बॉलीवुड

किसी महारानी से कम नहीं है ऐश्वर्या का लाइफस्टाइल, जानिए कितनी है कुल संपत्ती?

एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) ने अपने अभिनय और कला से सिर्फ देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में एक अलग पहचान बनाई है। इनकी सुंदरता और अभिनय के चर्चे दुनिया भर में हैं। यह अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से लाखों-करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करती हैं। पूर्व मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय, बच्चन परिवार की बहू हैं और वह एक प्यारी बेटी सी मां भी हैं, जिसका नाम आराध्या बच्चन है। ऐश्वर्या राय बहू और एक मां की जिम्मेदारी बखूबी तरीके से निभा रही हैं।

आपको बता दें कि ऐश्वर्या राय बच्चन एक बिजनेसवुमन भी हैं, जिसकी बदौलत वह अरबों रुपयों की संपत्ति की मालकिन भी हैं। ऐश्वर्या राय की लाइफ स्टाइल किसी महारानी से कम नहीं है। आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से ऐश्वर्या राय बच्चन की लग्जरियस लाइफ और उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

स्मार्ट बिजनेसवूमन हैं ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय ने फिल्म जगत को कई बेहतरीन फिल्मों का तोहफा दिया है। उन्होंने हर फिल्म में कुछ नई और बेहतरीन भूमिकाएं निभाई हैं। इनके नृत्य कोशल और अभिनय के हुनर ने हर किरदार में एक नई जान डाल दी है। एक अभिनेत्री होने के अलावा ऐश्वर्या राय बच्चन एक स्मार्ट बिजनेसवुमन भी हैं।

जी हां, रिपोर्ट के अनुसार, ऐश्वर्या राय बच्चन ने बेंगलुरू स्थित एक एनवायरमेंट इंटेलिजेंस स्टार्टअप “Ambee” नाम की एक कंपनी में 1 करोड़ रुपए का निवेश किया हुआ है। इतना ही नहीं बल्कि वह पोषण आधारित स्वास्थ्य सेवा स्टार्टअप “Possible” में भी निवेशक हैं। “इकनॉमिक टाइम्स” के मुताबिक, ऐश्वर्या राय बच्चन से 5 करोड़ रुपए हेल्थकेयर कंपनी “पॉसिबल” ने अपने बड़े फंडिंग राउंड के तहत जुटाए थे।

आलीशान बंगले “जलसा” में पूरे बच्चन परिवार के साथ रहती हैं ऐश्वर्या राय

आपको बता दें कि पूरा बच्चन परिवार बंगले “जलसा” में रहता है, जो मुंबई के जुहू में स्थित है। बच्चन परिवार का यह बंगला बेहद आलीशान है, जिसकी कीमत 112 करोड़ रुपए बताई जाती है। इसी बंगले में ऐश्वर्या राय पूरे बच्चन परिवार के साथ रहती हैं। इतना ही नहीं बल्कि ऐश्वर्या राय बच्चन और उनके पति व एक्टर अभिषेक बच्चन के पास दुबई में समृद्ध “जुमेराह गोल्फ एस्टेट्स” में सैंक्चुअरी फॉल्स में एक महल जैसा विला भी है।

इसके अलावा ऐश्वर्या राय बच्चन के पास 5500 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला हुआ एक लग्जरी अपार्टमेंट भी है, जो बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में स्थित है, जिसकी कुल कीमत 21 करोड़ रुपए बताई जाती है। इस अपार्टमेंट को ₹38000 प्रति वर्ग फुट की कीमत पर खरीदा गया था।

ऐश्वर्या राय का लग्जरी कार कलेक्शन

अगर हम ऐश्वर्या राय बच्चन के कार कलेक्शन के बात करें, तो उनके गैरेज में कई लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं, जिनकी कीमत करोड़ों रुपए में बताई जाती है। ऐश्वर्या राय के पास 7.95 करोड़ रुपए कीमत की शानदार “रोल्स रॉयल घोस्ट” है। इसके अलावा अभिनेत्री के पास “मर्सिडीज बेंज S 350 d कूप” है, जिसकी कीमत 1.60 करोड़ रुपए बताई जाती है। वही 1.58 करोड़ रुपए की कीमत की “Audi A8L लेक्सस एलएक्स 570” है, और “मर्सिडीज- बेंज S500” जैसी कई महंगी गाड़ियां शामिल हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन की नेट वर्थ

ऐश्वर्या राय बच्चन फिल्मों के जरिए करोड़ों रुपए की कमाई करती हैं। वह एक फिल्म के लिए 10 से 12 करोड़ रुपए फीस लेती हैं। इसके अलावा ऐश्वर्या कई बड़े ब्रांड का चेहरा भी हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन सालों से “L’Oréal” और स्विस लग्जरी घड़ी “Longines” से जुड़ी हुई हैं। एक्सचेंज4मीडिया के मुताबिक, अभिनेत्री ब्रांड एंडोर्समेंट से सालाना करीब 80 से 90 करोड़ की कमाई कर लेती हैं। वहीं अगर उनके एक दिन के चार्ज की बात करें, तो वह 6-7 करोड़ है।

ऐश्वर्या राय बच्चन सालों से कई नामी-गिरामी ब्रांड्स का चेहरा रही हैं, जिनमें ‘नक्षत्र डायमंड ज्वेलरी’, ‘कोका-कोला’, ‘लोढ़ा ग्रुप’, ‘पेप्सी’, ‘टाइटन वॉचेस’, ‘लैक्मे कॉस्मेटिक्स’, ‘कैसियो पेजर’, ‘फिलिप्स’, ‘पामोलिव’, ‘कैडबरी’, ‘फ़ूजी फिल्म्स’, ‘कल्याण ज्वेलर्स’ आदि शामिल हैं। वहीं अगर हम ऐश्वर्या राय बच्चन की कुल संपत्ति की बात करें, तो टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, अभिनेत्री 776 करोड़ रुपए की संपत्ति की मालकिन हैं।

Related Articles

Back to top button