बॉलीवुड

“गजनी” फिल्म से रातों-रात सुपरस्टार बन गई थीं असिन, अब जी रही हैं गुमनाम जिंदगी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आए दिन नए-नए चेहरे देखने को मिलते हैं। कुछ चेहरे ऐसे होते हैं, जो इंडस्ट्री में हमें लंबे समय तक देखने को मिलते हैं। वहीं कुछ चेहरे ऐसे भी होते हैं, जो कुछ दिनों के बाद खो जाते हैं। अगर हम बॉलीवुड की अभिनेत्रियों की बात करें तो ऐसी बहुत सी अभिनेत्री आ रही हैं, जो अपनी पहली ही फिल्म से रातों-रात सुपरस्टार बन गईं लेकिन आज वह गुमनामी की जिंदगी जी रहीं हैं।

उन्ही अभिनेत्रियों में से एक फिल्म “गजनी” से रातों-रात सुपरस्टार बनने वाली अदाकारा असिन हैं, जिन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। अभिनेत्री असिन, सलमान खान से लेकर आमिर खान और अक्षय कुमार तक के साथ काम कर चुकी हैं। असिन की फैन फॉलोइंग भी बहुत तगड़ी है।

असिन अपने शानदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं। सुपरहिट फिल्म “गजनी” से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री असिन ने बहुत ही जल्द फिल्मों से दूरियां बना ली। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से उनकी जिंदगी से जुड़ी हुई कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं…

महज 15 साल की उम्र में शुरू किया करियर

26 अक्टूबर 1985 को केरल के कोच्चि में जन्मी असिन के पिता पूर्व सीबीआई अधिकारी रह चुके हैं। वहीं उनकी मां एक सर्जियन हैं। असिन की पढ़ाई लिखाई केरल से ही हुई है। मॉडलिंग के क्षेत्र से उन्होंने अपना करियर शुरू किया। अभिनेत्री ने बीपीएल मोबाइल के साथ एक पहला विज्ञापन किया था।

जब असिन की उम्र 15 साल की थी तब उन्होंने मलयाली फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। असिन ने तमिल और तेलुगू में कई फिल्मों में काम किया और वह साउथ फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा बन गईं। असिन ने सबसे पहले तमिल में बनी फिल्म “गजिनी” में काम किया था। इसमें उनके साथ अभिनेता सूर्या नजर आए थे। ‘गजिनी’ से पहले वह कमल हासन की फिल्म ‘दशावतारम’ में नजर आ चुकी थीं।

इसके बाद यह फिल्म हिंदी में बनी, जिसमें आमिर खान मुख्य भूमिका में नजर आए थे। साल 2008 में असिन ने बॉलीवुड की दुनिया में फिल्म “गजनी” से ही कदम रखा था। बतौर मुख्य अभिनेत्री असिन की बॉलीवुड में यह पहली फिल्म थी और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की।

इसके बाद असिन ने रेडी, खिलाड़ी 786, बोल बच्चन और हाउसफुल 2 जैसी फिल्मों में काम किया। परंतु इन फिल्मों में उनका रोल कुछ खास नहीं था। आपको बता दें कि असिन भारतनाट्यम और कथकली में भी ट्रेंड डांसर हैं। इतना ही नहीं बल्कि असिन को 8 भाषाओं को बोलने और समझने का अच्छा खासा ज्ञान है।

2016 में असिन ने कर ली शादी

भले ही असिन ने कई फिल्मों में काम किया परंतु उन्हें वह सफलता ना मिल सकी, जिसके बाद असिन ने माइक्रोमैक्स कंपनी के को-फाउंडर राहुल वर्मा से 2016 में शादी कर ली। इन दोनों की शादी क्रिश्चियन और हिन्दू रिवाजों से संपन्न हुई।

शादी के बाद असिन ने अभिनय की दुनिया को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। साल 2017 में असिन ने एक बेटी को जन्म दिया। जिसका नाम उन्होंने अरिन रखा। फिलहाल, असिन मुंबई में रह रही हैं और वह अपने पारिवारिक जीवन में काफी बिजी हैं।

Related Articles

Back to top button