बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने बहुत जल्द खो दिया अपना जीवनसाथी, अकेले जी रही हैं जिंदगी

शादी सात जन्मों का रिश्ता माना जाता है। शादी से पहले लड़का और लड़की दोनों के मन में ही बहुत से ख्याल उत्पन्न होते हैं। सभी यही चाहते हैं कि उनका जीवनसाथी उनको समझे और जीवन भर साथ निभाए परंतु कभी-कभी शादी जैसे पवित्र बंधन पर नियति की ऐसी मार पड़ती है कि उसका दु:ख जिंदगी भर इंसान को परेशान करता रहता है।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिनका शादी के बाद जीवनसाथी से साथ बहुत ही जल्द छूट गया था। इन अभिनेत्रियों ने कम उम्र में ही अपने जीवनसाथी को खो दिया था और आगे की जिंदगी यह अकेले ही व्यतीत कर रही हैं। तो चलिए जानते हैं आखिर यह अभिनेत्रियां कौन सी हैं।

रेखा

भारतीय फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री रेखा को भला कौन नहीं जानता। उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। यह अपने समय की बेहतरीन अभिनेत्री मानी जाती हैं। आपको बता दें कि रेखा एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जिनकी उम्र समय के साथ साथ घटती ही जा रही है। जी हां, रेखा की उम्र 65 साल की हो चुकी है परंतु इनकी खूबसूरती बेमिसाल है। आज भी यह बहुत ज्यादा खूबसूरत दिखती हैं। इनकी खूबसूरती पर आज भी लाखों लोग फिदा हैं। जब अभिनेत्री रेखा मांग में सिंदूर सजाती हैं और माथे पर बिंदिया लगाती हैं तो उनकी खूबसूरती देखने लायक होती है परंतु अफसोस इस बात का है कि रेखा सुहागन नहीं हैं।

आपको बता दें कि साल मार्च 1990 में रेखा ने दिल्ली के बेस्ड बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी रचाई थी परंतु उनकी शादी ज्यादा समय तक नहीं चली। 2 अक्टूबर 1990 मुकेश अग्रवाल ने रेखा के दुपट्टे से फांसी लगाकर अपने फार्म हाउस में अपने जीवन की लीला समाप्त कर ली थी। उस समय के दौरान रेखा की उम्र महज 35 वर्ष की थी। कम उम्र में ही अभिनेत्री ने अपने जीवनसाथी को खो दिया था।

लीना चन्द्रवाकर

80 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक नाम लीना चन्द्रवाकर का भी आता है। आपको बता दें कि लीना चन्द्रवाकर की पहली शादी गोवा के पॉलिटिकल परिवार से ताल्लुक रखने वाले सिद्धार्थ भांडोडकर से हुई थी परंतु विवाह के कुछ दिनों के पश्चात ही एक दुर्घटना में सिद्धार्थ इस दुनिया को छोड़ कर चले गए। उस समय लीना चन्द्रवाकर की उम्र 25 वर्ष की थी। इसके बाद उन्होंने अपने से 20 साल बड़े किशोर कुमार से विवाह कर लिया परंतु साल 1987 में किशोर कुमार का भी निधन हो गया था। तब लीना चन्द्रवाकर की उम्र 33 साल की थी।

विजेता पंडित

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री विजेता पंडित को भला कौन नहीं जानता। यह लव स्टोरी और मोहब्बत समेत बॉलीवुड की 15 फिल्मों में काम कर चुकी हैं। आपको बता दें कि विजेता पंडित का विवाह साल 1990 में मशहूर संगीतकार आदेश श्रीवास्तव से हुआ था। इनके दो बेटे भी हुए, जिनका नाम अनिवेश श्रीवास्तव और अवितेश श्रीवास्तव है। साल 2015 में कैंसर के कारण आदेश श्रीवास्तव की मृत्यु हो गई थी। उसके बाद विजेता पर दोनों बेटों की परवरिश की जिम्मेदारी आ गई। पति के जाने के बाद उनके सामने आर्थिक परेशानी खड़ी हो गई जिसके कारण उन्हें अपनी कार भी बेचनी पड़ गई थी।

कहकंशा पटेल

फिल्म “कमबख्त इश्क” के गीत “ओम मंगलम” में नजर आई कहकंशा पटेल ने बिजनेसमैन आरिफ पटेल से विवाह किया था। शादी के बाद वह दो बेटों के माता-पिता बने। उनके बच्चों का नाम अरहान और नुमैरे है। साल 2018 में आरिफ पटेल ऑफिस का काम कर रहे थे, उसी दौरान कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया जिसके बाद कहकंशा पटेल अपने दोनों बेटों की परवरिश खुद करती हैं।

शांतिप्रिया

मशहूर अभिनेत्री शांति प्रिया ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। साल 1991 की फिल्म “सौगंध” में शांतिप्रिया फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार की प्रेमिका के रोल में नजर आई थीं। आपको बता दें कि शांतिप्रिया ने वर्ष 1999 में अभिनेता सिद्धार्थ रे से विवाह किया था। आप सभी सभी लोगों ने फिल्म “बाजीगर” तो देखी ही होगी? इस फिल्म में इंस्पेक्टर करण सक्सेना के रोल में सिद्धार्थ रे नजर आए थे। आपको बता दें कि शांतिप्रिया ने अपने पति को महज 35 साल की उम्र में ही खो दिया था।

आपको बता दें कि साल 2004 में अचानक दिल का दौरा पड़ने की वजह से सिद्धार्थ रे का निधन हो गया था। सिद्धार्थ रे की उम्र उस समय के दौरान 40 वर्ष की थी। शांतिप्रिया और सिद्धार्थ रे की शादी के बाद दो बच्चियां हुई थीं। जब शांतिप्रिया ने अपने पति सिद्धार्थ को खोया तो उसके बाद वह अकेले अपनी दो बच्चियों की देखभाल कर रही हैं।

Related Articles

Back to top button