समाचार

हरियाणा हिंसा के दौरान जान बचाने के लिए कैसे यहाँ-वहाँ छुप रहे थे डेरा समर्थक, देखें वीडियो

डेरा सच्चा सौदा के मुखिया राम रहीम के कहने पर उसके समर्थकों ने पुरे हरियाणा और पंजाब में जमकर उत्पात मचाया। केवल यही नहीं दिल्ली के कुछ जगहों पर भी उसके समर्थकों ने जमकर बवाल मचाया और ट्रेन को भी आग के हवाले कर दिया। जाँच के दौरान बाद में पता चला कि सुनवाई वाले दिन दोषी पाए जाने पर राम रहीम के समर्थकों ने उसे भगाने की भी प्लानिंग कर ली थी।

उत्पात मचाने के लिए टैंकर में रखा था ज्वलनशील पदार्थ:

उसके लिए कई गाड़ियों में हथियार और एक आग बुझाने वाले टैंकर में पूरा ज्वलनशील पदार्थ भरकर रखा गया था। जब राम रहीम को सीबीआई अदालत ने बलात्कार मामले में दोषी करार दिया तो उसके समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाना शुरू कर दिया। उस दौरान 30 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान भी गँवाई। उसके समर्थक हरियाणा और पंजाब के कुछ इलाकों से आये हुए थे।

जान बचाने के लिए भागे यहाँ-वहाँ:

आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो के बारे में कहा जा रहा है कि यह उसी दिन पंचकुला में हुए हिंसा का वीडियो है। वीडियो में साफ़-साफ़ देखा जा सकता है कि उत्पात मचाने के बाद जब पुलिस ने कार्यवाई की तो डेरा समर्थक अपनी जान बचाने के लिए यहाँ-वहाँ भाग रहे हैं। कई तो लोगों के घरों में भी छुपने के लिए चले गए।

भगदड़ मचने से हो गए कई लोग घायल:

डेरा समर्थक लाखों की संख्या में इकठ्ठा होकर उस दिन अरबों की संपत्ति को आग के हवाले कर दिया पुलिस ने उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए आँसू गैस के गोले भी छोड़े। पुलिस से बचने के लिए लोग यहाँ-वहाँ भागने लगे, जिससे भगदड़ मच गयी। इस भगदड़ में कई लोग घायल हो गए। कुछ लोग जान बचाने के लिए लोगों के घरों की बाउंड्री भी पार कर गए। वीडियो में आप साफतौर पर लोगों को जान बचाने के लिए यहाँ-वहाँ भागते देख सकते हैं।

वीडियो देखें:

Related Articles

Back to top button