अजब ग़जब

Photos: ढलते सूरज के साथ खिलौने की तरह खेलता है ये लड़का, दुनियाभर में कर रहा भारत का नाम रोशन

यदि आपके अंदर टेलेंट हो तो आपको सफल होने से कोई भी नहीं रोक सकता है। अब उदाहरण के लिए हरियाणा के रेवाड़ी में रहने वाले 21 वर्षीय सुलभ लांबा (sulabh lamba) को ही ले लीजिए। इस लड़के के अंदर क्रिएटिविटी कूट कूट के भरी है। हाल ही में सुलभ ने अपनी फोटोग्राफी से ऐसा कमाल कर दिखाया कि अब पूरी दुनिया में उनकी तारीफ हो रही है।

दरअसल सुलभ ने ढलते सूरज यानि सनसेट (Sunset) तस्वीरें खींची हैं। इन तस्वीरों की खास बात यह है कि उन्होंने ढलते सूरज के साथ बहुत अच्छे से इंटरेक्ट किया है।

मसलन एक तस्वीर में वह सूरज को अपने कंधों पर उठाते दिखा दे रहे हैं तो वहीं दूसरी फोटो में पक्षी को सूरज दाने के रूप में खिला रहे हैं।

सुलभ लांबा इंस्टाग्राम पर भी बहुत एक्टिव हैं। यहां उन्हें 22 हजार से अधिक लोग फॉलो करते हैं। वे खुद को एक ‘विजुएल आर्टिस्ट’ बताते हैं।

उन्होंने ढलते सूरज के साथ जिस तरह की क्रिएटिविटी दिखाई है वैसा शायद ही किसी अन्य कलाकार ने किया हो।

यह उनकी क्रिएटिविटी का ही नतीजा है कि आज भारत के इस बेटे का नाम दुनियाभर में हो रहा है। जिसने भी उनकी फोटोग्राफी देखी वह मंत्रमुग्ध हो गया।

एक तस्वीर ऐसी भी है जिसमें वे सूरज को पहाड़ी से धक्का देकर गिराते दिखाई दे रहे हैं। वहीं एक फोटो में वे सूरज के साथ फूटबाल खेल रहे हैं।

इन तस्वीरों को साझा करते हुए सुलभ ने एक खूबसूरत लाइन भी लिखी है जो इस प्रकार है – ‘चढ़ते सूरज के पुजारी तो लाखों हैं साहब… डूबते वक़्त हमने सूरज को भी तन्हा देखा है।’

सुलभ पिछले चार सालों से सनसैट की क्रिएटिव तस्वीरें ले रहे हैं। उन्होंने यह फोटोज़ Nikon D5300 कैमरे से ली है।

सुलभ द्वारा कैप्चर की गई यह तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है।

वैसे आप लोगों को ये फोटोज़ कैसी लगी हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

Related Articles

Back to top button