बॉलीवुड

शत्रुघन सिन्हा की Ex-Girlfriend रीना रॉय की तरह क्यों दिखती है सोनाक्षी सिन्हा, जानिए सच

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से अभिनेता और अभिनेत्रियां हैं जो फिल्मों में साथ काम करते करते एक-दूसरे को दिल दे बैठे और उनके प्यार के चर्चे भी खूब हुए हैं परंतु अफसोस कुछ रिश्ते शादी की मंजिल तक नहीं पहुंच पाए। उनमें से एक नाम अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और अभिनेत्री रीना रॉय का भी आता है। एक समय ऐसा था जब शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय के प्यार के चर्चे खूब सुर्खियों में बने रहते थे। दोनों के अफेयर के किस्से उन दिनों आम हुआ करते थे परंतु दोनों के रिश्ते शादी की मंजिल तक नहीं पहुंच सके।

आपको बता दें कि 80 के दशक की खूबसूरत और बेहतरीन अभिनेत्रियों की लिस्ट में एक्ट्रेस रीना रॉय का भी नाम शामिल है। उन्होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी से सभी दर्शकों का दिल जीत लिया था। रीना रॉय ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है। मुख्य अभिनेत्री से लेकर माँ के सभी किरदारों को वह बेहतरीन तरीके से निभाना जानती हैं। इतना ही नहीं बल्कि एक्ट्रेस रीना रॉय अपने जमाने की सबसे महंगी अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल थीं।

एक समय ऐसा था जब अभिनेत्री रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा के अफेयर की खबरें खूब चर्चा में बनी रहती थी। अक्सर यह भी सुनने को मिलता है कि शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा का चेहरा अभिनेत्री रीना रॉय से काफी मिलता-जुलता है। ऐसा भी कहते हैं कि सोनाक्षी सिन्हा, शत्रुघन सिन्हा और रीना रॉय की ही बेटी हैं क्योंकि शत्रुघ्न सिन्हा उस समय के दौरान रीना रॉय के प्यार में इतने दीवाने थे कि वह भूल गए थे कि वह एक शादीशुदा इंसान हैं।

शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय के बीच प्यार का सिलसिला फिल्म “कालीचरण” से शुरू हुआ था। इस दौरान दोनों की जोड़ी को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया और दोनों की जोड़ी हिट भी मानी जाती थी। हिंदी सिनेमा के ऐसे बहुत से डायरेक्टर थे, जो इस जोड़ी के साथ काम करना चाहते थे। शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय ने अपने करियर में एक साथ लगभग 16 फिल्मों में काम किया है।

ऐसा कहा जाता है कि शत्रुघ्न सिन्हा उस समय के दौरान शादीशुदा थे। इस वजह से अभिनेता का रीना रॉय से अफेयर होने की वजह से उन्हें बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। शत्रुघ्न सिन्हा का शादी के बाद भी कई वर्षों तक रीना रॉय से अफेयर होने की वजह से अक्सर यह कयास लगाए जा रहे थे कि सोनाक्षी सिन्हा, रीना रॉय की बेटी हैं। हालांकि सोनाक्षी सिन्हा और रीना रॉय इस बात को कई बार खारिज कर चुकी हैं।

बता दें कि एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेत्री रीना रॉय ने यह कहा था कि सोनाक्षी बिल्कुल अपनी मां पूनम सिन्हा जैसी नजर आती है। वहीं सोनाक्षी सिन्हा की मां पूनम सिन्हा भी इस बात को कई बार बकवास बता चुकी हैं। ऐसा कहा जाता है कि रीना रॉय शत्रुघ्न सिन्हा से इतना प्यार करती थीं कि वह हमेशा शत्रुघ्न सिन्हा को उनकी पहली पत्नी पूनम को तलाक देने के लिए कहा करती थीं परंतु अभिनेता अपनी पत्नी को बिल्कुल भी नहीं छोड़ना चाहते थे और ना ही रीना रॉय से दूर होना चाहते थे लेकिन रीना रॉय को इस बात का एहसास बहुत ही जल्द हो गया था कि शत्रुघ्न सिन्हा उनसे विवाह नहीं करेंगे, जिसके बाद रीना रॉय ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से विवाह कर लिया था।

भले ही रीना रॉय ने मोहसिन खान से शादी कर ली परंतु इनकी शादीशुदा जिंदगी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल पाई। साल 1990 में दोनों तलाक लेकर एक-दूसरे से अलग हो गए। बता दें कि एक इंटरव्यू के दौरान खुद शत्रुघ्न सिन्हा ने यह खुलासा किया था कि उनका शादी के बाद भी रीना रॉय के साथ अफेयर था। उन्होंने कहा कि “रीना के साथ मेरा रिश्ता निजी रहा। लोग कहते हैं कि शादी के बाद मेरी भावनाएं रीना के लिए बदल गईं। मैं खुशनसीब हूं कि रीना ने अपनी जिंदगी के सात साल मुझे दिए हैं।”

शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत “दबंग” फिल्म से की थी। इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा का लुक अभिनेत्री रीना रॉय से मिलता-जुलता दिखाया गया था जिसके बाद खबर ने जोर पकड़ लिया। वैसे सोनाक्षी सिन्हा व रीना रॉय के बीच किसी भी प्रकार का संबंध नहीं है। इस बात में किसी की भी प्रकार की सच्चाई नहीं है।

अगर हम रीना रॉय के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने फिल्म “नागिन” में अपने दमदार अभिनय से सभी लोगों का दिल जीत लिया था। उन्हें इसके लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्म फेयर अवार्ड भी दिया जा चुका है। रीना रॉय अपने समय की टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार थीं। 70 और 80 के दशक में उन्होंने अपनी बोल्ड अदाओं से सभी लोगों का दिल जीत लिया था। आखिरी बार वह साल 2000 में फिल्म “रिफ्यूजी” में नजर आईं थीं। वह अपने फिल्मी करियर में 100 से अधिक फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button