बॉलीवुड

यौन उत्पीड़न के आरोप पर विजय राज ने तोड़ी अपनी चुप्पी, कहा-मैंने उससे माफी भी मांगी मगर…

अभिनेता विजय राज के ऊपर हाल ही में एक लड़की ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। जिसके बाद इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। काफी दिनों तक चुप रहने के बाद विजय राज ने अब इस मामले में अपनी चुप्पी तोड़ी है और कहा है कि उनका पक्ष किसी ने नहीं जाना। यौन उत्पीड़न के आरोप पर अभिनेता विजय राज ने कहा कि उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं किया जिससे किसी की इज्जत पर आंच आए। लेकिन अब एक बार मेरे ऊपर ठप्पा लग गया है तो ये दाग जिंदगी भर रहेगा। भले ही इस केस का नतीजा कुछ भी निकले।

विजय राज ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उनके लिए महिलाओं की सुरक्षा हमेशा पहली प्राथमिकता रहती है। उनकी भी एक 21 साल की बेटी है और वो इस मामले की गंभीरता को अच्छी तरह समझते हैं। इन्होंने कहा कि बहुत मेहनत से मैंने अपना करियर बनाया है। तिनका तिनका जोड़ कर मैंने अपना घर बनाया है। किसी के भी करियर को क्या कोई भी तबाह कर सकता है? किसी ने बोल दिया और आप ने मान लिया कि मैं प्रताड़ित करने वाला हूं। लोग बिना दूसरे का पक्ष सुने अपने आप ही धारणा बना लेते हैं।

अपने आपको बेगुनाह बताते हुए इन्होंने आगे कहा कि छानबीन से पहले ही मुझे दोषी मान लिया गया। इससे मेरे काम पर बहुत बड़ा असर पड़ा है। क्या मैं भी अब एक पीड़ित नहीं बन गया? मेरे पिताजी बूढ़े हैं और वो दिल्ली में रहते हैं। और मेरी जवान बेटी भी है। अब ये भी समाज के ताने झेलेंगे।

गौरतलब है कि फिल्म ‘शेरनी’ की शूटिंग के दौरान एक महिला कर्मचारी ने विजय राज पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था और इनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था। जिसके बाद पुलिस ने इन्हें फिल्म के सेट से ही गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि इनको अगले दिन ही जमानत मिल गई थी। वहीं इस फिल्म से इन्हें निकाल दिया गया है।

अपने पर लगे इस गंभीर आरोप पर ही अब इन्होंने अपनी सफाई पेश की है और कहा कि मैं उस पूरे क्रू के साथ लगभग एक साल से काम कर रहा हूं। हम सेट पर साथ में क्रिकेट खेलते हैं। अगर मेरी किसी भी बात से वह महिला असुविधाजनक स्थिति में आई हो तो इसके लिए मैंने उससे माफी भी मांगी। माफी मांगने का मतलब यह नहीं है कि मैं गलत था। बल्कि, माफी मांगने का मतलब यह था कि मुझे उसकी भावनाओं की केंद्र थी।

इन्होंने कहा कि मेरे ऊपर भी बहुत सी जिम्मेदारियां हैं और मुझे एक नौकरी चाहिए। मेरे इतने सालों की मेहनत सिर्फ इसलिए पानी में बहाई जा रही है क्योंकि लोगों ने बिना कुछ सोचे समझे मुझे दोषी मान लिया। ये मामला एक तरफ नहीं होना चाहिए। ये बहुत चौंकाने वाली बात है कि बिना कुछ छानबीन किए और किसी भी नतीजे पर पहुंचे हुए सबसे पहले उन्हें अपनी फिल्म से हाथ धोना पड़ा।

Related Articles

Back to top button