बॉलीवुड

मल्लिका शेरावत ने अपने पिता से कहा था तुम क्या मुझे ठुकराओगे, मैं खुद तुम्हारा नाम ठुकराती हूं

बॉलीवुड की हॉट और बोल्ड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं. इस बार चर्चा में रहने की वजह उनकी कोई फिल्म नहीं बल्कि उनका हालिया दिया गया इंटरव्यू है. एक्ट्रेस ने इस इंटरव्यू में अपने नाम और परिवार से अपने ताल्लुकात को लेकर कई बड़े खुलासे किये है. अब तक लोगों को यही पता था कि, मल्लिका ने फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद अपना नाम बदला था. मगर एक्ट्रेस के मुताबिक उनके नाम बदलने की वजह कुछ और ही थी.

mallika sherawat

मल्लिका ने बताया था कि, उनके पिता ने उनसे कुछ ऐसा कह दिया था जिससे हर्ट होकर उन्होंने अपनी पहचान यानी अपना असल नाम ही बदल दिया था. मल्लिका का जन्म हरियाणा के हिसार जिले के एक छोटे गांव मोथ में हुआ था. उनका परिवार पारंपरिक जाट परिवार है जोकि उनके फिल्मों में आने के सख्त खिलाफ था.

mallika sherawat

मल्लिका शेरावत के पिता का नाम मुकेश कुमार लांबा है. एक्ट्रेस का असली नाम रीमा लांबा है. इंटरव्यू में मल्लिका ने कहा था कि, फिल्मों में आने के उनके फैसले पर उनके पिता ने कहा था, ‘ये फिल्मों में जाएगी, परिवार का नाम खराब करेगी, मैं तेरे को डिसओन करता हूं. अभिनेत्री के मुताबिक पिता की यह बात सुनकर उन्होंने भी कहा, मैं तुम्हारा नाम ही ठुकराती हूं तुम मुझे क्या ठुकराओगे. बस इस दिन के बाद से एक्ट्रेस मल्लिका ने अपना नाम रीमा लांबा से बदलकर मल्लिका शेरावत रख लिया था.

mallika sherawat

बता दें कि शेरावत मल्लिका की मां का शादी से पहले का सरनेम था जिसे मल्लिका ने फिल्मों में आने के बाद अपना लिया था. अभिनेत्री मल्लिका को फिल्म ‘मर्डर’ से रातों रात फिल्म इंडस्ट्री और देशभर में पहचान मिली थी. इस फिल्म में मल्लिका ने इमरान हाशमी के साथ इंटिमेट सीन देकर इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था. जिसके चलते उस समय हर तरफ उनके ही चर्चे हुआ करते थे.

mallika sherawat

मल्लिका शेरावत ने हिंदी फिल्मो में ‘ख्वाहिश’, ‘मर्डर’, ‘बचके रहना रे बाबा’, ‘प्यार के साइड एफ्फेक्ट्स’, ‘वेलकम’, ‘डबल धमाल’, ‘आप का सुरूर’ जैसी बड़ी फिल्मो में काम किया है. एक्ट्रेस की हॉलीवुड फिल्मो के बारे में बात करे तो उन्होंने ‘हिसस’ और ‘पॉलिटिक्स ऑफ़ लव’ जैसी फिल्मो में अभिनय किया है. मल्लिका शेरावत भारत की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक में शुमार होती हैं.

mallika sherawat

एक्ट्रेस अपनी पहली फिल्म के पहले ही निर्मल पांडे के म्यूजिक वीडियो ‘मार डाला’ और सुरजीत बिंद्राकिया के वीडियो ‘लक तुनो’ में दिखाई दी थी. मल्लिका शेरावत इंटरनेशनल सेलिब्रिटी जैकी चेन के साथ भी फिल्म ‘द मिथ’ में नज़र आ चुकी हैं. आपको बताते चलें कि मल्लिका आखिरी बार रजत कपूर की फिल्म Rk/RKay में नज़र आई थीं. मल्लिका शेरावत ने दिल्ली युनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस कॉलेज से फिलॉसफी में ग्रेज्युएशन की डिग्री हासिल की है.

mallika sherawat

उन्‍होंने अपने करियर की शुरूआत टी.वी. विज्ञापनों से की जिसमे वे दिग्‍गज कलाकारों अमिताभ बच्‍चन और शाहरूख खान के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी है. उनके फिल्‍मी करियर की शुरूआत फिल्‍म ‘जीना सिर्फ मेरे लिए’ में एक छोटे से रोल से हुई थी. इसके बाद एक्ट्रेस फिल्‍में ‘ख्‍वाहिश’ और ‘मर्डर’ से चर्चा में आई थी. ख्वाहिश फिल्म में एक्ट्रेस ने रिकॉर्डतोड़ चुंबन दिए थे.

Related Articles

Back to top button