी बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन के लिए वे ‘Sixer Sidhu’ के नाम से भी जाने जाते थे.

नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी का नाम नवजोत कौर है. वे पेशे से एक डॉक्टर हैं. सिद्धू और नवजोत के दो बच्चे हैं, जिनका नाम राबिया और करण है. दोनों ही विदेश में रहकर अपनी पढ़ाई पूरी कर रहे हैं.

पढ़ें उम्र में खुद से बड़ी लड़की से शादी कर चुके हैं ये 5 भारतीय क्रिकेटर्स, एक तो है वाइफ से 10 साल छोटा

Related Articles

Back to top button