बॉलीवुड

सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार तक, जेल की हवा खा चुके हैं ये एक्टर्स, देखें लिस्ट

जब कभी भी जेल या फिर पुलिस स्टेशन का नाम आता है अक्सर लोगों के मन में डर बैठ जाता है। ऐसी जगह कोई भी जाना पसंद नहीं करेगा परंतु अक्सर जीवन में ऐसी घटनाएं घटित हो जाती हैं जिसके कारण कई बार लोगों को जेल भी जाना पड़ जाता है वहीं कुछ लोग अपने किसी ना किसी जुर्म की वजह से जेल काटते हैं। आम लोग ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारे भी जेल की हवा खा चुके हैं।

जी हां, बॉलीवुड के ऐसे कई सेलेब्स है जो ना सिर्फ अपनी एक्टिंग और स्टाइल के चलते सुर्खियों में छाए रहते हैं बल्कि विवादों के कारण भी यह सुर्खियों में छा गए थे। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बॉलीवुड के कुछ ऐसे अभिनेताओं के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिन्होंने जेल काटी थी तो चलिए जानते हैं इस लिस्ट में किस-किस का नाम शामिल है।

सलमान खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दबंग और सफल अभिनेता सलमान खान का नाम इस लिस्ट में पहला है। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं सलमान खान अक्सर अपनी फिल्मों की वजह से सुर्खियों में छाए रहते हैं परंतु यह एक ऐसे अभिनेता भी हैं जो विवादों में भी सबसे अधिक रहे हैं। आपको बता दें कि सलमान खान के ऊपर काला हिरण का शिकार करने का आरोप लगा था जिसके चलते कोर्ट ने उन्हें 5 वर्ष की सजा सुनाई थी और उनको जेल की भी हवा खानी पड़ी थी।

सैफ अली खान

अभिनेता सैफ अली खान को भी जेल की हवा खानी पड़ी थी। दरअसल, सैफ अली खान अपनी पत्नी करीना कपूर और अभिनेत्री करिश्मा कपूर के साथ डिनर करने के लिए गए थे। तब उनकी बहस एक लड़के से हो गई। वैसे भी सैफ अली खान को बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता है। जब उस लड़के से उनकी बहस हुई तो अभिनेता को बहुत गुस्सा आ गया था, जिसके बाद सैफ में उस लड़के को मुक्का मार दिया। मौके पर ही पुलिस पहुंच गई थी और सैफ अली खान को गिरफ्तार करके ले गई लेकिन अभिनेता को जल्दी जमानत मिल गई थी।

जॉन अब्राहम

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता जॉन अब्राहम को भी जेल की हवा खानी पड़ी थी। आपको बता दें कि जॉन इब्राहिम की बाइक से दो लोगों का एक्सीडेंट हो गया था, वैसे उन्होंने दोनों घायलों को अस्पताल भी पहुंचाया था परंतु इस मामले में जॉन अब्राहम को 15 दिनों के लिए जेल भेज दिया गया था।

संजय दत्त

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता संजय दत्त को अवैध हथियार रखने के मामले में जेल की हवा खानी पड़ी थी। आपको बता दें कि संजय दत्त को 9 मिमी पिस्तौल और एके-57 असॉल्ट राइफल के अवैध कब्जे के लिए आतंकवादी और विघटनकारी गतिविधियों अधिनियम के तहत दोषी करार दिया गया था, जिस मामले में संजय दत्त को कोर्ट ने 5 वर्ष की सजा सुनाई थी परंतु इनका व्यवहार अच्छा था, जिसकी वजह से इनकी सजा कम कर दी गई और यह आधी सजा काटने के बाद जेल से रिहा हो गए।

अक्षय कुमार

शायद आप लोग इस लिस्ट में अक्षय का नाम सुनकर आश्चर्यचकित हो गए होंगे परंतु अक्षय कुमार का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है। दरअसल, एक फैशन शो में रैम्प पर वॉक करने के दौरान अक्षय कुमार ने अपनी जींस का बटन अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना से खुलवाई थी जिसके बाद उनकी खूब आलोचना हुई और अक्षय कुमार को एक दिन के लिए जेल की हवा भी खानी पड़ी थी।

Related Articles

Back to top button