बॉलीवुड

इन सितारों के तलाक ने बटोरी खूब सुर्खियां, करिश्मा कपूर ने तो अपने पति पर लगाए थे गंभीर आरोप

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे बहुत से सितारे हैं, जो अपनी फिल्मों की वजह से सुर्खियों में छाए रहते हैं। वैसे देखा जाए तो फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां पर सितारे फिल्मों के साथ-साथ अपने निजी जीवन को लेकर भी सुर्खियों में बने रहते हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में रोजाना ही किसी कलाकार का रिश्ता किसी के साथ जुड़ता है तो किसी का रिश्ता टूटता भी है। इस तरह की खबरें आए दिन सुनने को मिल ही जाती हैं।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो अपनी फिल्मों के लिए नहीं बल्कि अपनी जिंदगी में एक-दूसरे को तलाक देने के कारण चर्चा में रह चुके हैं। कुछ सितारों ने शादी के कुछ समय पश्चात ही एक दूसरे को तलाक दे दिया। वहीं कुछ सितारे ऐसे भी हैं जो काफी लंबे समय तक एक-दूसरे के साथ रहने के बाद तलाक देकर अलग हो गए। तो चलिए जानते हैं इस लिस्ट में किन सितारों का नाम शामिल है।

करिश्मा कपूर और संजय कपूर

90 के दशक की टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में करिश्मा कपूर का भी नाम शुमार है। करिश्मा कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे प्रसिद्ध खानदान कपूर खानदान से ताल्लुक रखती हैं। करिश्मा कपूर हिंदी सिनेमा जगत में अपने मजबूत प्रदर्शन के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है। वैसे करिश्मा कपूर दिखने में बहुत खूबसूरत हैं लेकिन यह एक बेहतरीन अदाकारा भी हैं। आपको बता दें कि करिश्मा कपूर ने दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर ने वर्ष 2003 में शादी रचाई थी परंतु उनके विवाह का बंधन ज्यादा समय तक नहीं चल पाया। शादी के कुछ टाइम बाद ही इन दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया और साल 2016 में तलाक ले लिया। करिश्मा कपूर और संजय कपूर के दो बच्चे समायरा और कियान हैं।

अर्जुन रामपाल और मेहर जेसिया

आप सभी लोग बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अर्जुन रामपाल को तो अच्छी तरह जानते ही हैं। इन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है और दर्शक इनकी एक्टिंग की खूब तारीफ भी करते हैं। आपको बता दें कि अर्जुन रामपाल और मेहर जेसिया ने साल 1998 में शादी रचाई थी। लेकिन साल 2018 में अर्जुन रामपाल और मेहर जेसिया ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया था और उनकी दो बेटियां भी हैं। दोनों बेटियां तलाक के बाद मेहर जेसिया के पास रहती हैं।

दीया मिर्जा और साहिल सांगा

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर और खूबसूरत अदाकारा दिया मिर्जा ने वर्ष 2014 में साहिल सांगा से विवाह किया था परंतु शादी के महज 5 वर्ष बाद ही इन दोनों का रिश्ता टूट गया और इन्होंने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया था। सोशल मीडिया पर दीया मिर्जा ने अपने तलाक की जानकारी शेयर की थी।

फरहान अख्तर-अधुना

फरहान अख्तर और अधुना ने साल 2000 में शादी की थी परंतु शादी के बाद इन दोनों के बीच किसी बात को लेकर आपसी मतभेद होने लगे थे जिसकी वजह से इन्होंने एक-दूसरे से अलग होने का निर्णय ले लिया था। साल 2017 में उन्होंने तलाक ले लिया। इन दोनों की दो बेटियां (शाक्या और अकीरा) भी हैं।

मलाइका अरोड़ा-अरबाज खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत अदाकारा मलाइका अरोड़ा अभिनेता अरबाज खान की पत्नी थीं। इन दोनों के विवाह का रिश्ता 18 सालों तक चला परंतु इसके बाद उन्होंने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया। आपको बता दें कि मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान का बेटा अरहान खान है। तलाक होने के बाद मलाइका के साथ उनका बेटा रहता है और कई बार अरबाज के साथ भी वह देखे गए हैं।

सैफ अली खान और अमृता सिंह

सैफ अली खान हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता हैं। उन्होंने अपने आपको बॉलीवुड में स्थापित किया है। सैफ अली खान का फिल्मी करियर सफल रहा है। नवाब खानदान से ताल्लुक रखने की वजह से सैफ अली खान अपने नवाबी अंदाज के लिए जाने जाते हैं। आपको बता दें कि सैफ अली खान की पहली शादी अमृता सिंह से साल 1991 में हुई थी। सैफ अली खान से अमृता सिंह 12 साल बड़ी थीं परंतु शादी के कुछ समय पश्चात ही इन दोनों के बीच के रिश्ते बिगड़ने लगे और किसी ना किसी बात को लेकर मतभेद उत्पन्न होने लगे थे। आखिर में इन दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया। साल 2004 में सैफ और अमृता ने एक-दूसरे को तलाक दे दिया।

Related Articles

Back to top button