बॉलीवुड

कश्मीर फाइल्स का मजाक उड़ाने पर फंसी ट्विंकल खन्ना, लोगों ने अभिनेत्री के साथ अक्षय को भी घसीटा

बॉलीवुड डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ हर तरफ चर्चा में रही। वही बॉक्स ऑफिस पर इसने ताबड़तोड़ कमाई की। इस फिल्म में साल 1990 में कश्मीर पंडितों के साथ हुए अत्याचार और नरसंहार को दिखाया गया जिसे देखने के बाद लोगों की रूह कांप उठी। इस फिल्म की हर तरफ तारीफ की गई। वही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस फिल्म की सराहना की।

हालांकि कई लोगों ने इस फिल्म को गलत भी बताया और कई लोगों ने अपने-अपने रिएक्शन दिए। अब इसी बीच मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार की पत्नी और अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने भी प्रतिक्रिया जाहिर की लेकिन ट्विंकल खन्ना ने फिल्म पर जोक मार दिया जिसके चलते वह बुरी तरह मुसीबत में फंस गई। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

ashok pandit

व्यंगात्मक अंदाज में ट्विंकल ने कश्मीर फाइल्स पर रखी अपनी बात

जैसा कि अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना एक लेखिका है और उन्होंने टीओआई के कॉलम में ‘द कश्मीर फाइल्स’ के ऊपर लेख लिखा जिसमें उन्होंने एक जोक बनाते हुए लिखा कि, “प्रोड्यूसर के ऑफ‍िस में एक मीट‍िंग में, मुझे जानकारी दी गई है क‍ि कश्मीर फाइल्स को श्रद्धांजल‍ि देने के लिए नई मूवी टाइटल्स की बाढ़ सी आ गई है।

चूंक‍ि बड़े शहरों का नाम पहले ही बुक कर लिया गया है, इसल‍िए अब बाकी बचे लोग अंधेरी फाइल्स, खार-डांडा फाइल्स यहां तक क‍ि साउथ बॉम्बे फाइल्स नाम की रज‍िस्ट्री करवा रहे हैं। मैं सोच रही हूं क‍ि मेरे कलीग्स क्या अभी भी खुद को फिल्ममेकर्स कहेंगे, या फ‍िर इस फ्ल‍िंग के साथ वे भी, सच्चे राष्ट्रवादी मनोज कुमार की तरह, सभी क्लर्क बन गए हैं।”

ashok pandit

इसी दौरान ट्व‍िंकल ने अपनी मां डिंपल कपाड़‍िया को अपनी एक फिल्म का आइडिया भी बताया। अभिनेत्री ने कहा कि, “मैं एक मूवी बनाने जा रही हूं नाम है ‘Nail File’।’ इस पर उनकी मां पूछती है क‍िस बारे में है? विनाशकारी मैन‍िक्योर पर तो नहीं.” ट्व‍िंकल ने जवाब दिया- ‘हां हो सकता है, पर कम से कम यह सांप्रदाय‍िकता के ताबूत में आख‍िरी कील ठोकने से बेहतर है।”

अशोक पंडित ने आपत्ति जताई

ट्विंकल खन्ना के कॉलम पर फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने आपत्ति जताई और उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, “मैम आप बहुत लेट हो गई हैं। कश्मीरी पंड‍ितों के नरसंहार पर बनी फिल्म (#KashmirFiles) ने पहले ही सांप्रदायिकता के ताबूत में #IslamicTerrorism की कील ठोक दी है। आपसे निवेदन करता हूं क‍ि सात लाख कश्मीरी पंड‍ितों के नरसंहार के प्रत‍ि इतना असंवेदनशील ना हों।”

ashok pandit

सोशल मीडिया पर बुरी तरह ट्रोल हुई ट्विंकल खन्ना
सोशल मीडिया यूजर्स भी ट्विंकल खन्ना को बुरी तरह ट्रोल कर रहे हैं। इसके साथ ही इस पर अक्षय कुमार को भी निशाना बनाया जा रहा है। कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा कि, “अक्षय कुमार जी अपनी मूर्ख,दिमाग से पैदल पत्नी को समझाओ नहीं तो यह आपको सड़क पर लाकर छोड़ेगी। खुद तो फ्लाप है इसको तो कोई काम-धंधा मिला नहीं पूरे जीवन में और घर में बैठे-बैठे अपनी मूर्खता दिखाकर अब आपको भी सड़क पर लाएगी, इसको समझाओ।”

तो वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि, ‘जैसे जया बच्चन की वजह से आज बुढ़ापे अच्छी खासी इज्जत की ऐसी तैसी हो गई है अमिताभ की ठीक वैसे ही लक्षण अक्षय कुमार के भी लग रहे है। हम भक्तों से मत टकराओ वर्ना अर्श से फर्श पर लाना भी जानते है।” इसके अलावा भी कई यूजर्स ने कमेंट्स करते हुए ट्विंकल को ट्रोल किया।

अक्षय कुमार कर चुके हैं कश्मीर फाइल्स की तारीफ
बता दे, अक्षय कुमार जब भोपाल के एक इवेंट में शामिल होने पहुंचे थे तो यहां उन्होंने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स की जमकर तारीफ की। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने यहां पर यह बात भी कही थी कि कश्मीर फाइल्स के आगे उनकी फिल्म ‘बच्चन पांडे’ फ्लॉप साबित हुई। बच्चन पांडे अपनी लागत की कमाई भी नहीं निकाल पाई थी।

Related Articles

Back to top button