बॉलीवुड

बी-ग्रेड फिल्मों में काम कर चुकी हैं टीवी की ये अभिनेत्रियां, लिस्ट में दयाबेन का भी है नाम

बॉलीवुड एक ऐसी जगह है जहां पर अपना करियर बनाने का सपना हर कोई इंसान देखता है। अक्सर लोग फिल्म इंडस्ट्री की चकाचौंध दुनिया को देखकर उसकी तरफ प्रभावित हो जाते हैं और रोजाना ही लोग इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाने के लिए आते हैं परंतु सभी लोगों को कामयाबी नहीं मिल पाती है। फिल्म इंडस्ट्री में किसी को रातों-रात लोकप्रियता हासिल हो जाती है तो किसी को दिन-रात मेहनत करने के बावजूद भी पहचान नहीं मिल पाती है।

अगर हम टीवी इंडस्ट्री की अभिनेत्रियों की बात करें तो मौजूदा समय में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपने शानदार अभिनय से घर-घर में पहचान बनाई है। यह अभिनेत्रियां टीवी पर बेटी, बहु, पत्नी और मां का किरदार निभाती हैं और अपने किरदार से यह घर-घर में मशहूर हुई हैं परंतु शायद ही आपको इस बात का पता होगा कि इन अभिनेत्रियों ने कभी मजबूरी में बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम किया था।

जी हाँ, टीवी इंडस्ट्री की ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने कभी बी-ग्रेड फिल्मों में भी अपना हाथ आजमाया था। इस लिस्ट में टीवी की कई मशहूर अभिनेत्रियां शामिल हैं। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में…..

रश्मि देसाई

भारतीय टेलीविजन की दुनिया में रश्मि देसाई का नाम काफी चर्चित है। उन्होंने टेलीविजन के कई सीरियल्स में काम किया है और अपने अभिनय के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से रश्मि देसाई ने सभी दर्शकों को बेहद प्रभावित किया। आपको बता दें कि रश्मि देसाई को टेलीविजन की दुनिया में अपार सफलता सीरियल “उतरन” से हासिल हुई। इस सीरियल में उन्होंने तपस्या रघुवीर प्रताप राठौर का एक अहम किरदार निभाया था। रश्मि देसाई ने अपने एक्टिंग टैलेंट के बलबूते बहुत ही जल्द दर्शकों के दिल में एक अलग ही जगह बना ली। रश्मि देसाई आखरी बार सीरियल “दिल से दिल तक” में नजर आई थीं। आपको बता दें कि रश्मि देसाई के लिए सफलता पाना इतना सरल नहीं था। उन्होंने धारावाहिकों में आने से पहले बी-ग्रेड फिल्म “ये लमहे जुदाई के” और भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया है।

उर्वशी ढोलकिया

भारतीय टीवी अभिनेत्री उर्वशी ढोलकिया को तो आप सभी लोग अच्छी तरह जानते ही हैं। लोग इन्हें सबसे अधिक इनके किरदार कोमोलिका के लिए जानते हैं, जो उन्होंने “कसौटी जिंदगी की” में निभाया था। आपको बता दें कि उर्वशी ढोलकिया इस धारावाहिक में अपने किरदार से घर-घर में मशहूर हुई हैं और आज भी लोग उनको कोमोलिका के नाम से ही जानते हैं। आपको बता दें कि छोटे पर्दे पर कदम रखने से पहले उर्वशी ढोलकिया बी ग्रेड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने बी ग्रेड फिल्म “स्वप्नम” में काम किया था।

अर्चना पूरन सिंह

अर्चना पूरन सिंह ने बहुत सारी फिल्मों में काम किया है। यह एक अच्छी अभिनेत्री होने के साथ-साथ कॉमेडियन और टीवी प्रेजेंटर हैं। अर्चना पूरण सिंह कॉमेडी शो श्रीमान श्रीमती, जाने भी दो पारो, कॉमेडी सर्कस और अब द कपिल शर्मा शो में बतौर जज दर्शको के बीच अच्छी खासी पहचान बना चुकी हैं। बॉलीवुड फिल्मों में भी उनके अभिनय की लोगों ने खूब प्रशंसा की। आपको बता दें कि अर्चना पूरन सिंह फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

दिशा वकानी

आप सभी लोगों ने टीवी का मशहूर कॉमेडी शो “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” तो देखा ही होगा। इस शो में दिशा वकानी कई सालों से मुख्य किरदार को निभा रही हैं। दिशा वकानी का सबसे लोकप्रिय किरदार दया जेठालाल गड़ा है। सभी की चहेती दयाबेन उर्फ़ दिशा वकानी ने पहले बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम किया। आपको बता दें कि उन्होंने फिल्म “कमसिन- द अनटच्ड” में काम किया था, जिसमें उन्होंने कई हॉट सीन्स दिए थे। बाद में उनको “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में काम करने का अवसर प्राप्त हुआ और इस शो में दर्शक उनके किरदार को बेहद पसंद भी करते हैं।

Related Articles

Back to top button