बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड के खूंखार खलनायकों के बेटे, सुपरस्टार रहे पिता के बेटे करते हैं ये काम

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक कलाकार मौजूद हैं, जिन्होंने फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय से सभी दर्शकों का दिल जीत लिया है। वैसे देखा जाए तो किसी भी फिल्म में हीरो की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है परंतु फिल्मों में विलेन का भी एक हीरो के उतना ही महत्व होता है। अगर फिल्म में विलन ना हो तो पूरी फिल्म फीकी रहती है। फिल्मों में विलेन की एक खास भूमिका होती है। विलन के ऊपर भी हीरो के जितना ही दबाव रहता है। फिल्मों में अगर विलेन का रोल दमदार हो तो ज्यादातर फिल्में हिट हो जाती हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई सुपरहिट विलेन हैं, जिन्होंने अपने किरदार से खूब लोकप्रियता हासिल की है लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के मशहूर खलनायक रहे कलाकारों के बच्चों के बारे में बताने वाले हैं, जिनके बारे में शायद आप लोग जानते होंगे। तो चलिए जानते हैं सुपरहिट रहे पिता के बेटे आखिर क्या करते हैं।

अमरीश पुरी

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे सफल खलनायकों में से एक अमरीश पुरी का भी नाम शामिल है। अमरीश पुरी एक ऐसे कलाकार थे, जिनकी आवाज में ही दम था। उनकी आवाज सुनकर ही लोग उनको पहचान जाते थे। स्वर्गीय अमरीश पुरी आज किसी के परिचय के मोहताज नहीं है। अमरीश पुरी ने मिस्टर इंडिया, दिलजले, करन अर्जुन, तहलका और घायल जैसी फिल्मों में बेहद शानदार भूमिका निभाई है। विलन के अलावा उन्होंने कई फिल्मों में अन्य किरदार भी निभाया थे। आपको बता दें कि अमरीश पुरी के बेटे का नाम राजीव पुरी और वह मरीन नेविगेटर हैं। उन्हें सिनेमा में कोई दिलचस्पी नहीं है

डैनी डेन्जोंगपा

बॉलीवुड इंडस्ट्री के प्रसिद्ध खलनायक डैनी डेन्जोंगपा तो आप सभी लोग अच्छी तरह जानते ही हैं। डैनी ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से सभी लोगों का दिल जीत लिया है। इनकी एक्टिंग कमाल की रही है। डैनी ने अपने हर किरदार को बखूबी तरीके से निभाया है। डैनी के बेटे का नाम रिन्जिंग डेन्जोंगपा है और वह जल्द ही बॉलीवुड में अपने कदम रखने वाले हैं।

शक्ति कपूर

शक्ति कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री के सफल खलनायक की श्रेणी में आते हैं। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है और उनके द्वारा निभाए गए किरदार की लोग आज भी तारीफ करते हैं। नकारात्मक भूमिका से लेकर हास्य किरदारों में शक्ति कपूर ने सभी दर्शकों का दिल जीत लिया है। आपको बता दें कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर खलनायक शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर और उन्होंने भी फिल्मों में अच्छा खासा नाम कमाया है परंतु शक्ति कपूर के बेटे सिद्धार्थ कपूर को खास पहचान नहीं मिल पाई। फिल्म पलटन, भूत, यारम और हसीना पारकर जैसी फिल्मों में सिद्धार्थ कपूर नजर आए हैं।

अमजद खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर खलनायक अमजद खान ने फिल्म “शोले” में गब्बर का रोल निभाया है और यह अपने इस किरदार से काफी मशहूर हुए। आज भी लोग अमजद खान को गब्बर के नाम से ही पुकारते हैं। अमजद खान के बेटे का नाम शादाब खान है, जिन्होंने फिल्मों में अपना करियर बनाने को सोचा परंतु वह सफल नहीं हो पाए। आपको बता दें कि फिल्म “राजा की आएगी बारात” से शादाब खान ने बॉलीवुड में एंट्री ली थी।

गुलशन ग्रोवर

बॉलीवुड इंडस्ट्री के बैड मैन यानी गुलशन ग्रोवर अपने किरदार को लेकर हमेशा से ही दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय रहे हैं। गुलशन ग्रोवर ने अपने फिल्मी करियर में करीब 400 फिल्मों में काम किया है और ज्यादातर फिल्मों में उन्होंने विलेन का किरदार निभाया है। बता दें गुलशन ग्रोवर के बेटे संजय ग्रोवर एक मशहूर बिजनेसमैन हैं।

Related Articles

Back to top button