विशेष

“लव यू जिंदगी” गाने पर घूमने वाली लड़की हार गई कोरोना से जंग, सोनू सूद ने कहीं ये बात

कोरोना वायरस की वजह से देशभर के लोग काफी परेशानी में आ गए हैं। कोरोना की दूसरी लहर से पूरा देश जूझ रहा है। अस्पतालों में मरीजों के लिए बेड खाली नहीं मिल रहे हैं। रोजाना ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। इतना ही नहीं बल्कि ऑक्सीजन की कमी से लोग अपनी जिंदगी भी गंवा रहे हैं। कोरणा की दूसरी लहर बहुत ही खतरनाक साबित हो रही है। सोशल मीडिया पर भी रोजाना ही कोई ना कोई तस्वीर और वीडियो वायरल होता रहता है जिसको देखने के बाद मन बेहद दुखी हो जाता है।

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक लड़की का वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें कोरोना से जंग लड़ रही लड़की शाहरुख खान की फिल्म के गाने “लव यू जिंदगी” पर झूमती हुई नजर आई थी। वायरल वीडियो में गाने पर झूमती लड़की से लोगों को जिंदादिल रहने और कठिन परिस्थितियों में भी उम्मीद ना हारने की प्रेरणा मिल रही थी परंतु दुख की बात यह है कि कोरोना के आगे यह लड़की बेहोश हो गई। यह लड़की इस दुनिया को अलविदा कह कर चली गई।

आपको बता दें कि 8 मई को ट्विटर पर डॉ मोनिका लांगेह ने इस लड़की का वीडियो साझा किया था। डॉक्टर के मुताबिक वीडियो में दिख रही इस लड़की को अस्पताल में आईसीयू बेड नहीं मिल पा रहा था, जिसकी वजह से लड़की को कोविड इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया। जब इस वीडियो को डॉक्टर ने साझा किया था तो उन्होंने यह जानकारी दी थी कि कोरोना पीड़ित इस लड़की को एनआईवी पर रखा गया था और लड़की को रेमडेसिवीर और प्लाजमा थेरेपी भी दी गई, जिससे इसकी जिंदगी बचाई जा सके।

डॉ मोनिका ने अपने ट्विटर हैंडल अकाउंट पर यह वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में यह लिखा था कि “यह लड़की मात्र 30 साल की है। कोरोना संक्रमित इस लड़की को आईसीयू बेड नहीं मिल सका। हालत को संभालने के लिए इस लड़की को कोविड इमरजेंसी वार्ड में एडमिट किया गया है। वह पिछले 10 दिनों से यहां एडमिट है। सीख: “जिंदगी में हालात कैसे भी हों, उम्मीद मत खोना।”

जब डॉक्टर ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया तो यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ था और तब डॉक्टर ने यह जानकारी दी थी कि लड़की की हालत में सुधार हो रहा है और उसे डिस्चार्ज करने पर भी विचार किया जा रहा था परंतु अचानक ही लड़की की तबीयत बिगड़ गई। डॉक्टरों ने खूब कोशिश की परंतु लड़की को बचाने में सफल नहीं हो पाए। यह लड़की कोरोना से मात खा गई।

डॉक्टर ने लड़की की मृत्यु के बारे में गुरुवार की रात को जानकारी दी थी। उन्होंने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि “मैं बहुत दुखी हूं। हमने इस बहादुर आत्मा को खो दिया। कृपया परिवार और बच्चों के लिए प्रार्थना कीजिए कि वह इस नुकसान को सह सके।”

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सोनू सूद ने डॉ. मोनिका के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए यह लिखा है कि “बहुत बहुत दुखद। कभी नहीं सोचा था कि वह अपने परिवार को दोबारा देखने में सक्षम नहीं होगी। जिंदगी बहुत अन्यायपूर्ण है। कितने ही जीवन थे जो जीने के लायक थे, लेकिन खो दिए। यह मायने नहीं रखता कि हमारी जिंदगी कितनी ही सामान्य क्यों ना हो जाए लेकिन हम इस दौर से कभी बाहर नहीं निकल पाएंगे।”

Related Articles

Back to top button