बॉलीवुड

‘रसना गर्ल’ तरुणी सचदेवा को पहले ही हो गया था मौत का अहसास, मरने से पहले दोस्तों को बोली ये बातें

फिल्म इंडस्ट्री में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में कई बच्चों ने अपनी मासूमियत और शानदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीता। जहां बड़े-बड़े अभिनेता कम समय में अपनी पहचान नहीं बना पाते वहीं छोटे-छोटे बच्चों ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम कमाया है। इन्हीं में से एक बाल कलाकार ‘रसना गर्ल’ के नाम से मशहूर यानी कि तरुणी सचदेव भी थी।

तरुणी सचदेव ने महज 14 साल की उम्र में ऐसी शोहरत हासिल कर ली थी जिसे कोई नहीं भूल सकता। लेकिन 14 साल की उम्र में ही तरुणी सचदेव ने दुनिया को भी अलविदा कह दिया। आइए जानते हैं तरुणी सचदेव की जिंदगी के बारे में।

taruni sachdev

बता दें, तरुणी सचदेव को सबसे पहले रसना के विज्ञापन में देखा गया था। इतना ही नहीं बल्कि वह इस विज्ञापन में आने के बाद ‘रसना गर्ल’ के नाम से मशहूर हो गई थी और उनकी प्यारी सी मुस्कान और उनके द्वारा बोली गई टैगलाइन ‘आई लव यू रसना’ ने हर किसी का दिल जीत लिया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, तरुणी सचदेव ने दुनिया को उसी दिन अलविदा कहा था जिस दिन उनका जन्मदिन था। जी हां…ये थोड़ी हैरान करने वाली बात है लेकिन 14 मई 1998 को जन्मी तरुणी सचदेव ने 14 मई 2012 को दुनिया छोड़ दी थी।

taruni sachdev rasna girl

बता दें, तरुणी सचदेव एक समय में सबसे ज्यादा पैसे लेने वाली चाइल्ड एक्ट्रेस थी। इतना ही नहीं बल्कि तरुणी सचदेव ने अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, करिश्मा कपूर जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया था। तरुणी ने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘पा’ में काम किया था जिसके बाद उन्हें काफी सफलता हासिल हुई।

इससे पहले वह करिश्मा कपूर के साथ रसना के विज्ञापन में नजर आई थी। अभिनेता शाहरुख खान के साथ ‘क्या आप पांचवी पास से तेज है?’ जैसे शो में भी तरुणी सचदेव ने नाम कमाया था।

taruni sachdev rasna girl

अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के बाद तरुणी को साल 2004 में मलयालम फिल्म ‘वेल्लिनक्षत्रम’ मिली। इसके बाद तो तरुणी फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम बन गई और हर कोई उनके साथ काम करना चाहता था। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। एक रिपोर्ट की माने तो तरुणी 14 मई 2012 को अपनी मां के साथ तीर्थ यात्रा के लिए नेपाल ट्रिप के लिए गई थी।

इस दौरान विमान में करीब 16 भारतीय सवार थे जिनमें से तरुणी और उनकी मां भी शामिल थी। उड़ान भरने के बाद विमान एक चट्टान से टकरा गया और उसके टुकड़े टुकड़े हो गए और तरुणी और उनकी मां ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

taruni sachdev rasna girl

कहा जाता है कि, जब तरुणी अपने दोस्तों से बाय कहने गई थी तो उन्होंने मजाक-मजाक में बोल दिया था कि हो सकता है उनकी ये आखिरी मुलाकात हो। इतना ही नहीं बल्कि विमान में बैठने के दौरान भी तरुणी ने अपने दोस्तों को मैसेज किया था कि क्या पता यह विमान क्रैश हो जाए। वैसे तो मैं यह सब मजाक में कह रही हूं लेकिन यह मजाक भी तो सच हो सकता है?

कोई नहीं जानता था कि मजाक के तौर पर तरुणी की जुबान से निकली यह बातें सच हो जाएगी और वह कभी लौट कर नहीं आएगी।

taruni sachdev rasna girl

तरुणी की मौत से न सिर्फ उनके परिवार को सदमा पहुंचा बल्कि बॉलीवुड इंडस्ट्री को भी गहरा झटका लगा था। तरुण की मौत पर अभिषेक बच्चन, अमिताभ बच्चन, करिश्मा कपूर, शाहरुख खान जैसे बड़े-बड़े दिग्गज सितारों ने दुख जताया था। कहा जाता है कि तरुणी सचदेव ना सिर्फ एक अच्छी एक्ट्रेस और मॉडल थी बल्कि वह बहुत ही अच्छी स्टूडेंट भी थी। तरुणी का इस तरह से दुनिया से रुखसत होना हर किसी को सदमा दे गया था।

taruni sachdev rasna girl

Related Articles

Back to top button