बॉलीवुड

अपनी खूबसूरत आंखों से जादू चलाती हैं बॉलीवुड की ये हसीनाएं, आखिरी वाली को तो देखते रह जाएंगे आप

बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है जहां पर खूबसूरत हसीनाओं की कोई कमी नहीं है। इंडस्ट्री में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने अपने अभिनय के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से भी दर्शकों का दिल जीत लिया है। इन अभिनेत्रियों के चाहने वालों की दुनिया में कोई कमी नहीं है। हर अभिनेत्री की कोई ना कोई खास बात जरूर है, जो उनको सबसे अलग बनाती है। इसके अलावा फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कुछ अभिनेत्रियां भी हैं, जिनकी आंखें ही उनकी पहचान हैं।

जी हां, यह अभिनेत्रियां अपनी खूबसूरत आंखों से जादू चलाती हैं। इनकी आंखें ही इनकी खूबसूरती में चार चांद लगाती हैं। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से उन अभिनेत्रियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिनकी नीली आंखें सभी को पहली ही नजर में अपना दीवाना बना लेती हैं। तो चलिए जानते हैं इस लिस्ट में किन-किन अभिनेत्रियों का नाम शामिल है।

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड इंडस्ट्री की बेहद खूबसूरत और प्रसिद्ध अदाकारा हैं। ऐश्वर्या ने बेहद कम समय में अपनी एक्टिंग प्रतिभा का लोहा हिंदी फिल्म जगत में मनवाया है। ऐश्वर्या राय सिर्फ अपनी खूबसूरती के लिए ही प्रसिद्ध नहीं हैं बल्कि फिल्म इंडस्ट्री की सबसे लोकप्रिय, सफल और प्रभावशाली शख्सियत के तौर पर भी यह जानी जाती हैं। मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरती की दुनिया दीवानी है। आज भी लोग उनकी खूबसूरती की तारीफ करते हुए नहीं थकते हैं। विशेष रुप से ऐश्वर्या की आंखें सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करती है। ऐश्वर्या की नीली आंखें उनकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती है।

करिश्मा कपूर

90 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में अभिनेत्री करिश्मा कपूर का भी नाम शुमार है। करिश्मा की खूबसूरती के लाखों-करोड़ों लोग दीवाने हैं। करिश्मा की नीली-नीली आंखें सभी लोगों का दिल जीत लेती है। भले ही करिश्मा अब फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो चुकी हैं परंतु आज भी उनकी खूबसूरती की लोग खूब तारीफ करते हैं।

स्नेहा उल्लाल

स्नेहा उल्लाल सलमान खान की फिल्म “लकी- नो टाइम फॉर लव” में काम कर चुकी हैं। उनकी आंखों का रंग नीला है। सलमान खान ने ही स्नेहा उल्लाल को फिल्म इंडस्ट्री में लांच किया था।

सेलिना जेटली

अभिनेत्री सेलिना जेटली की आंखें उनकी खूबसूरती में चार चांद लगाती है। आपको बता दें कि फिलहाल में सेलिना जेटली बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह चुकी हैं और वह विदेश में जाकर बस गई हैं। अब यह 3 बच्चों की मां बन चुकी हैं। सेलिना की हल्की नीली आंखें बेहद खूबसूरत लगती हैं।

मयूरी कांगो

आप सभी लोगों को “घर से निकलते ही कुछ दूर चलते ही….” गाने की हीरोइन तो याद ही होगी। जी हां, इस हीरोइन का नाम मयूरी कांगो है। मयूरी कांगो की आंखें बेहद हसीन हैं। एक समय पहले उनकी आंखों की तुलना ऐश्वर्या राय की आंखों से भी की जाती थी। देखते ही देखते इस हसीन आंखों वाली लड़की ने सभी को अपना दीवाना बना लिया था परंतु फिलहाल में यह फिल्म इंडस्ट्री से दूर गूगल इंडिया की इंडस्ट्री हेड बन गई हैं। जिस तरह से इनकी किस्मत का सितारा चमका था उतनी ही तेजी से अस्त भी हुआ।

मंदाकिनी

वर्ष 1985 में राज कपूर की फिल्म से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने वाली अभिनेत्री मंदाकिनी को लोग आज भी भूल नहीं पाए हैं। मंदाकिनी ने “राम तेरी गंगा मैली” में ऐसे बोल्ड सीने दिए थे कि बॉलीवुड में सनसनी मच गई थी। मंदाकिनी ने अपनी खूबसूरती से हर किसी को दीवाना बना लिया था। मंदाकिनी की नीली आंखें उनकी खूबसूरती में चार चांद लगाती हैं।

Related Articles

Back to top button