बॉलीवुडमनोरंजन

जब नरगिस को बचाने के लिए सुनील दत्त ने लगाई अपनी जान की बाजी, धधकती हुई आग में कूद गए थे

बॉलीवुड फिल्मों में ऑनस्क्रीन कई खूबसूरत लव स्टोरीज दिखाई जा चुकी हैं, लेकिन कुछ बॉलीवुड सितारों ऐसे भी हैं जिनकी ऑफस्क्रीन लव स्टोरी पर भी फिल्में बनाई जा सकती हैं। ऐसा ही एक कपल है सुनील दत्त और नरगिस जिनके प्यार की खूब चर्चा हुआ करती थी। वेलेंटाइन डे के खास मौके पर हम आपको इनकी परफेक्ट लव स्टोरी के बारे में बता रहे हैं।

लीजेंड एक्ट्रेस नरगिस की जिंदगी पर लिखी किताब ‘डार्लिंगजी: द ट्रू लव स्टोरी ऑफ नरगिस एंड सुनील दत्त’ में प्रेम कहानी का बताई गई है। नरगिस और सुनील दत्त के साथ एक ऐसी घटना घटी थी जिसने उनकी जिंदगी में बड़ा बदलाव ला दिया था।

मदर इंडिया के सेट से शुरू हुई लव स्टोरी

नरगिस और सुनील दत्त की लव स्टोरी फिल्म ‘मदर इंडिया’ की शूटिंग से शुरू होती है। दरअसल इस फिल्म की शूटिंग के दौरान पुआल के ढेर में आग लगी होती है, सीन शूट करने के लिए नरगिस को आग के पास रहना होता है जिससे वह अपने बेटे को बचा सके। तभी एक हादसा हो जाता है, हवा का रूख बदलने से नरगिस आग की लपटों में घिर जाती हैं।

नरगिस को बचाने आग में कूद पड़े सुनील दत्त

सेट पर खड़े सभी क्रू मेंबर आग में जाने से काफी घबरा रहे थे। लेकिन कोई भी नरगिस को बचाने के लिए आग में नहीं कूदता है। यह देखते हुए सुनील दत्त अपनी जान की परवाह ना करते हुए फट से धधकती हुई आग में कूद गए। वह सही सलामत नरगिस को आग से बचाकर लेकर आए। लेकिन इस दौरान वह खुद आग में झुलस गए थे। जिसकी वजह से वह काफी समय से बेड रेस्ट थे।

सुनील दत्त के लिए जाग गया नरगिस का प्यार

इसी के सुनील के दिल में नरगिस के लिए प्यार भी जगना शुरू हो गया। वहीं सुनील की बहादुरी देख नरगिस भी उनसे काफी प्रभावित हो गई और उन्हें चाहने लगीं।

कहा जाता है कि सुनील दत्त से पहले नरगिस राजकपूर को अपना दिल बैठीं थीं। वह उनसे काफी चाहने लगी थीं। वहीं जब राजकूपर संग उनका ब्रेकअप हो गया था। तब वह कुछ खोई-खोई सी रहती थीं। लेकिन सुनील से मिलने के बाद वह एक बार फिर से अपनी जिंदगी जीने लगी थी।

नगरिस के प्रपोज एक्सेप्ट नहीं करने पर ये काम करते सुनील दत्त

एक दिन नरगिस को घर छोड़ते हुए सुनील ने उन्हें प्रपोज करने की ठानी। सुनील सोच चुके थे कि अगर नरगिस उनका प्रपोजल रिजेक्ट करेंगी तो वो सब कुछ छोड़कर अपने गांव वापस चले जाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

nargis dutt

नरगिस तुरंत शादी के लिए राजी हो गईं। शादी के बाद दोनों के तीन बच्चे संजय दत्त, प्रिया दत्त और नमृता हुए। 23 साल की शादी के बाद नरगिस को पैन्क्रियाटिक कैंसर डिटेक्ट हुआ। लंबे इलाज के बावजूद नरगिस बच नहीं सकीं और साल 1981 में उनका निधन हो गया।

Related Articles

Back to top button