क्रिकेट

Pollard के IPL संन्यास पर सूर्यकुमार यादव ने शेयर की खास तस्वीर, हार्दिक पंड्या भी हुए भावुक

वेस्टइंडीज के बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक किरोन पोलार्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग से सन्यास लेने की घोषणा कर दी है। जी हाँ.. ऑल राउंडर किरोन पोलार्ड अब मैदान में नहीं होंगे लेकिन वह मुंबई इंडियंस के नए बैटिंग कोच होंगे। गौरतलब है कि इसी साल किरोन पोलार्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया था। बता दे 15 नवंबर को ही किरोन पोलार्ड ने ट्वीट कर फैंस को इस बात की जानकारी दी है कि वह अब आईपीएल से ब्रेक ले रहे हैं। इस पर क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव का भी ट्वीट आया तो वहीं हार्दिक पंड्या भावुक हो गए।

kieron pollard

मुंबई के खिलाफ नहीं खेलना चाहते किरोन पोलार्ड
इंडियन प्रीमियर लीग से संन्यास लेने पर बात करते हुए कीरोन ने कहा कि, “यह फैसला करना बिलकुल आसान नहीं था क्योंकि मैं अभी कुछ और सालों तक खेलना चाहता था, लेकिन मुंबई इंडियंस के साथ चर्चा करने के बाद अपने आईपीएल करियर को मैंने अलविदा कहने का फैसला किया है। मैं समझता हूं कि इस अविश्वसनीय फ्रेंचाइजी को अब बदलाव की जरूरत है और मैं अगर एमआई के लिए नहीं खेलता हूं तो खुद को मैं एमआई के खिलाफ खेलते हुए भी नहीं देख सकता, ‘वन्स एन एमआई ऑलवेज ए एमआई।”

kieron pollard

बता दें, पोलार्ड के इस फैसले के बाद धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने भी एक ट्वीट लिखा। सूर्य कुमार यादव ने पोलार्ड के साथ बिताए अपने खूबसूरत पलों को याद करते हुए लिखा कि, “शुरुआत से लेकर अब तक हमारी ब्रदरहुड केवल मजबूत हुई है। यह मेरे लिए काफी कठिन है कि आप, हमारे साथ मैदान में नहीं होंगे लेकिन मैं इस मौके के लिए काफी उत्साहित हूं कि आपसे सीखने का मौका मिलेगा। नए रोल के लिए आपको ढेरों शुभकामनाएं।”


हार्दिक पांड्या में हुए इमोशनल
बता दें, पोलार्ड के संन्यास पर टीम इंडिया के स्टार आलराउंडर और उनके दोस्त हार्दिक पांड्या भी इमोशनल हो गए। उन्होंने कहा कि, ‘मेरी पोली, मैदान पर आपके साथ खेलना मेरे अब तक के करियर के सर्वश्रेष्ठ अनुभवों में से एक रहा है। एक उदास क्षण कभी नहीं। मैं आपको आपकी नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मैं जिस तरह से आपको जानता हूं, मेरे मन में कोई संदेह नहीं है कि आप अपनी नई भूमिका में सफल होंगे और निडर क्रिकेटरों की एक और पीढ़ी को प्रेरित करना जारी रखेंगे। सब कुछ के लिए धन्यवाद मेरे भाई, शुभकामनाएं और जल्द ही मिलते हैं।’


2010 से मुंबई इंडियंस का हिस्सा था पोलार्ड
बता दें, पोलार्ड को साल 2010 में मुंबई इंडियंस ने खरीदा था। इसके बाद से ही वह मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे। यदि बात की जाए उनके आइपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने147.32 की स्ट्राइक रेट से 189 मैचों में 171 पारियों में 3412 रन बनाए हैं। इसमें 16 अर्धशतक शामिल है, जबकि उनका बेस्ट स्कोर 87 रन रहा है। इसके अलावा गेंदबाजी में उनके नाम 69 विकेट रहे।

Related Articles

Back to top button