बॉलीवुड

अमरीश पुरी से लेकर अमजद खान तक, मिलिए बॉलीवुड के इन खूंखार खलनायकों की खूबसूरत बेटियों से

बॉलीवुड की फिल्में हीरो और खलनायक के बिना बिल्कुल अधूरी ही होती है। एक फिल्म के अंदर हीरो की भूमिका जितनी महत्वपूर्ण होती है, उतनी ही खलनायक की भूमिका भी अहम मानी जाती है। विलेन के बिना फिल्म बिल्कुल फीकी रहती है। बॉलीवुड फिल्मों के खलनायक भले ही बुरे हैं, गंदे हैं और बदमाश है, परंतु फिल्म में हीरो के रोल को वह और खास बनाते हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई खतरनाक विलेन्स हैं, जिन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लाखों दर्शकों का दिल जीत लिया है। पर्दे पर विलेन ऐसे भयानक रूप में दिखाई देते हैं, जिसको देखकर लोग डर जाते हैं और अक्सर हीरो की सलामती की दुआएं मांगते हैं।

बॉलीवुड के ऐसे कई सितारे हैं, जिन्होंने फिल्मों में विलेन का किरदार ऐसा निभाया है कि वह हमेशा के लिए लोगों के दिलों में बस चुके हैं। वैसे देखा जाए तो लोग बॉलीवुड के सितारों के निजी जीवन के बारे में भी जानने के लिए बहुत उत्सुक रहते हैं। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बॉलीवुड के मशहूर खलनायकों की खूबसूरत बेटियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिनके बारे में शायद ही बहुत कम लोगों को पता होगा।

शक्ति कपूर-श्रद्धा कपूर

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर खलनायक शक्ति कपूर को भला कौन नहीं जानता। यह किसी के परिचय के मोहताज नहीं हैं। शक्ति कपूर ने हिंदी सिनेमा जगत में खलनायक की भूमिका निभा कर खूब सुर्खियां बटोरी हैं। शक्ति कपूर ने खलनायक के अलावा और भी कई किरदार निभाए और दर्शकों को उनका हर किरदार बेहद पसंद आता है। आपको बता दें कि शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर भी आज बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं। श्रद्धा कपूर ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग और खूबसूरती से लाखों लोगों का दिल जीत लिया है। देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी श्रद्धा कपूर के चाहने वालों की कोई कमी नहीं है।

कुलभूषण खरबंदा-श्रुति खरबंदा

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता कुलभूषण खरबंदा ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक किरदार निभाए हैं और वह अपने हर किरदार को बखूबी तरीके से निभाना जानते हैं। आप लोगों ने फिल्म “शान” तो देखी ही होगी। इस फिल्म में कुलभूषण खरबंदा ने शाकाल नाम के खलनायक का किरदार निभाया है। अपने इस किरदार से उन्होंने लोगों के बीच खूब सुर्खियां बटोरी थीं। आपको बता दें कि कुलभूषण खरबंदा की एक बेटी है जिनका नाम श्रुति खरबंदा है और उनकी बेटी पेशे से ज्वेलरी डिजाइनर हैं।

अमरीश पुरी-नम्रता पुरी

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे खूंखार खलनायकों की लिस्ट में अमरीश पुरी का नाम भी शामिल है। उन्होंने फिल्म मिस्टर इंडिया, नायक, गदर, दिलजले, करन अर्जुन, घायल जैसी फिल्मों में शानदार भूमिका निभाई थी। आपको बता दें कि अमरीश पुरी की बेटी का नाम नम्रता पुरी है और यह फिल्मी दुनिया से बेहद दूर रहती हैं। नम्रता एक सफल सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। यह अपना जीवन सादगी से भरा व्यतीत करती हैं।

अमजद खान-अहलम खान

बॉलीवुड फिल्म “शोले” के गब्बर को भला कौन भूल सकता है। इस फिल्म में अमजद खान ने गब्बर का किरदार निभा कर लोगों के बीच खूब सुर्खियां बटोरी थीं। आज भी फिल्म शोले की बात होती है तो इस फिल्म का गब्बर लोगों की जुबां पर रहता है। अमजद खान ने इस किरदार को निभा कर बॉलीवुड में खुद को अमर कर दिया है। आपको बता दें कि अमजद खान की बेटी का नाम अहलम खान है और वह फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं परंतु बॉलीवुड इंडस्ट्री में वह खास कमाल नहीं कर पाईं परंतु यह थिएटर के माध्यम से जुड़ी रहती हैं।

रंजीत-दिव्यांका

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपर विलन रंजीत की बेटी का नाम दिव्यांका है और उन्होंने फिल्मों में अपना करियर ना बनाकर फैशन डिजाइनर का कोर्स चुना और वह आज मशहूर फैशन डिजाइनर हैं।

Related Articles

Back to top button