विशेष

संकट की घड़ी में देवदूत बना ये शख्स, कोरोना पीड़ितों की मदद खातिर दरवाजे तक फ्री पहुंचा रहा खाना

साल 2020 से ही कोरोनावायरस के कारण देशभर के लोग काफी परेशान है और अब कोरोनावायरस री लहर बहुत ज्यादा खतरनाक साबित हो रही है मौजूदा समय में ज्यादातर लोग कोरोनावायरस की चपेट में आ रहे हैं लोग स्वास्थ्य सुविधाओं और खान पान की दिक्कत का भी सामना कर रहे हैं दिन पर दिन महामारी चिंता का विषय बनती जा रही है सरकार द्वारा महामारी की रोकथाम के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं परंतु कोई भी फायदा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है रोजाना हजारों लाखों लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं इतना ही नहीं बल्कि कई लोगों के प्राण भी इस महामारी ने छीन लिया है।

पूरा देश फिर से कोविड-19 के विकराल रूप का सामना कर रहा है। कोरोना की दूसरी लहर लगातार नए-नए रिकॉर्ड बना रही है। कोरोना काल में ज्यादातर सभी लोग अपने घरों के अंदर ही समय व्यतीत कर रहे हैं। अगर महामारी से बचना है तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बहुत ही जरूरी है और ज्यादा से ज्यादा वक्त घर में व्यतीत करना होगा परंतु ऐसा नहीं है कि सभी लोग अपनी जान बचाने के लिए घरों में बंद हैं बल्कि कुछ ऐसे भी लोग हैं जो मुसीबत के इस समय में लगातार जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं।

आपको बता दें कि हमारे देश में ऐसे बहुत से लोग हैं जो कोरोना महामारी के बीच अपनी जान की परवाह किए बिना जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए सामने आए हैं। उन्हीं लोगों में से एक ऐसा शख्स है जो कोरोना प्रभावित लोगों को घर का खाना उपलब्ध करा कर एक नई मिसाल पेश कर रहा है। इस शख्स का नाम राजीव सिंघल है जो लोगों की मदद के लिए सामने आए हैं। राजीव सिंघल एक बिजनेसमैन हैं और यह उन व्यक्तियों तक मुफ्त में खाना पहुंचाने का नेक कार्य कर रहे हैं जो कोरोना पीड़ित होने की वजह से घर में ही बंद है और खाना नहीं बना सकते।

राजीव सिंघल का ऐसा बताना है कि उनका परिवार पिछले वर्ष कोरोना महामारी की वजह से अस्पताल में भर्ती हुआ था। तब उस दौरान उनको घर के खाने की अहमियत अच्छी तरह से समझ आ गई और उन्होंने यह तय कर लिया कि कोरोना मरीजों की वह सहायता करेंगे। राजीव ने एक आशा की रसोई से अपनी मुहिम की शुरुआत की है। इनकी रसोई में जो खाना पकाया जाता है उसको एक एयर टाइट जार में पैक करवाया जाता है और पूरी सावधानी के साथ जरूरतमंद तक यह खाना पहुंचाया जाता है। सोशल मीडिया के माध्यम से भी उन्होंने अपनी इस मुहिम की जानकारी दी है ताकि सिंघल की सेवा का लाभ लोग उठा सकें।

राजीव सिंघल द्वारा जो नेक कार्य किया जा रहा है उसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी ही कम है। राजीव की मेहनत रंग ला रही है और कोरोना से पीड़ित लोग उनसे लगातार संपर्क में बन रहे हैं। उनको घर जैसा बना हुआ खाना मिल रहा है। राजीव अब तक करीब 200 कोरोना मरीजों तक अपनी सेवा पहुंचा चुके हैं। सभी लोग उनके द्वारा किए गए इस नेक पहल की खूब प्रशंसा कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button