बॉलीवुड

करीना अनुष्का ही नहीं प्रेग्नेंसी में इन्होने भी की थी शूटिंग, काजोल के साथ हुआ था बड़ा हादसा

बॉलीवुड की कई खूबसूरत अदाकाराएं इन दिनों अपने प्रेग्नेंसी को जमकर एन्जॉय कर रही हैं। इसमें करीना कपूर से लेकर अनुष्का शर्मा तक शामिल हैं। ये दोनों ही एक्ट्रेस जल्द ही मां बनने वाली हैं। करीना कपूर की बात करें तो अभी उनका छठा महीना चल रहा है, वहीं अनुष्का शर्मा थर्ड ट्रीमिस्टर के फेज में हैं। वैसे तो प्रेग्नेंसी के दिनों में बेड रेस्ट की सलाह दी जाती है, मगर ये एक्ट्रेसेस अभी भी फिल्मों और विज्ञापनों की जमकर शूटिंग कर रही हैं।

करीना कपूर और सैफ अली खान
अनुष्का शर्मा

फिलहाल तो करीना कपूर अपने पति सैफ के साथ हिमाचल प्रदेश में हैं, मगर इससे पहले करीना ने आमिर खान के साथ फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग की थी। वहीं अनुष्का भी काम पर लौट आईं हैं, रविवार को उन्होंने एक ऐड की शूटिंग की। खैर, सिर्फ करीना या अनुष्का ही नहीं बल्कि कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने प्रेग्नेंट होने के बावजूद अपना काम नहीं छोड़ा और लगातार फिल्मों की शूटिंग करती रहीं। आइए जानते हैं, आखिर इस लिस्ट में कौन कौन हैं शामिल…

माधुरी दीक्षित 

माधुरी दीक्षित

साल 1999 में माधुरी ने श्रीराम नेने से शादी की और शादी के बाद लगभग एक दशक तक वो लंदन में ही रहीं। खैर, माधुरी ने अपने फिल्मी करियर में कभी अपने काम से समझौता नहीं किया। ये बात इससे साबित होती है कि फिल्म देवदास की शूटिंग के दौरान माधुरी प्रेग्नेंट थीं, मगर उन्होंने मार डाला गाने के लिए 30 किलो का लहंगा पहना था और शूटिंग की थी।

हेमा मालिनी 

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी

हेमा मालिनी भी इस लिस्ट में शामिल हैं। जी हां, प्रेग्नेंसी के बावजूद हेमा ने अपना काम जारी रखा। बता दें कि फिल्म सत्ते पे सत्ता की शूटिंग के दौरान हेमा प्रेग्नेंट थी, इसके बावजूद उन्होंने शूटिंग की। मालूम हो कि साल 1979 में हेमा ने धर्मेंद्र से शादी की थी और इसके 2 साल बाद 1981 में बेटी ईशा देओल को जन्म दिया।

जूही चावला 

साल 1995 में जूही चावला ने बिजनेसमैन जय मेहता संग शादी रचाई। खास बात ये है कि शादी के बाद भी जूही ने फिल्मों में काम करना जारी रखा। यहां तक कि उन्होंने अपने प्रेग्नेंसी के दिनों में भी फिल्मों की शूटिंग की।

जूही चावला

बता दें कि जूही जब पहली बार प्रेग्नेंट थीं, तो उन्हें अमेरिका में एक स्टेज शो का ऑफर मिला और इस ऑफर को उन्होंने दोनों हाथों से लपक लिया और प्रेग्नेंसी के बावजूद उन्होंने स्टेज शो किया। इसके बाद जब दूसरी बार प्रेग्नेंट हुईं, तो उन्हें झंकार बीट्स की शूटिंग की थी।

जया बच्चन

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन

बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन ने साल 1973 में जया से शादी रचाई। दिलचस्प बात ये है कि जब फिल्म शोले की शूटिंग चल रही थी तो जया प्रेग्नेंट थी और इस फिल्म के बाद उन्होंने बेटी श्वेता को जन्म दिया। बता दें कि जया अपने जमाने की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक थीं।

कोंकणा सेन शर्मा 

मिर्च, राइट या रॉन्ग की शूटिंग के दौरान कोंकणा सेन शर्मा प्रेग्नेंट थीं। हालांकि उन्होंने इसका खुलासा बाद में किया था। बता दें कि एक्ट्रेस ने ना सिर्फ फिल्म की शूटिंग की बल्कि फिल्म के प्रमोशन में भी हिस्सा लिया था।

कोंकणा सेन शर्मा और रणवीर शौरी

मालूम हो कि कोंकणा ने साल 2010 में अभिनेता रणवीर शौरी संग शादी रचाई थी और 10 सालों तक एक दूजे का साथ देने के बाद 2020 में दोनों ने तलाक ले लिया।

सुरवीन चावला 

सुरवीन चावला

अभिनेत्री सुरवीन चावला, वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स के दूसरे  सीजन के दौरान प्रेग्नेंट थीं। जी हां, सुरवीन ने प्रेग्नेंसी के दिनों आराम करने की बजाए काम करना सही समझा था। हालांकि उन्हें इस सीरीज में एक डिप्रेस और शातिर किरदार निभाना था, जिसमें उन्हें काफी दिक्कतें आई थीं। बता दें कि सुरवीन ने साल 2015 में अक्षय ठाकर संग सात फेरे लिए थे।

श्रीदेवी

श्रीदेवी और बोनी कपूर

बॉलीवुड की चांदनी कही जाने वाली एक्ट्रेस श्रीदेवी भी इस लिस्ट में शामिल हैं। जी हां, साल 1997 में जब फिल्म जुदाई की शूटिंग चल रही थी तो श्रीदेवी प्रेग्नेंट थीं। बता दें कि साल 1996 में ही बोनी कपूर ने श्रीदेवी संग शादी रचाई थी और 1997 में श्रीदेवी ने अपनी बड़ी बेटी जाह्नवी को जन्म दिया।

काजोल 

काजोल ने भी अपने प्रेग्नेंसी के दिनों में फिल्मों की शूटिंग की थी। हालांकि काजोल के साथ इस दौरान एक बड़ा हादसा हो गया था। इस बारे में उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब मैं फिल्म कभी खुशी कभी गम की शूटिंग कर रही थी, तो प्रेग्नेंट थी और उस दौरान मेरा मिसकैरेज हो गया था।

काजोल और अजय देवगन

काजोल कहती हैं कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की, लेकिन मैं अस्पताल में भर्ती थी। एक्ट्रेस बताती हैं कि उसके बाद मेरा एक और मिसकैरेज हुआ था। उसके बाद मैंने न्यासा और युग को जन्म दिया।

Related Articles

Back to top button