मनोरंजन

इस तस्वीर है एक बिल्ली और तेंदुआ, दम है तो ढूंढो, बाज की तरह पैनी नजर वालों को ही देखेगा

आजकल इंटरनेट का जमाना है और ज्यादातर सभी लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं। अक्सर देखा गया है कि सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ ना कुछ वायरल होता रहता है। इनमें से कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो लोगों की दिलचस्पी और बढ़ा देती है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर समय-समय पर अलग-अलग फोटो और वीडियो वायरल होते रहते हैं। इन फोटो और वीडियो में कुछ भी हो सकता है। यह कोई सोशल मैसेज हो सकता है या फिर किसी प्रकार की पहेली भी हो सकती है।

इन दिनों सोशल मीडिया पर जानवरों के साथ साथ और भी कई चीजों की फोटो खूब वायरल हो रही है, जिसमें वह होते तो हैं एकदम सामने लेकिन हमारी नजर की पकड़ में नहीं आ पाते हैं। इन दिनों कुछ ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही है जिसमें लोगों से सवाल पूछा जाता हैं। लोग इन तस्वीरों में पूछे गए सवाल का जवाब ढूंढने की खूब कोशिश करते हैं परंतु आखिर में थक हार मान जाते हैं।

दरअसल, यह तस्वीरें हमें यह बताती हैं कि हमारा फोकस कितना अच्छा या बुरा है। इसके साथ ही ऐसे पजल अगर हल किया जाए तो इससे हमारा दिमाग भी तेज होता है जो हमारे लिए बहुत ही फायदेमंद साबित रहता है। आज हम आपको दो ऐसी तस्वीरें दिखाने वाले हैं जिससे आपके दिमाग की खूब कसरत हो जाएगी।

पहली फोटो में ढूंढिए कहां है बिल्ली?

सोशल मीडिया पर इन दिनों यह तस्वीर खूब वायरल हो रही है। दरअसल, इस तस्वीर में एक बिल्ली छुपी हुई है। इस तस्वीर में लोगों से यह पूछा गया है कि आखिर बिल्ली कहां पर है? कई लोगों ने इस तस्वीर में छिपी बैठी हुई बिल्ली को आसानी से ढूंढ लिया है परंतु ज्यादातर लोग बिल्ली को ढूंढ नहीं पाए। इस तस्वीर को देखने के बाद ज्यादातर लोगों का दिमाग घूम जा रहा है। लोग खूब अपने दिमाग के घोड़े दौड़ा रहे हैं परंतु ज्यादातर लोग इस तस्वीर में छिपी हुई बिल्ली को ढूंढ नहीं पा रहे हैं।

आपको बता दें कि इस तस्वीर को Buitengebieden नाम के एक टि्वटर हैंडल से शेयर किया गया है और उन्होंने अपने फॉलोअर्स से कैट फाइंड आउट करने के लिए कहा है। जब यूजर्स की नजर इस तस्वीर पर पड़ी तो सभी बिल्ली ढूंढने की कोशिश में लग गए परंतु ज्यादातर फेल हो गए। आप भी कोशिश कीजिए और नजर के सामने बैठी उस बिल्ली को ढूंढिए।

क्या आपने अभी तक इस तस्वीर में बिल्ली को ढूंढा? अगर आप बिल्ली ढूंढने में नाकाम रहे हैं तो हम आपको इसका सही जवाब बता देते हैं। आप इस तस्वीर को ज़ूम कर लीजिए और दाहिनी तरफ आप अपनी नजर दौड़ाएं। नीचे खिड़की के बीच आपको बिल्ली बैठी हुई नजर आ जाएगी।

दूसरी फोटो में ढूंढिए कहां है तेंदुआ?

अब आप दूसरी फोटो पर नजर डालिए। आपको इस तस्वीर में तेंदुआ ढूंढना है। अगर आपको इस तस्वीर में तेंदुआ नजर नहीं आया तो निराश होने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि आपकी तरह ही इंटरनेट पर सैकड़ों लोग हैं जिन्हें आपकी तरह ही नजरों ने धोखा दे दिया। इस पिक्चर पजल को हल करने के लिए लोग खूब कोशिश कर रहे हैं। कई लोग सफल हो गए हैं तो कई लोग गुस्से में आकर इस गेम को ही छोड़ दिया है।

अगर कोशिश करने के बावजूद भी इस तस्वीर में आपको तेंदुआ नजर नहीं आया है तो चलिए हम आपको बता देते हैं कि तेंदुआ कहां पर है। देख लीजिए इस तस्वीर में यहां पर तेंदुआ छिपा हुआ बैठा है।

Related Articles

Back to top button