बॉलीवुड

पिता से कभी अच्छे नहीं रहे जावेद जाफरी के संबंध, हिना फेम एक्ट्रेस संग सालभर में टूटी थी शादी

हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेता जावेद जाफरी को भला कौन नहीं जानता। जावेद जाफरी एक मशहूर सिंगर, कोरियोग्राफर, विज्ञापन निर्माता और एक मशहूर कॉमेडियन भी है जो अपने किरदारों से फैंस के ऊपर एक अलग छाप छोड़ते हैं। बता दें, जावेद जाफरी ने साल 1985 में रिलीज हुई फिल्म ‘जंग’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। वह मशहूर कॉमेडियन और अभिनेता जगदीप जाफरी के बेटे हैं, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि जावेद अपने पिता से नफरत करते थे। बता दें आज जावेद जाफरी अपना 59वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं उनके निजी जीवन से जुड़े कुछ अनसुनी बातें हैं।

पिता की इन हरकतों से नाराज थे जावेद जाफरी
4 दिसंबर 1963 को मुंबई में जन्मे जावेद जाफरी का असली नाम सईद जावेद अहमद जाफरी है। पिता जगदीप जाफरी मशहूर कॉमेडियन और अभिनेता थे। ऐसे में जावेद जाफरी के अंदर भी शुरुआत से ही एक्टिंग का कीड़ा था। ऐसे में उन्होंने भी बड़े होकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम कमाया। लेकिन कहा जाता है कि जावेद जाफरी अपने पिता से नफरत किया करते थे।

इसके पीछे की वजह बताई जाती है कि जगदीप को जुआ खेलने और शराब पीने का काफी शौक था। इतना ही नहीं बल्कि दिन-ब-दिन उनकी आदत काफी बिगड़ गई थी जिसकी वजह से उनके परिवार में भी परेशानी होने लगी थी। ऐसे में अपने पिता की इस तरह की आदतों से जावेद जाफरी काफी नाराज रहा करते थे।

javed

बता दें, जावेद जाफरी मशहूर अभिनेता होने के साथ-साथ डांसर और कॉमेडियन के रूप में भी अपनी खास पहचान बना चुके हैं। इसके अलावा वह एक मशहूर वॉइस आर्टिस्ट भी है। उन्होंने मिकी माउस, गुफी और डॉन कारनेज जैसे कई कार्टूंस के लिए अपनी आवाज डब की है। इसके अलावा उन्होंने ‘सलाम नमस्ते’, ‘तारा रम पम’, ‘सिंह इज किंग’, ‘3-इडियट’, ‘कमबख्त इश्क’, ‘लफंगे परिंदे’, ‘बेशर्म’, ‘धमाल सीरीज’, ‘ओ डार्लिंग यह है इंडिया’, ‘गैंग’, ‘अर्थ’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

javed

ऐसी रही जावेद जाफरी की निजी जिंदगी
बात की जाए जावेद जाफरी की निजी जिंदगी के बारे में तो उन्होंने साल 1989 में मशहूर पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार से शादी की थी। बता दें जेबा ने ‘हिना’ जैसी फिल्मों में काम किया है। लेकिन साल 1990 में यह दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।

javed

इसके बाद जावेद जाफरी ने साल 1991 में हबीबा जाफरी के साथ शादी रचाई जिसके बाद उन्हें 3 बच्चे हुए जिनका नाम अलाविया जाफरी, मिजान जाफरी और अब्बास जाफरी है।

बता दे अलाविया जाफरी काफी बड़ी हो चुकी है और अक्सर अपनी ग्लैमरस और खूबसूरत तस्वीरों के कारण सुर्खियों में रहती है। वही उनका बेटा मिज़ान जाफरी फिल्म ‘मलाल’ से अपने करियर की शुरुआत कर चुका है।

Related Articles

Back to top button