धार्मिक

14 मार्च से लग जाएगा खरमास, इन 5 राशि वालों को होगी लाभ की प्राप्ति, जीवन में मिलेगा सुख

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब-जब सूर्य देव बृहस्पति देव की राशि धनु या मीन में प्रवेश करते हैं तब तब खरमास लगता है। इसको मलमास के नाम से भी लोग जानते हैं। इस बार 14 मार्च से खरमास लगेगा और 14 अप्रैल तक चलेगा। एक महीने के लिए सूर्य देव एक राशि में विराजमान रहते हैं। धार्मिक दृष्टि से देखा जाए तो सूर्य का मीन राशि में आना बहुत ही शुभ माना गया है परंतु इस दौरान मांगलिक कार्यों पर विराम लग जाता है।

ज्योतिष गणना के अनुसार सूर्य देव का मीन राशि में प्रवेश करना कुछ राशि वाले लोगों के लिए लाभदायक सिद्ध होगा। तो चलिए जानते हैं आखिर किन राशि वालों को फायदा मिलेगा।

मिथुन राशि

जिन लोगों की मिथुन राशि है उनको अपने कार्य-व्यापार में लगातार उन्नति प्राप्त होगी। जो लोग विदेशी कंपनियों में सर्विस करना चाहते हैं या फिर नागरिकता के लिए आवेदन किया है तो उसमें सफलता मिलने के योग नजर आ रहे हैं। आप अपनी योजनाओं को ठीक प्रकार से पूरा करेंगे। कम मेहनत में अधिक सफलता हासिल होगी। करियर में आगे बढ़ने के नए मार्ग हासिल हो सकते हैं। शासन-सत्ता का पूरा सहयोग मिलेगा। सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी। राजनीति के क्षेत्र में सफलता हासिल होगी। घर-परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा।

तुला राशि

जिन लोगों की तुला राशि है उनके लिए सूर्य देव का यह परिवर्तन किसी वरदान से कम नहीं है। अगर आपने किसी को पैसा उधार दिया है तो वह पैसा वापस मिल सकता है। आप कोई बड़ा काम शुरू करने का मन बना सकते हैं, जिसमें आपको सफलता हासिल होगी। व्यापार से जुड़े हुए लोगों को लाभदायक समझौते मिल सकते हैं। आपकी सोच सकारात्मक रहेगी। कोर्ट कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आने के संकेत मिल रहे हैं। भाई-बहनों के साथ चल रहे मतभेद खत्म होंगे। सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों को पदोन्नति मिलेगी। आप जिस समय का काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, वह समय आ चुका है। नौकरी के क्षेत्र में बड़े अधिकारी आपकी पूरी सहायता करेंगे।

वृश्चिक राशि

जिन लोगों की वृश्चिक राशि है उनके लिए सूर्य ग्रह का गोचर लाभदायक सिद्ध होगा। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में शानदार परिणाम मिलने की संभावना है। काफी दिनों से उधार दिया गया पैसा वापस मिल सकता है। आपको अपनी मेहनत का अधिक फायदा मिलेगा। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। अचानक दूर संचार माध्यम से खुशखबरी मिल सकती है। आपके विचार सकारात्मक रहेंगे। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। व्यापार में धन लाभ प्राप्ति के योग नजर आ रहे हैं।

मकर राशि

मकर राशि वाले लोगों के लिए सूर्य का यह गोचर बहुत ही उत्तम साबित होगा। आप ऊर्जावान रहेंगे। प्रभावशाली लोगों से संपर्क बन सकता है। आप अपने सोचे हुए कामों को पूरा करेंगे। दोस्तों के साथ मिलकर कोई बड़ा काम शुरू कर सकते हैं। घर-परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। परिवार के सभी सदस्यों के बीच बेहतर तालमेल बने रहेंगे। धर्म-कर्म के कामों में आपकी रूचि बढ़ेगी। सामाजिक क्षेत्र में पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आप अपनी जिम्मेदारियों को ठीक प्रकार से पूरा करेंगे।

मीन राशि

मीन राशि वाले लोगों के लिए सूर्य का यह गोचर अच्छा साबित होगा। सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा। आप अपनी कुशल नेतृत्व तथा कार्य कुशलता के बल पर कठिन से कठिन परिस्थितियों पर आसानी से विजय प्राप्त कर सकते हैं। कम मेहनत में अधिक फल की प्राप्ति होगी। नौकरी के क्षेत्र में आपके कार्यों की सराहना हो सकती है। किसी महत्वपूर्ण मामले में निर्णय लेने में सक्षम रहेंगे। लाभदायक अवसर हाथ लग सकते हैं। विवाह योग्य लोगों को विवाह का अच्छा रिश्ता मिलेगा। अधूरे काम पूरे होंगे। कोई पुराना वाद-विवाद खत्म हो सकता है।

Related Articles

Back to top button