बॉलीवुड

100 एकर में फैला हुआ है मोहम्मद शमी का यह ‘हसीन फार्म हाउस’ , जाने कितनी है इस की कीमत

भारत की टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है. यहाँ भारत इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच की सीरीज खेल रहा है. पहले टेस्ट में जहां बारिश ने भारत की जीत की राह में रोड़ा डाल दिया था. उसके बाद दूसरे टेस्ट में भारत जबरदस्त वापसी करते हुए मैच का रुख ही बदल दिया. एक समय जहां यह मैच इंग्लैंड की तरफ जाते हुए दिख रहा था, वही भारत के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मैच को अपने न सिर्फ कब्जे में लिया, बल्कि ऐतिहासिक जीत भी दर्ज की. इस मैच में अगर कोई हीरो बनकर सामने आया है तो वह है भारत के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी (Mohammed Shami).

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mohammad Shami , محمد الشامي (@mdshami.11)

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने सबसे पहले तो बैटिंग करते हुए भारत के बल्लेबाज़ों से भी शानदार प्रदर्शन करवाया. शमी ने बैटिंग करते हुए नाबाद 56 रनों की पारी खेली. वही जसप्रीत बुमराह ने भी उनका बखूबी साथ देते हुए शानदार 36 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके बाद जब भारत फील्डिंग करने उतरा तो एक बार फिर शमी और बुमराह की जोड़ी ने कमाल करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों को घर का रास्ता दिखाया. इस मैच को जीतने के बाद अगर हर जगह किसी की तारीफ़ की जा रही है तो वह है मोहम्मद शमी. शमी हर जगह सुर्ख़ियों में बने हुए है.


mohammed shami

आज हम आपको शमी की लाइफ स्टाइल के बारे में बताते है. मोहम्मद शमी का यूपी के अमरोहा जिले के अलीनगर इलाके में एक बेहद खूबसूरत आलिशान फॉर्म हाउस है, यह फॉर्म हाउस लगभग 150 बीघा क्षेत्र में फैला हुआ है. मोहम्मद शमी के इस फॉर्म हाउस की कीमत 12 से 15 करोड़ रुपये के बीच बताई जाती है.

mohammed shami

शमी इसी पर जमकर पसीना बहाते हैं. अक्सर उनके यहाँ पर प्रैक्टिस करते हुए वीडियो भी वायरल होते है. क्रिकेटर शमी ने अपने इस फॉर्महॉउस का नाम ‘हसीन’ रखा है. मोहम्मद शमी हाईवे किनारे अपने गांव सहसपुर अलीनगर के पास इस करोड़ों रुपये की जमीन के मालिक हैं .

mohammed shami

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने वर्ष 2015 में गांव के पास हाईवे किनारे 150 बीघा जमीन खरीदी थी. इसकी रजिस्ट्री शमी ने अपने नाम कराई थी और उसे फार्म हाउस के रूप में बदल दिया था. इस फॉर्म हाउस का नाम उन्होंने अपनी पत्नी हसीन जहां के नाम पर ही रखा था. आपको बता दें कि शमी ने इस फॉर्म हाउस में प्रैक्टिस नेट और कई पिचें भी बनवा रखी हैं. लॉकडाउन के दौरान पिछले साल ही सुरेश रैना, भुवनेश्वर कुमार सहित कई और खिलाड़ी उनके फॉर्म हाउस पर अभ्यास करने पहुंचे थे.

mohammed shami

शमी ने अपने इसी फॉर्म हाउस पर जमकर पसीना बहाकर खुद को पूरी तरह से फिट रखा है. आज के बाजार भाव के हिसाब से देखे तो इस करीब डेढ़ सौ बीघे फॉर्म हाउस की कीमत 12 से 15 करोड़ रुपये बताई जाती है.

उम्मीद है कि अगले मैच में भी शमी अपने खेल से सभी को प्रभावित करेंगे और भारत को न सिर्फ मैच बल्कि इस सीरीज़ को भी जीतने में काफी मदद करेंगे. इस मैच को जीतने के साथ ही भारत इस सीरीज़ में 1-0 से आगे हो गया है.

Related Articles

Back to top button