बॉलीवुड

सोनू सूद से लेकर तापसी पन्नू तक, जब इन सितारों ने एक्टिंग के लिए छोड़ दी इंजीनियरिंग

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक कलाकार देखने को मिलते हैं, जिनकी बेहतरीन एक्टिंग की दुनिया दीवानी है। इन सितारों के चाहने वालों की दुनिया भर में कोई कमी नहीं है परंतु इन सितारों ने यह मुकाम हासिल करने के लिए अपने जीवन में बहुत मेहनत की है। कठिन संघर्ष करने के बाद उनको यह मुकाम हासिल हो पाया है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने बेहद कम उम्र में ही इंडस्ट्री में कदम रखा है। वहीं कुछ सितारे ऐसे भी हैं जिन्होंने ऊंची डिग्रियां हासिल की है परंतु उन्होंने एक्टिंग के लिए सब कुछ छोड़ कर इंडस्ट्री में आ गए।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद एक्टिंग की तरफ रुख कर लिया और बॉलीवुड के बड़े कलाकार बने हैं। तो चलिए जानते हैं आखिर इस लिस्ट में किन-किन सितारों का नाम शामिल है।

सोनू सूद

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सोनू सूद ने नागपुर के यशवंत राव चव्हाण कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से डिग्री हासिल की है। इसके बाद उनका इंजीनियरिंग से मन हट गया और उन्होंने मॉडलिंग शुरु कर दी। बाद में उनकी दिलचस्पी एक्टिंग में बढ़ने लगी थी। मौजूदा समय में सोनू सूद फिल्म इंडस्ट्री के सफल अभिनेता, मॉडल और प्रड्यूसर हैं।

सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को भला कौन नहीं जानता। भले ही यह आज हमारे बीच नहीं रहे परंतु फैंस के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे। आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत बचपन से ही पढ़ाई में बहुत ज्यादा होशियार थे। उन्होंने AIEEE (ऑल इंडिया इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम) में सातवीं रैंक हासिल की थी। वहीं दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने अभिनय की दुनिया में अपना करियर बनाया।

कृति सेनन

भारतीय फिल्म अभिनेत्री कृति सेनन ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म “हीरोपंती” से की थी। आपको बता दें कि कृति सेनन के पास भी इंजीनियरिंग की डिग्री है। कृति सेनन ने यूपी के नोएडा के जेपी इंस्टिट्यूट ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी से बैचलर ऑफ़ टेक्नोलॉजी की डिग्री हासिल की है। कृति एक अभिनेत्री होने से पहले बीटेक इंजीनियर हैं।

विक्की कौशल

विक्की कौशल अपने दमदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं। आपको बता दें कि विक्की कौशल एक्टर बनने से पहले इंजीनियर थे। विक्की ने राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से टेलीकम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है परंतु डिग्री प्राप्त करने के बाद यह बॉलीवुड में आ गए और यह अनुराग कश्यप के असिस्टेंट बन गए परंतु उन्हें फिल्म “मसान” में अवसर प्राप्त हुआ और उसके बाद यह लगातार अपने करियर में आगे बढ़ते गए।

अमीषा पटेल

अमीषा पटेल ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्म “कहो ना प्यार है” से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। अमीषा पटेल ने भी इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। आपको बता दें कि अमीषा पटेल ने Tufts University, Massachusetts से इकोनॉमिक्स में पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने तय किया कि वह फिल्मों में काम करेंगी। शुरुआती करियर उनका सफल रहा परंतु अब यह फिल्मों में बहुत कम दिखती हैं।

रितेश देशमुख

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता रितेश देशमुख ने मुंबई के कमला रहेजा कॉलेज ऑफ़ आर्किटेक्चर से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है। यह बचपन से ही पढ़ाई लिखाई में सबसे आगे थे और उन्हें बॉलीवुड की तरफ बेहद दिलचस्पी थी। आर्किटेक्ट इंजीनियर बनने के बाद रितेश देशमुख ने एक्टिंग में अपनी किस्मत आजमाई और आज वह सफल अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार हैं।

तापसी पन्नू

बॉलीवुड इंडस्ट्री की बेहतरीन अदाकारा ताप्सी पन्नू एक कंप्यूटर साइंस इंजीनियर हैं। उन्होंने दिल्ली के गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इंजीनियर की डिग्री हासिल की जिसके बाद यह बॉलीवुड इंडस्ट्री में आ गईं।

Related Articles

Back to top button